हालात

बड़ी खबर LIVE: ओडिशा ट्रेन हादसे में GRP ने अज्ञात लोगों पर दर्ज की FIR, रेलवे एक्ट की धारा 153, 154, 175 के तहत आरोप

ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने कटक में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 153, 154 और 175 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। बालासोर जीआरपी के एसआई पापु कुमार नाइक की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ओडिशा के बालासोर के बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुए रेल हादसे में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई।
ओडिशा के बालासोर के बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुए रेल हादसे में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। फोटो: Twitter

बालासोर हादसे के पीड़ितों के शवों की पहचान के लिए एम्स भुवनेश्वर में मुर्दाघर के हेल्प डेस्क और नियंत्रण कक्ष खुला

पुलिस आयुक्त एसके प्रियदर्शी ने कहा कि भुवनेश्वर पुलिस ने बालासोर ट्रेन हादसे के पीड़ितों के शवों की पहचान करने के लिए एम्स भुवनेश्वर में मुर्दाघर के पास एक हेल्प डेस्क और नियंत्रण कक्ष खोला है। भुवनेश्वर के अन्य मेडिकल कॉलेजों और और राजधानी अस्पताल में भी शवों को पहचान के लिए रखा गया है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे, उम्मीदवारी के लिए कागजात दाखिल किए

ओडिशा ट्रेन हादसा स्थल पर ट्रैक बहाली के बाद रेल मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली लौटे

दिल्ली के नरे++ला में एक निजी स्कूल के स्विमिंग पूल में डूबकर 12 साल के बच्चे की मौत+

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के मामले में GRP ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी, रेलवे अधिनियम की धारा 153, 154 और 175 के तहत आरोप

ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना के मामले में सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने कटक में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 153, 154 और 175 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। बालासोर जीआरपी के एसआई पापु कुमार नाइक की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

गुरुग्राम में शराब की दुकान के कर्मियों की पिटाई के आरोप में डीआईजी के बेटे गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस के एक पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के दो बेटों सहित चार लोगों को गुरुग्राम के सेक्टर-62 इलाके में एक शराब की दुकान के कर्मचारियों को शराब देने से मना करने पर कथित रूप से पीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। संदिग्धों की पहचान डीआईजी के दोनों बेटों विशाल धनखड़, नवदीप धनखड़ के अलावा करण उर्फ कुलवंत और इरु कुमार के रूप में हुई है, जिन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

"न्याय के रास्ते में बाधा बनी तो छोड़ देंगे नौकरी": डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करते पहलवान

लखनऊ: इकाना स्टेडियम में लगा होर्डिंग गिरने से दर्दनाक हादसा, दो की मौत

अभिषेक बनर्जी की पत्नी को ईडी का नोटिस अमानवीय कृत्य: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी को नोटिस जारी करने के लिए सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की आलोचना की। ईडी के लुकआउट नोटिस का हवाला देते हुए सोमवार सुबह नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने रुजीरा नरूला बनर्जी और उनके बच्चों को दुबई जाने वाली एक उड़ान में सवार होने से रोक दिया। इसके तुरंत बाद उन्हें ईडी द्वारा एक नोटिस जारी किया गया, जिसमें उन्हें 8 जून को एजेंसी के सॉल्ट लेक स्थित कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

सूरीनाम: सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी से मिलीं भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

हिमाचल प्रदेश: गर्मी के मौसम में बड़ी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंचे

लखनऊ: इकाना स्टेडियम का बोर्ड स्कॉर्पियो पर गिरा, तीन लोग घायल

हिमाचल सरकार प्लास्टिक का विकल्प खोजने के लिए नीति बनाएगी : सुक्खू

 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य सरकार प्लास्टिक का विकल्प खोजने के लिए एक साल के भीतर एक नीति बनाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार उद्योगों को भी प्लास्टिक का विकल्प तलाशने के लिए प्रोत्साहित करेगी और उसके बाद धीरे-धीरे इसके इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा देगी।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे टोलगेट के कर्मचारियों ने कार ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला

