हालात

कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए बैंक मैनेजर का पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार, विजय टारगेट किलिंग का हुए थे शिकार

कश्मीर में आतंकवादी हमले में मारे गए राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के निवासी विजय बेनीवाल का शुक्रवार को उनके पैतृक गांव भगवान में अंतिम संस्कार किया गया। शुक्रवार सुबह शव कश्मीर से गांव पहुंचा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कश्मीर में आतंकवादी हमले में मारे गए राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के निवासी विजय बेनीवाल का शुक्रवार को उनके पैतृक गांव भगवान में अंतिम संस्कार किया गया। शुक्रवार सुबह शव कश्मीर से गांव पहुंचा। बेनीवाल का अंतिम संस्कार गांव के श्मशान घाट में हुआ और इसमें सैकड़ों लोगों ने शिरकत की।

Published: undefined

सुबह करीब सात बजे बेनीवाल की पत्नी पति का शव लेकर भगवान गांव पहुंची। बेटे का शव देख उनके पिता बेहोश हो गए। कुछ देर बाद ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। विजय ने जुलाई में गांव आने का वादा किया था। शादी के बाद वह गांव नहीं लौटे थे। वह अपना कैडर बदलना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने एक परीक्षा भी दी थी।

Published: undefined

बैंक मैनेजर बेनीवाल की शादी करीब तीन महीने पहले ही हुई थी और वह अपनी पत्नी को अपने साथ कश्मीर ले गए थे। बेनीवाल के पिता ने कहा, "मेरा बेटा परीक्षा की तैयारी कर रहा था, ताकि उसे कहीं और शाखा प्रबंधक की नौकरी मिल जाए। हम चाहते थे कि वह राजस्थान वापस आ जाए।"

Published: undefined

अधिकारियों ने बताया कि गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। हमले के सीसीटीवी फुटेज में एक आतंकवादी को बैंक में घुसते और विजय बेनीवाल पर फायरिंग करते हुए देखा जा सकता है।

बेनीवाल कुलगाम जिले के अरेह मोहनपोरा स्थित एलाक्वाई देहाती बैंक (ईडीबी) में प्रबंधक के पद पर तैनात थे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को नृशंस हत्या की कड़ी आलोचना की और केंद्र सरकार से कश्मीर के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

Published: undefined

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, "जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में कार्यरत राजस्थान के हनुमानगढ़ निवासी विजय कुमार की आतंकवादियों द्वारा हत्या अत्यंत निंदनीय है। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार को साहस प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।"

केंद्र सरकार को अपने रडार पर लेते हुए गहलोत ने कहा, "एनडीए सरकार कश्मीर में शांति बहाल करने में विफल रही है। केंद्र सरकार को कश्मीर में नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। आतंकवादियों द्वारा हमारे नागरिकों की इस तरह की हत्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined