हालात

बड़ी खबर LIVE: तमिलनाडु में शशिकला ने सार्वजनिक जीवन छोड़ा, भतीजे दीनाकरन के नेतृत्व में AMMK लड़ेगी चुनाव

तमिलनाडु में दिवंगत जयललिता की सहयोगी रहीं वी के शशिकला के सार्वजनिक जीवन छोड़ने के ऐलान पर उनके भतीजे टीटीवी दीनाकरन ने कहा कि उन्हें मनाने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं मानी। उन्होंने कहा कि एएमएमके उनके नेतृत्व में आगामी चुनाव लड़ेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

श्रीलंकाई वायुसेना की 70वीं वर्षगांठ पर भारतीय वायुसेना की एयरोबेटिक टीम ने किया प्रदर्शन

असम चुनाव के लिए बीजेपी असम गण परिषद और बीटीआर से करेगी गठबंधन, कल होगा ऐलान

असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असोम गण परिषद, बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र के सीईएम प्रमोद बोरो और बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज शाम गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। हम तौर-तरीकों पर काम कर रहे हैं और कल एक औपचारिक गठबंधन घोषित किया जाएगा।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

शशिकला के सार्वजनिक जीवन छोड़ने पर भतीजे दीनाकरन का बयान- AMMK मेरे नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव

तमिलनाडु में दिवंगत जयललिता की सहयोगी रहीं वी के शशिकला के सार्वजनिक जीवन छोड़ने के ऐलान पर उनके भतीजे टीटीवी दीनाकरन ने कहा कि उन्हें मनाने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं मानी। उन्होंने कहा कि एएमएमके उनके नेतृत्व में आगामी चुनाव लड़ेगी।

इससे पहले आज शाम में एक नाटकीय घटनाक्रम में दिवंगत जयललिता की सहयोगी रहीं वी के शशिकला ने एक बयान जारी कर सार्वजनिक जीवन छोड़ने का ऐलान कर दिया। साथ ही उन्होंने एआईएडीएमके कैडर को एकजुट होने और आगामी चुनावों में डीएमके की हार सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

तमिलनाडु में चुनाव से पहले शशिकला ने सार्वजनिक जीवन से संन्यास का ऐलान किया

तमिलनाडु चुनाव से पहले एक नाटकीय घटनाक्रम में दिवंगत जयललिता की सहयोगी रहीं वी के शशिकला ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सार्वजनिक जीवन छोड़ रही हैं। उन्होंने एआईएडीएमके कैडर को एकजुट होने और आगामी चुनावों में डीएमके की हार सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 240 नए केस मिले, 3 मरीजों की हुई मौत

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में कन्या गुरुकुल की 10 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, हॉस्टल में की गईं आइसोलेट

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रमेश सभरवाल ने बताया कि कुरुक्षेत्र में कन्या गुरुकुल की 10 छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी बच्चियां स्वस्थ है। सभी बच्चियों को हॉस्टल में ही आइसोलेट किया गया है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

असम चुनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर अहम बैठक, अमित शाह भी मौजूद

पश्चिम बंगाल बीजेपी के नेता दिल्ली के लिए रवाना, कल पार्टी की चुनाव समिति की बैठक में होंगे शामिल

हाथरस गोलीकांड में दो और लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी गौरव शर्मा अब भी फरार, एक लाख का इनाम घोषित

उत्तर प्रदेश के हाथरस गोलीकांड में आज दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन मुख्य आरोपी गौरव शर्मा अभी भी फरार है। एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि उस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। यदि स्थानीय प्रशासन चाहता है, तो वह उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) की कार्यवाही शुरू कर सकता है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

केरल के अधिकारियों को ED के समन पर सीएम विजयन ने चुनाव आयोग से की हस्तक्षेप की मांग

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट फंड बोर्ड के अधिकारियों को ईडी के समन के मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कुछ केंद्रीय मंत्रियों के कहने पर आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

महाराष्ट्र में कोरोना के 9855 नए केस, पिछले 24 घंटे में 42 और लोगों की मौत

आंदोलन का समर्थन करने पर हो रही IT की कार्रवाईः संयुक्त किसान मोर्चा

दिल्लीः गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को पश्चिम बंगाल में मिलेगी Z कैटेगरी की सुरक्षा

दिल्लीः अमित शाह के घर पर असम के नेताओं की बैठक शुरू, जेपी नड्डा भी पहुंचे

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पुडुचेरी के एक अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली

केरल में कोरोना के 2765 नए केस, पिछले 24 घंटे में 15 और लोगों की मौत

वडोदराः एक ही परिवार के 6 लोगों की खुदकुशी की कोशिश, 3 की मौत और 3 की हालत गंभीर

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं संथाली अभिनेत्री बीरबाह हांसदा

बीजेपी राजनीतिक लाभ के लिए CBI, ED, IT Dept जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है, एक तानाशाह है जो अपने खिलाफ आवाज नहीं सुनना चाहता, सभी संस्थानों को तबाह कर दिया: तेजस्वी यादव

तापसी-अनुराग पर IT के छापे को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी राजनीतिक लाभ के लिए CBI, ED, IT Dept जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। एक तानाशाह है जो उसके खिलाफ आवाज नहीं सुनना चाहता। उन्होंने सभी संस्थानों को तबाह कर दिया।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 528 नए केस, 413 मरीज ठीक हुए, 3 लोगों की मौत

जम्मू और कश्मीर: सुरक्षा बलों ने पुलवामा के जंगलों में हिजबुल मुजाहिदीन के ठिकाने का भंडाफोड़ किया

राजस्थान में कोरोना के 215 नए केस, पिछले 24 घंटे में 85 मरीज ठीक हुए 

लखनऊ: बीजेपी सांसद के बेटे आयुष किशोर और साले पर धोखाधड़ी, साजिश रचने और धाराओं में मामला दर्ज़, आरोपी आदर्श को गिरफ़्तार किया गया

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा मेडिकल कॉलेज का नाम दिवंगत सांसद स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के नाम पर करने की घोषणा की

मुंबई: पिछले 13 दिनों में 58 हजार से ज्यादा लोगों पर मास्क न पहनने पर कार्रवाई,  1,16,00,000 रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया

दिल्लीः गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

हरियाणा: हिसार के नारनौंद क्षेत्र के गांव राखीगढ़ी में बाहरा खाप पंचायत द्वारा महापंचायत का आयोजन किया गया

महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर तंज- भारत माता की जय बोलने से आप देशभक्त नहीं बन जाएंगे

पश्चिम बंगाल: नानूर पुलिस थाना के एक गाँव में पुलिस ने एक बाल्टी में रखे बमों को बरामद किया

असम सरकार ने कक्षा 1 से 9 तक के छात्रों को अगली उच्च कक्षाओं में प्रमोट करने का आदेश दिया

बिहार में वार्ड सदस्य की हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने फूंके पुलिस के वाहन 

बिहार के सारण जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को वार्ड सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बुधवार को एक खेत से शव बरामद किया। शव बरामद होने के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के एक वाहन में आग लगा दी। पुलिस के मुताबिक, बनियापुर थाना क्षेत्र के भुसांव पंचायत के वार्ड नंबर 12 के वार्ड सदस्य सद्दाम हुसैन को अज्ञात अपराधियों ने मंगलवार की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी। सद्दाम मंगलवार को हंसराजपुर गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा। इसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश प्रारंभ की।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

शेयर बाजार गुलजार : 1148 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 15246 पर बंद

भारतीय शेयर बाजार बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी गुलजार रहा। सेंसेक्स बीते सत्र से 1147.76 अंकों यानी 2.28 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ 51,444.65 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी बीते सत्र से 326.50 अंकों यानी 2.19 फीसदी की तेजी के साथ 15,245.60 पर बंद हुआ। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स बीते सत्र से 441.32 अंकों की तेजी के साथ 50,738.21 पर खुला और दिनभर के कारोबार के दौरान 51,539.89 तक उछला, जबकि सेंसेक्स का निचला स्तर 50,512.84 रहा।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी बीते सत्र से 145.30 अंकों की तेजी के साथ 15,064.40 पर खुला और 15,273.15 तक चढ़ा, जबकि दिनभर के कारोबार के दौरान इसका निचला स्तर 14,995.80 रहा।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

सुप्रीम कोर्ट ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में आरोपी गौतम नवलखा की याचिका पर एनआईए को नोटिस जारी किया, बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी

भारत बायोटेक ने तीसरे चरण के ट्रायल का परिणाम जारी किया, कौवेक्सीन 83 फीसदी प्रभावी

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने 12 अक्टूबर को मुबंई में बिजली गुल होने से संबंधित साइबर सेल की रिपोर्ट विधानसभा में पेश की

महाराष्ट्र: पुणे के बिबवेवाडी इलाके में एक गोदाम में आग लग गई

महाराष्ट्र: पुणे के बिबवेवाडी इलाके में एक गोदाम में आग लग गई। दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, आग पर अब काबू पा लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

BJP सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- दिन पर दिन बदतर प्रदेश बन रहा है यूपी

हाथरस कांड को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन में उत्तर प्रदेश दिन पर दिन बदतर प्रदेश बन रहा है। इस कानून अव्यवस्था से कोई भी अछूता नहीं है- ये हर समुदाय के लिए अभिशाप है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

सुप्रसिद्ध सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान ने #COVID19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा-  प्रदेश को दलदल में धकेल दिया गया था

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रदेश को दलदल में धकेल दिया गया था। साल भर के अंदर प्रदेश को उस दलदल से बाहर निकालकर एक निश्चित दिशा में ले जाने का काम सरकार ने किया है। हमने पहले भी कहा है कि यह साल हमारे लिए रोज़गार उपलब्ध कराने का वर्ष होगा।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने आज फोर्टिस अस्पताल में कोविड 19  वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

बिहार: कोरोना से गई मेडिकल छात्र की जान, कुछ दिन पहले ही ली थी वैक्सीन की पहली डोज

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम लगातार जारी है। इस बीच बिहार के पटना से एक दिल दुखाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मेडिकल कॉलेज के छात्र की कोरोना की चपेट में आने के बाद मौत हो गई है। ये मामला पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज का है, जहां के छात्र शुभेंदु ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवा दी। इतना ही नहीं, उसके संपर्क में आए करीब 8 अन्य छात्र में कोरोना से पीड़ित हो गए हैं। कुछ दिन पहले ही शुभेंदु ने को-वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। हालांकि, अभी छात्र को दूसरी डोज नहीं लग पाई थी।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

पिछले कई दिनों से अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बोल रह थे उन्हें दबाने के लिए सरकार द्वारा ED की कार्रवाई की गई है: नवाब मलिक

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप की संपत्तियों पर ED की छापेमारी पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि पिछले कई दिनों से अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बोल रह थे उन्हें दबाने के लिए सरकार द्वारा ED की कार्रवाई की गई है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है: स्वास्थ्य मंत्रालय 

बीजेपी सांसद के बेटे पर हमला मामले में नया मोड़, खुद साले से मरवाई थी गोली

BJP सांसद कौशल किशोर के बेटे पर हुए हमले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है। पुलिस ने दावा किया है कि इस हमले के पीछे खुद आयुष की साजिश थी। मोहनलालगंज निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा सांसद के बेटे आयुष (30) को बुधवार तड़के करीब 2.30 बजे मड़ियांव इलाके में गोली मार दी गई थी।

उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी.के. ठाकुर ने पत्रकारों से कहा, "अब तक की जांच से संकेत मिलता है कि आयुष ने खुद अपने साले से अपने ऊपर गोली चलवाई।"

उन्होंने कहा, "किसी ने शिकायत दर्ज नहीं की है। हम ऐसा करेंगे क्योंकि हमले में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिया गया है।"

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आयुष के साले आदर्श को हिरासत में लिया गया है और उसने स्वीकार किया है कि उसने उस पर गोली चलाई थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "आदर्श ने स्वीकार किया कि उसने आयुष पर कुछ लोगों को फंसाने के लिए गोली चलाई।"

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

बिहार : 24 घंटे के भीतर बैंक लूट की दूसरी घटना, एसबीआई से लूटे 5.29 लाख रुपये

बिहार में सरकार भले ही अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए प्रयासरत हो, लेकिन अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। बेगूसराय में मंगलवार को हुई बैंक लूट की घटना में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अभी छापेमारी कर ही रही थी कि लुटेरों ने बुधवार को समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक बैंक को निशाना बनाया। यहां लुटेरे बैंक में घुसकर 5 लाख 29 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह जितवारपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के खुलते ही 3 नकाबपोश अपराधी बैंक के अंदर घुस गए। हथियारबंद अपराधियों को देख बैंक में अफरातफरी मच गई।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

जो भी केंद्र सरकार के खिलाफ बोलता है उसपर दबाव बनाने का यह माध्यम हो गया है: फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर आयकर के छापे पर कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ ली

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कौशाम्बी के यशोदा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ ली

पुडुचेरी: पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने इंदिरा गांधी अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ ली

माइक्रोसॉफ्ट ने चीन के साइबर हमले के खिलाफ ग्राहकों को चेताया

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ग्राहकों को एक नए सोफिस्केटेड नेशन-स्टेट साइबर हमले के खिलाफ आगाह किया है, जिसका मूल चीन में है और मुख्य रूप से दिगग्ज टेक कंपनी के 'एक्सचेंज सर्वर' सॉफ्टवेयर को निशाना बना रहा है। इसे 'हाफनियम' कहा जा रहा है, यह चीन से संचालित होता है और एक्सफिलट्रेटिंग की सूचना के लिए अमेरिका में एनजीओ, संक्रामक रोग शोधकर्ताओं, कानून फर्मों, उच्च शिक्षा संस्थानों, रक्षा ठेकेदारों, पॉलिसी थिंक टैंकों पर हमला कर रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट के कॉर्पोरेट वाइस प्रेसीडेंट (कस्टमर सिक्योरिटी, ट्रस्ट) टॉम बर्ट ने कहा, "जबकि हाफनियम चीन से है, यह मुख्य रूप से अमेरिका में लीज्ड वर्चुअल प्राइवेट सर्वर (वीपीएस) से अपने ऑपरेशन का संचालन करता है।"

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

मुंबई: तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी, सामने आई तस्वीरें

महाराष्ट्र: मुंबई में फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू की संपत्तियों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

कर्नाटक: यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद मंत्री रमेश जारकीहोली ने दिया पद से इस्तीफा

पंजाब: तेल की बढ़ती कीमतों के कारण लुधियाना में ई-बाइक की बिक्री बढ़ी

यूपी में हर रोज कोई न कोई परिवार न्याय के लिए चीख रहा है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “हाथरस में छेड़छाड़ के खिलाफ मुक़दमा वापस न लेने वाली एक लड़की के पिता की हत्या कर दी गई। बुलंदशहर में कई दिनों से गायब एक बच्ची का शव एक घर में गड़ा हुआ मिला। अपराध को लेकर यूपी भाजपा सरकार के झूठे प्रचार के ठीक विपरीत जमीन पर हर रोज कोई न कोई परिवार न्याय के लिए चीख रहा है।”

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

दिल्ली: MCD उपचुनाव के नतीजों से सीएम अरविंद केजरीवाल गदगद

दिल्ली में एमसीडी की पांच सीटों पर आए नतीजों को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली की जनता ने दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में 5 में से 4 सीट AAP को देकर आज ये बता दिया कि वो AAP के कामों से बहुत ज़्यादा खुश है और जीरो सीट जो BJP की आई है वो ये दिखती है कि बीजेपी के 15 साल के काम से MCD में दिल्ली की जनता बहुत नाराज है।”

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर.आर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली

मुंबई: बॉलिवुड की कई नामी हस्तियों के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, इन हस्तियों में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप भी शामिल

मुंबई में बॉलिवुड की कई नामी हस्तियों के घर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। इन हस्तियों में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा फिल्म निर्माता विकास बहल और मधु मंटेना के घर पर भी इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

लखनऊ के एक प्राइवेट होटल में 9 कोरोना पॉजिटिव मिले, 48 घंटे के लिए होटल सील

उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आया है। यहां एक प्राइवेट होटल के 9 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद जिला प्रशासन ने होटल को 48 घंटे के लिए सील कर दिया है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

जम्मू कश्मीर में आर्मी ऑफिसर ने गोली मारकर की खुदकुशी

जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां एक आर्मी ऑफिसर ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। सेना के अधिकारियों ने खबर की पुष्टि करते हुए जानकारी दी है। हालांकि इसके पीछे क्या वजह है, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

सरकार की राय से भिन्न विचारों की अभिव्यक्ति को देशद्रोही नहीं कहा जा सकता: सुप्रीम कोर्ट

न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की एक पीठ ने पूर्व जम्मू-कश्मीर के सीएम फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ जनहित याचिका पर विचार करने से इनकार करते हुए कहा कि सरकार की राय से भिन्न विचारों की अभिव्यक्ति को देशद्रोही नहीं कहा जा सकता है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

देश की बदहाली पर राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार से मांगा जवाब

बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य के 100 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने के लिए 'जनवाणी' अभियान शुरू किया

दिल्ली में MCD की 5 सीटों के नतीजे घोषित, 4 पर AAP, 1 पर कांग्रेस जीती, BJP का सूपड़ा साफ

दिल्ली में एमसीडी की पांच वार्डों में हुए चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी को एक भी वार्ड में जीत नहीं मिली है। चार वार्डों में आम आदमी पार्टी और एक वार्ड में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