एक चौंकाने वाली घटना में, बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे टोलगेट के कर्मचारियों ने एक कार ड्राइवर को कर्नाटक के रामनगर जिले में पीट-पीट कर मार डाला। मृतक की पहचान 26 वर्षीय पवन कुमार के रूप में हुई है, जो बेंगलुरु दक्षिण तालुक के करिकल टांड्या का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक, टोल शुल्क देने के मामले को लेकर दोनों के बीच मारपीट हुई और अंत में उसकी हत्या कर दी गई। घटना रविवार रात (4 जून) की है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

हाथी दांत की तस्करी में सात गिरफ्तार, 7.19 करोड़ के दो हाथी दांत बरामद

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने सोमवार को बताया कि उसने 7.19 करोड़ रुपये मूल्य के 4.03 किलोग्राम वजन के दो हाथी दांत की तस्करी के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। एक डीआरआई अधिकारी ने कहा, डीआरआई की चेन्नई इकाई द्वारा प्राप्त विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर कि कुछ व्यक्ति अवैध रूप से हाथी दांत बेचने की योजना बना रहे थे, एक निगरानी की गई और सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से 4.03 किलोग्राम वजन के दो हाथी दांत बरामद किए गए।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

ओडिशा रेल हादसे पर कांग्रेस का सवाल- सरकार कह रही है कि दोषियों को दंड मिलेगा, सवाल यही है- "कौन दोषी है?"

ओडिशा रेल हादसे पर कांग्रेस ने पूछा कि, सरकार कह रही है कि दोषियों को दंड मिलेगा। सवाल यही है- "कौन दोषी है?" CBI जांच के नाम पर देश का ध्यान भटकाया जा रहा है। CAG रिपोर्ट में सामने आ चुका है कि 2017 से अब तक कितनी बार ट्रेन दुर्घटनाएं हुईं हैं। इस पर न प्रधानमंत्री ध्यान दे रहे और न रेलमंत्री।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

अमित शाह के साथ बैठक में पहलवानों की दो मांग- बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी और कुश्ती महासंघ में ईमानदार अधिकारियों की नियुक्ति

ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रतिस्पर्धी, अत्यधिक कुशल है, मुझे अपने खेल को ऊंचा करने के लिए प्रेरित करती है: विराट कोहली

असम-अरुणाचल सीमा पर गोलीबारी में दो की मौत

अरुणाचल से लगती सीमा पर असम के धेमाजी जिले में बदमाशों द्वारा सोमवार को की गई गोलीबारी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए। यह घटना जिले के पनबारी इलाके में हुई जो अरुणाचल राज्य की सीमा के पास पड़ता है।

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश के उपद्रवियों ने हमला किया। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस दावे की पुष्टि नहीं की है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, पुलिस घटना की जांच कर रही है। हमें जल्दबाजी में कोई निष्कर्ष नहीं निकालना चाहिए। सीमा निर्धारण को लेकर विवाद रहे हैं जो अब तक हल नहीं हुए हैं। लेकिन मेरा मानना है कि यह कृत्य कुछ उपद्रवियों का है और बिना किसी सबूत के पड़ोसी राज्य को दोष देना अनुचित है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

सांप्रदायिक तत्वों के खिलाफ 'पीसफुल कर्नाटका' हेल्पलाइन पर विचार कर रही कांग्रेस

कर्नाटक कांग्रेस सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ और समाज में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 'पीसफुल कर्नाटका' हेल्पलाइन स्थापित करने पर विचार कर रही है। राज्य में कांग्रेस सरकार द्वारा कथित रूप से परेशान अपने कार्यकर्ताओं के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन स्थापित करने की भाजपा की हालिया घोषणा के बाद यह कांग्रेस ने यह योजना बनाई है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

दिल्ली में 23 वर्षीय व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बंगाल के सीएम ने बालासोर में ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए नौकरियों की घोषणा की

दिल्ली: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संसद भवन परिसर में पौधारोपण किया

रेल हादसा: ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा- अभी तक 170 मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि 950 से ज़्यादा लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं, अभी तक 170 मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है। मृतकों को भेजने में हम परिवारों की मदद कर रहे हैं। अभी कुल मृतकों का आंकड़ा 275 ही है हम पूरी प्रक्रिया के बाद मृतकों का अंतिम आंकड़ा बताएंगे:

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

ओडिशा ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्रद्धांजलि दी

बालासोर रेल हादसे में जिन्होंने अपने हाथ, पैर खो दिए उनके परिवार के  एक सदस्य को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देंगे: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बालासोर दुर्घटना में कुछ लोगों ने अपने हाथ, पैर खो दिए। ऐसे लोगों के लिए हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि हम इनके परिवार के किसी एक सदस्य को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देंगे।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

नाबालिग लड़की ने प्राथमिकी वापस नहीं ली है, यह सब फर्जी है: साक्षी मलिक

पहलवान साक्षी मलिक दिल्ली में अपने आवास पर पहुंची

अखिलेश का दावा- 2024 में बीजेपी का उत्तर प्रदेश और देश दोनों से सफाया हो जाएगा

शिवकुमार ने पौधरोपण के लिए छात्रों को शामिल करने का दिया निर्देश

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने सोमवार को बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) को राज्य की राजधानी में पौधरोपण अभियान में छात्रों को शामिल करने का निर्देश दिया। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रचनाहल्ली में एक समारोह में भाग लेने के दौरान, शिवकुमार ने बीबीएमपी से एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा कि बेंगलुरु में ऐसी कितनी सड़कें हैं, जिनके दोनों ओर पेड़ नहीं हैं। पौधे लगाने और उनके पोषण की जिम्मेदारी स्थानीय छात्रों को दी जाए। शिवकुमार ने कहा, बीबीएमपी को उन्हें पौधे और सुरक्षा जाल उपलब्ध कराने चाहिए। पौधे का नाम उस बच्चे के नाम पर रखा जाना चाहिए, जो इसे लगाता है और उस बच्चे को पौधे की देखभाल करनी चाहिए।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

दिल्ली के एक्यूआई में सुधार, पीएम स्तर में 30 फीसदी की कमी: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि उनकी सरकार शहर के पीएम स्तर को लगभग 30 प्रतिशत तक कम करने में सफल रही है, जिससे हवा की गुणवत्ता 'खराब' से 'अच्छी' हो गई है। मुख्यमंत्री विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बोल रहे थे। पिछले सात वर्षों में, प्रदूषण के स्तर और खराब वायु गुणवत्ता में उल्लेखनीय कमी आई है, जिससे निवासियों को लाभ हुआ है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

तमिलनाडु में चार वाहनों की टक्कर, तीन की मौत

तमिलनाडु के पेरम्बलुर के पास तिरुचि-चेन्नई राजमार्ग पर सोमवार तड़के चार वाहनों के बीच हुई टक्कर में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि सड़क हादसा तड़के लगभग 3 बजे हुआ। दुर्घटना में एक ट्रैक्टर, एक वैन, एक एम्बुलेंस और एक बस शामिल थी। पहले वैन ओवरटेक करने के प्रयास में ट्रैक्टर से टकरा गया। टक्कर के कारण ट्रैक्टर पलट गया और वैन सड़क के डिवाइडर से टकराकर रुक गया।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

बजरंग पुनिया ने बोले- महिला पहलवानों द्वारा एफआईआर वापस लेने की खबर भी 'झूठी'

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने पहलवानों के प्रदर्शन से हटने की खबर को अफवाह बताया

पहलवान साक्षी मलिक ने विरोध से दूरी बनाने की खबरों को बताया झूठ, बोलीं- न्याय मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी

साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने भी रेलवे में अपनी ड्यूटी ज्वॉइन की

सूदखोरों से परेशान गुजरात के शिक्षक ने की आत्महत्या

एक दिल दहला देने वाली घटना में, ओधव (अहमदाबाद) में रहने वाले 27 वर्षीय एक शिक्षक ने सोमवार सुबह अपने घर के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी। 14 लाख रुपये ब्याज चुकाने के बाद भी सूदखोरों द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने के कारण आत्महत्या की गई। मृतक सुब्रतो पाल के बड़े भाई ने भी छह दिन पहले जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस ने उनकी शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

मणिपुर में सुरक्षा बलों ने लूटे गए 790 हथियार बरामद किए

मणिपुर में सुरक्षा बलों ने 790 परिष्कृत और स्वचालित हथियार तथा 10,648 गोला-बारूद बरामद किए हैं, जो 3 मई को हुए जातीय दंगों के दौरान पुलिस और विभिन्न अन्य प्रतिष्ठानों से लूटे गए थे। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस बीच, मणिपुर के विभिन्न जिलों से पिछले 24 घंटे में हिंसा की कई घटनाओं की खबरें आ रही हैं, हालांकि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा

उत्तर प्रदेश के वाराणसी की एमपी एमएलए कोर्ट ने अवधेश राय हत्याकांड मामले में जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही मुख्तार अंसारी पर 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

कोलकाता: इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी और उनके बच्चों को दुबई की फ्लाइट में सवार होने से रोका

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने 'विधान सौधा' में सर्वदलीय बैठक बुलाई, बेंगलुरू की बुनियादी ढांचागत चुनौतियों पर चर्चा

अजय राय के वकील विकास सिंह ने कहा- 2 बजे मुख्तार अंसारी की सज़ा का ऐलान होगा

अजय राय के वकील विकास सिंह ने कहा कि 2 बजे मुख्तार अंसारी की सज़ा का ऐलान होगा। MP MLA कोर्ट में सिर्फ मुख्तार अंसारी का केस चल रहा था, बाकी अभियुक्तों का मामला इलाहाबाद के जिला न्यायलय में लंबित है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

अवधेश राय मर्डर केस में मुख्तार अंसारी दोषी करार

अवधेश राय हत्याकांड में जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को वाराणसी की MP MLA कोर्ट ने दोषी करार दिया। 3 अगस्त 1991 को कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजय राय के भाई अवधेश राय की वाराणसी में अजय राय के घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा

नहीं रहे महाभारत के 'शकुनी', गूफी पेंटल ने 78 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

महाभारत में शकुनि की भूमिका निभाने वाले अभिनेता गूफी पेंटल का निधन हो गया है। वह 78 साल के थे। वह बीते कई दिनों से मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थे। पेंटल के साथी कलाकार सुरेंद्र पाल ने उनके निधन की पुष्टि की।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

कल पुल गिरने की घटना के बाद हमने विभाग के लोगों को एक्शन लेने के लिए कहा है:  नीतीश कुमार

भागलपुर में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भागलपुर में पहले भी ऐसा हुआ था तब भी हमने पूछा था कि ऐसा क्यों हुआ? 2014 से इसपर काम शुरु हुआ था। कल पुल गिरने की घटना के बाद हमने विभाग के लोगों को एक्शन लेने के लिए कहा है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

NIA ने अक्टूबर 2022 के कोयम्बटूर कार बम विस्फोट मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ पूरक चार्जशीट दायर किया

1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा, NDRF-SDRF की होगी तैनाती

1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है. इस बार पहलगाम और बालटाल दोनों ही मार्गो पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और माउंटेनरिंग रेस्क्यू की कई टीमों को जगह-जगह पर तैनात किया जाएगा। माउंटेनरिंग रेस्क्यू टीम द्वारा एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवानों को अमरनाथ यात्रा के दौरान किसी भी प्राकृतिक आपदा से निपटने की विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

बिहार के भागलपुर में निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल गिरने के बाद का वीडियो

बिहार के भागलपुर में निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल गिरने के बाद का वीडियो। वीडियो आज सुबह का है।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

बालासोर रेल हादसे के बाद ट्रायल रन खत्म, अप और डाउन दोनों लाइनों पर यात्री ट्रेनों की आवाजाही शुरू

ओडिशा के बालासोर में रेल दुर्घटना के बाद प्रभावित पटरियों पर यात्री ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हुई।

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Jun 2023, 8:06 AM IST