हालात

नौकरी के बदले जमीन देने का मामला: लालू यादव, राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे

नौकरी के बदले जमीन देने के मामले में सीबीआई की लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों से लगातार पूछताछ कर रही है। बीते दिनों सीबीआई की टीम ने लालू प्रसाद यादव से दिल्ली में उनके आवास पर पूछताछ की थी। वहीं, बिहार में राबड़ी देवी के आवास भी सीबीआई टीम पूछताछ करने गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नौकरी के बदले जमीन देने के मामले में पेशी के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी और आरेजडी सांसद मीसा भारती राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गए हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कुल 16 आरोपियों को जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में आज के लिए तलब किया है।

Published: 15 Mar 2023, 9:50 AM IST

बता दें कि नौकरी के बदले जमीन देने के मामले में सीबीआई की लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों से लगातार पूछताछ कर रही है। बीते दिनों सीबीआई की टीम ने लालू प्रसाद यादव से दिल्ली में उनके आवास पर पूछताछ की थी। वहीं, बिहार में राबड़ी देवी के आवास भी सीबीआई टीम पूछताछ करने गई थी।

Published: 15 Mar 2023, 9:50 AM IST

सीबीआई का आरोप

सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में यह आरोप लगाया है कि भर्ती के लिए भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में कई नियुक्तियां की गईं थीं। इन नियुक्तियां में उम्मीदवारों ने सीधे या अपने करीबी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के माध्यम से तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों को बाजार दरों से काफी कम कीमत पर जमीन बेच दी या उपहार में दी।

Published: 15 Mar 2023, 9:50 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Mar 2023, 9:50 AM IST