दिल्ली में MCD की 5 सीटों पर चुनाव परिणाम: शालीमार बाग उत्तर में AAP प्रत्याशी की जीत

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सुनीता मिश्रा को वार्ड नंबर 62N (शालीमार बाग उत्तर) से विजेता घोषित किया गया। AAP कार्यालय में मिठाइयां बांटी जा रही है, जहां पार्टी नेता और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद हैं।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, “5 में से 4 सीटें मिलना बहुत बड़ी जीत है। बीजेपी के 15 साल के शासन से दिल्ली की जनता तंग आ चुकी है और चाहती है कि झाड़ू लगाकर बीजेपी को नगर निगम से पूरी तरह साफ कर दिया जाए। अगले साल होने वाले नगर निगम चुनावों में भी बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा।”

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

राहुल गांधी ने LAC के मुद्दे पर फिर केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ में बीजेपी सांसद के बेटे को गोली मारने के मामले में पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष को गोली मारने के मामले में लखनऊ के पुलिस कमिश्नर ने प्रेस से बात की। उन्होंने चौंकाने वाला खुलास किया है। उन्होंने बताया, “जांच में पता चला कि सांसद के बेटे के साथ उनके साले भी थे। CCTV फुटेज और पूछताछ से कुछ ऐसे फुटेज सामने आए, जिसमें इनके साले पीछे हथियार छुपाते दिखाई दे रहे थे। सांसद के बेटे के घर में घटना में इस्तेमाल पिस्टल मिला है।”

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर ने बताया, “सांसद के बेटे के साले ने पूछताछ में कबूल किया कि उन्होंने ही अपने बहनोई के कहने पर गोली चलाई थी। सांसद जी के बेटे सुरक्षित हैं और अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। सांसद के बेटे के साले का कहना है कि इस घटना में वे कुछ लोगों को फंसाना चाहते थे।”

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

एमसीडी की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना चल रही है। शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी वार्ड नंबर 32N (रोहिणी-C),वार्ड नंबर 02-E (त्रिलोकपुरी),वार्ड नंबर 08-E (कल्याणपुरी) और वार्ड नंबर 62N, (शालीमार बाग नॉर्थ) में आगे चल रही है, जबकि वार्ड नंबर 41-E(चौहान बांगर) में कांग्रेस आगे है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

देश में कुल 1,56,20,749 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई

देश में 24 घंटे में कोरोना के 14,989 नए केस आए सामने, 98 लोगों की गई जान

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 14,989 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,11,39,516 हुई। 98 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,57,346 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,70,126 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,08,12,044 है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

बुलंदशहर: पत्नी और दो बेटियों की एक शख्स ने हथौड़े से वार कर की हत्या

यूपी के बुलंदशह के एसएसपी ने बताया, “अम्बेडकर नगर में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और 3 बेटियों के सर पर हथौड़े से प्रहार किया। पत्नी और 2 बेटियों की मौके पर मौत हो गई, तीसरी बेटी घायल है और अस्पताल में है। अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उसे अपनी पत्नी और बेटियों के चरित्र पर शक था।”

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

बिहार: पुलिस ने स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में राज्य भर में जेलों में एक साथ छापे मारी

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में खेलो इंडिया के अंतर्गत जिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में खेलो इंडिया के अंतर्गत जिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। कोच ने बताया,"यह 2 दिन की जिला चैंपियनशिप थी जो 1 मार्च को शुरू हुई। इसमें 52 बॉक्सर्स ने भाग लिया। 'खेलो इंडिया' की जमीनी स्तर पर बच्चों के लिए बहुत अहमियत है। इससे बहुत फायदा मिला है।"

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का 1 नया मामला सामने आया

मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का 1 नया मामला सामने आया। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 4,427 है, जिसमें 20 सक्रिय मामले, 4,397 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 10 मौतें शामिल हैं।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

महाराष्ट्र: दायघर इलाके में ऑटो गैराज में लगी आग पर पाया गया काबू

महाराष्ट्र के दायघर इलाके में एक ऑटो गैराज में लगी आग को बुझा दिया गया है। हादसे में किसी की मौत या घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में बेखौफ बदमाशों का आतंक, BJP सांसद के बेटे को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बेखौफ बदमाशों का आतंक देखने को मिला है। बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी है। लखनऊ में मड़ियाव इलाके के छठामील चौराहे पर पर फायरिंग की गई। गंभीर हालत में आयुष को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Mar 2021, 7:42 AM IST