हालात

पंचतत्व में विलीन हुए बिशन सिंह बेदी, कपिल देव समेत क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज श्रद्धांजलि देने पहुंचे

दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए श्मशान पहुंचे विशिष्ट लोगों में पूर्व कप्तान कपिल देव, चेतन शर्मा, आशीष नेहरा, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, सबा करीम, मनिंदर सिंह, कीर्ति आज़ाद और मदनलाल सहित कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल रहे।

पंचतत्व में विलीन हुए बिशन सिंह बेदी, कपिल देव समेत कई दिग्गज श्रद्धांजलि देने पहुंचे
पंचतत्व में विलीन हुए बिशन सिंह बेदी, कपिल देव समेत कई दिग्गज श्रद्धांजलि देने पहुंचे फोटोः IANS

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी का मंगलवार को दिल्ली के लोधी रोड शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान उनके परिवार समेत क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज श्मशान घाट पर मौजूद रहे और उन्हें अंतिम विदाई और श्रद्धांजलि दी।स्पिन लीजेंड का लंबी बीमारी से जूझने के बाद सोमवार को जौनपुर स्थित उनके फार्महाउस में 77 साल की उम्र में निधन हो गया था।

Published: undefined

दिल्ली के लोधी रोड शवदाह गृह में दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों की भारी भीड़ एकत्र हुई। विशिष्ट उपस्थित लोगों में महान पूर्व कप्तान कपिल देव, चेतन शर्मा, आशीष नेहरा, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, सबा करीम, मनिंदर सिंह, कीर्ति आज़ाद और मदनलाल सहित कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल रहे।

Published: undefined

खेल के बारे में अपनी गहरी समझ के लिए प्रसिद्ध बिशन सिंह बेदी को शानदार गेंदबाजी, अद्भुत स्पिन उत्पन्न करने की उनकी क्षमता और गेंद के साथ उनके अनुशासन ने उन्हें जबरदस्त सफलता दिलाई। वह भारत की प्रसिद्ध स्पिन चौकड़ी के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे।

Published: undefined

अपने नाम आश्चर्यजनक 1560 प्रथम श्रेणी विकेटों के साथ बेदी ने 22 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व भी किया, जिसमें से छह में से तीन जीत विदेशी धरती पर मिली। उन्होंने 13 जुलाई 1974 को लीड्स में खेले गए भारत के उद्घाटन वनडे में भी भाग लिया था। सेवानिवृत्ति के बाद, उन्होंने कुछ समय के लिए प्रबंधक के रूप में कार्य किया और राष्ट्रीय चयनकर्ता भी रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined