हालात

बड़ी खबर LIVE: फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर इजाफा हुआ है। दोनों के रेट में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। अब राजधानी में पेट्रोल का दाम 104.61 रुपये और डीजल का दाम 95.87 रुपये हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर रेलवे ने 92 गाड़ियों में पर्दे और 26 में लेनिन की सुविधा बहाल की

कोरोना महामारी के मद्देजनर रेलवे ने रेलगाडियों से लिनन और पर्दे की सेवाएं हटाने के फैसले को कब वापस ले लिया है। इस क्रम में उत्तर रेलवे ने अब तक 92 रेलगाडियों में पर्दों की सुविधा और 26 रेलगाडियों में लिनन सेवाएं बहाल कर दी हैं । काफी समय से बंद पडी वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए उत्तर रेलवे ने उपलब्ध संसाधनों और समय को ध्यान में रखते हुए लिनन व बेडरोल, पर्दों वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं की बहाली हेतु समस्त संसाधन लगा दिए हैं।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर इजाफा हुआ है। दोनों के रेट में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। अब राजधानी में पेट्रोल का दाम 104.61 रुपये और डीजल का दाम 95.87 रुपये हो गया है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

दिल्ली: बीजेपी संसदीय दल की बैठक कल अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में होगी।

बिहार: पहली बार शराब पीते पकड़े जाने पर 2000 से 5000 का जुर्मान या 30 दिनों के लिए जेल

नीदरलैंड: भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने लिस्से के केयूकेनहोफ ट्यूलिप गार्डन पहुंचे।

आर्थिक संकट से ध्यान भटकाने की साजिश कर रही भाजपा : ममता

की कीमतों में भी अत्यधिक वृद्धि हुई है। देश एक गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। सरकार को सभी दलों के साथ बैठकें करनी चाहिए, चर्चा करनी चाहिए, लेकिन देश की सत्ताधारी पार्टी इस आर्थिक संकट से जनता का ध्यान हटाने के लिए साजिशों का सहारा ले रही है।"

ममता ने यह भी कहा कि लोगों को भड़काने के लिए देश में कई फर्जी घटनाक्रम वायरल किए जाते हैं। उन्होंने कहा, "अक्सर लोग प्रामाणिकता की जांच किए बिना उस पर प्रतिक्रिया देते हैं। मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जाती है, लेकिन मुझे पता है कि इसका मुकाबला कैसे करना है।"

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

पिछले 8 सालों में मोदी सरकार ने जनता के 26.5 लाख करोड़ रुपये पर डाका डाला है: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है को मोदी है तो महंगाई है कर देना चाहिए। पेट्रोल-डीज़ल और सिलेंडर के अलावा खाद के दाम भी बढ़ें हैं। हमारी आवश्यक दवाइयां के भी दाम बढ़े हैं। पिछले 8 सालों में सरकार ने जनता के 26.5 लाख करोड़ रुपये पर डाका डाला है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

IPL 2022, SRH vs LSG : लखनऊ ने हैदराबाद को दिए 170 रनों का लक्ष्य, कप्तान केएल राहुल ने खेली 68 रनों की पारी

ओडिशा सरकार ने डिप्टी मेयर चुनाव के लिए नए नियमों को किया अधिसूचित

ओडिशा सरकार ने तीन नगर निगमों में उप महापौर पद के लिए चुनाव से पहले नियमों में संशोधन किया है। आवास और शहरी विकास विभाग ने सोमवार को ओडिशा के कई शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) में उप महापौर और उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए नए नियम को लागू करने के लिए दो अलग-अलग अधिसूचना जारी की।

नए नियम ने राजनीतिक दलों द्वारा एजेंटों की नियुक्ति की अनुमति दी है और चुनाव अधिकारी अधिकृत एजेंटों को उनके संबंधित दलों के निर्वाचित सदस्यों द्वारा डाले गए वोटों को सत्यापित करने की अनुमति देगा जैसा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान किया जा रहा है।

अधिसूचनाओं में से एक में कहा गया है कि ओडिशा नगर निगम (शहर का वाडरें में विभाजन, सीटों का आरक्षण और चुनाव का संचालन) नियम, 2003 के प्रावधानों को आगे बढ़ाते हुए, सरकार को यह निर्णय लेने में प्रसन्नता हुई है कि प्रत्येक राजनीतिक दल, जिसका सदस्य एक निर्वाचक के रूप में नगर निगम के उप महापौर के कार्यालय के चुनाव के लिए मतदान करता है, एक अधिकृत एजेंट नियुक्त कर सकता है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

पीएम मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री बेनेट ने यूक्रेन के मौजूदा हालात पर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने इजरायली समकक्ष नफ्ताली बेनेट से फोन पर बात की और यूक्रेन की स्थिति सहित हाल के भू-राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की।

रूस-यूक्रेन युद्ध अपने 40वें दिन में प्रवेश कर गया है। दक्षिण में खेरसान और ओडेसा शहरों में सोमवार को धमाकों की आवाज सुनी गई, जबकि पूर्व में हवाई हमले के सायरन बजते सुनाई दिए।

मोदी ने बेनेट को उनके कोविड-19 संक्रमण के बाद शीघ्र स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने इजरायल में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों में लोगों की जान जाने पर भी संवेदना व्यक्त की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, "दोनों राजनेताओं ने यूक्रेन की मौजूदा स्थिति सहित हाल के विभिन्न भू-राजनीतिक घटनाक्रमों पर विस्तृत चर्चा की, जिसमें यूक्रेन की स्थिति भी शामिल है। उन्होंने चल रहे द्विपक्षीय सहयोग पहलों की भी समीक्षा की।"

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

बीएसएफ ने गुजरात के भुज में सीमा के पास से पाक की मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त किया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने गुजरात में भुज के पास हरामी नाला इलाके से एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त किया है। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, रविवार रात करीब 8.20 बजे बल के जवानों ने सीमा स्तंभ संख्या 1160 के पास मछली पकड़ने वाली दो पाकिस्तानी नौकाओं और 4 से 5 पाकिस्तानी मछुआरों की आवाजाही देखी।

बीएसएफ के गश्ती दल को अपने पास आते देख पाकिस्तानी मछुआरों ने दलदली इलाके का फायदा उठाया और पाकिस्तानी क्षेत्र में भाग गए। हालांकि, बीएसएफ के जवानों ने उनका पीछा किया और भारतीय क्षेत्र में लगभग 100 मीटर अंदर एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त कर लिया।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

कर्नाटक में कोरोना के 38 नए मामले, बीते 24 घंटे में 52 मरीज ठीक हुए, एक की मौत

कश्मीर: शोपियां जिले में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सोमवार शाम एक कश्मीरी पंडित पर फायरिंग कर जिससे वो घायल हो गए। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

पंजाब के गुरदासपुर जिले में 2 समूहों के बीच गोलीबारी में चार लोगों की मौत

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने नवरात्र में मीट की दुकानों पर लगाया प्रतिबंध, खोलने पर लगेगा जुर्माना

दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुक्केश सूर्यन ने कहा कि नवरात्रि के दौरान दिल्ली में 99% घरों में लहसुन और प्याज का इस्तेमाल तक नहीं होता, इसलिए हमने तय किया है कि साउथ एमसीडी में मीट की कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। फैसला कल से लागू होगा। उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगेगा।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

श्रीलंका सरकार के खिलाफ स्थानीय लोगों ने इंडिपेंडेंस स्क्वायर पर किया  प्रदर्शन, राष्ट्रपति राजपक्षे के इस्तीफे की मांग की

पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के साथ बात की, उन्होंने कोरोना से ठीक होने की पुष्टी की

भारतीय वायु सेना का एक मानवरहित हवाई वाहन आज राजस्थान के जैसलमेर में एक उड़ान के दौरान क्रैश हो गया

यूरोपीय संघ ने रूस द्वारा यूक्रेन में किए गए कथित अत्याचारों की कड़े शब्दों में निंदा की

यूरोपीय संघ ने रूसी सशस्त्र बलों द्वारा यूक्रेन में किए गए कथित अत्याचारों की कड़े शब्दों में निंदा की है। अब मुक्त हो गए कब्जे वाले यूक्रेनी शहरों बुका और अन्य यूक्रेनी शहरों में नरसंहार यूरोपीय धरती पर किए गए अत्याचारों की सूची में अंकित किए जाएंगे।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

तमिलनाडु के चेन्नई में MDMK ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

गोरखनाथ मंदिर में 2 पुलिसकर्मियों पर हमले के आरोपी को आज कोर्ट में पेशी के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

राष्ट्रपति कोविंद तीन दिवसीय नीदरलैंड यात्रा पर एम्स्टर्डम के शिफोल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने सिंगापुर के फोर्ट कैनिंग में बैटल बॉक्स बंकर का दौरा किया

पीएम मोदी ने संगीतकार रिकी केज को एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' के लिए ग्रैमी पुरस्कार जीतने पर बधाई दी

छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना बहाली के बाद मंहगाई भत्ता भी बढ़ सकता है, सीएम बघेल ने इंतजार करने को कहा

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने सहित कर्मचारियों के पक्ष में कई फैसले लिए हैं। कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाया जाए और मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि उन्हें जल्द ही इस संबंध में अच्छी खबर मिलेगी।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

पंजाब में ऐसी अराजकता कभी नहीं देखी, कानून-व्यवस्था से कोई नहीं डरता- नवजोत सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैंने पंजाब में ऐसी अराजकता कभी नहीं देखी। कानून व्यवस्था से कोई नहीं डरता। जंगलराज है। दिनदहाड़े हत्याएं की जा रही हैं। राज्य में कानून-व्यवस्था और शांति के अलावा कोई प्राथमिकता नहीं होनी चाहिए।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

भारत सरकार IFS विनय मोहन क्वात्रा को विदेश सचिव नियुक्त किया, वह अभी नेपाल में भारत के दूत के रूप में तैनात हैं

ममता बनर्जी ने रामपुरहाट हिंसा के 10 पीड़ितों को नौकरी देने का ऐलान किया

CBI ने विशेष कोर्ट से सचिन वाजे, संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे की 10 दिन की हिरासत मांगी, वसूली केस में 400 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है

दिल्ली में नवरात्र के 9 दिनों पर मांस की दुकानों को बंद किया जा सकता है

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मुक्केश सूर्यन ने कहा कि जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए 2 अप्रैल से 11 अप्रैल तक नवरात्रि पर्व के 9 दिनों की अवधि के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने की कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए जा सकते हैं।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

इमरान खान ने चला बड़ा दाव, पूर्व चीफ जस्टिस गुलजार अहमद का नाम कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित किया

सेना ने रजौरी के नौशेरा में पाक आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम किया, एक आतंकी का शव बरामद

चंडीगढ़ का विषय आपस में बैठकर हल करने का है न कि विधानसभा में एकतरफा प्रस्ताव पारित करने का: मनोहर लाल खट्टर

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के लाल चौक के मैसूमा में हुए आतंकवादी हमले में घायल सीआरपीएफ के एक जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

महंगाई की मार: खड़गे बोले- किसानों की मदद करने का दावा करने वाली मोदी सरकार ने अब किसानों को भी नहीं छोड़ा

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि किसानों की मदद करने का दावा करने वाली सरकार ने अचानक उर्वरक के दाम बढ़ा दिए। दूसरी तरफ हर दिन डीजल, पेट्रोल और LPG सबके दाम बढ़ा रही है। 70-80 दवाओं के दाम 15% तक बढ़ाए हैं और अब किसानों को भी नहीं छोड़ा। जब हम गरीबों के मुद्दों संसद में रखते हैं और उस पर चर्चा करना चाहते हैं तो वो (BJP) पूर्व प्रधानमंत्री की आढ़ में इन मुद्दों को छुपाना चाहते हैं

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के लाल चौक के मैसूमा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 2 जवान घायल हो गए।

महाराष्ट्र: बैंक घोटाले के संबंध में पुलिस भाजपा नेता से कर रही पूछताछ

मुंबई पुलिस सोमवार को यहां मुंबई जिला केंद्रीय सहकारी बैंक (एमडीसीसीबी) लिमिटेड में उनके कार्यकाल के दौरान कथित अनियमितताओं के संबंध में भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष (परिषद) प्रवीण दारेकर से पूछताछ कर रही है

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार (कल) को पीटीआई संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है

प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार (कल) को पीटीआई संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक वह संसदीय बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जो अगले चुनाव में टिकट बंटवारे पर विचार करेगा

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में दंड प्रक्रिया (पहचान) विधेयक 2022 पर अपना भाषण दे रहे हैं

सुप्रीम कोर्ट लालू यादव को बेल के झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार, लालू से जवाब तलब

पंजाब में एडीजी पुलिस गौरव यादव मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव का प्रभार भी संभालेंगे

भारतीय सेना के चीता हेलीकॉप्टर ने प्रशिक्षण उड़ान के दौरान हिमाचल प्रदेश के ऊना में एहतियातन लैंडिंग की

कोलंबो में आर्थिक संकट के बीच लोगों ने पीएम राजपक्षे के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने पूर्ण कैबिनेट नियुक्ती तक 4 मंत्रियों को संसद और देश को सुचारू रूप से चलाने के लिए नियुक्त किया

कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन ने निजी कारणों से SSC भर्ती से जुड़े सभी मामलों से खुद को अलग किया

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए लिखा पत्र, इमरान की पार्टी PTI ने भेजे दो नाम

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए पत्र लिखा है। इस पर पीटीआई ने कार्यवाहक पीएम के लिए राष्ट्रपति को दो नाम भेजे हैं। पीटीआई नेता और मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि अगर संयुक्त विपक्ष ने 7 दिनों के भीतर नामों को अंतिम रूप नहीं दिया, तो पीटीआई द्वारा सुझाए गए नामों में से शीर्ष उम्मीदवार कार्यवाहक प्रधानमंत्री बन जाएगा।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

जेल में बंद महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को कंधे की सर्जरी के लिए शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया

बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त भास्कर राव दिल्ली में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री की गद्दी पर जो भी बैठे पर देश तो फौज़ ही चलाएगी: पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक संकट पर कांग्रेस नेता शशि थरूर

चुनाव के समय आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला: शेख रशीद

पाकिस्तान नेशनल असेंबली में हुए ड्रामे के बाद पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद ने दावा किया कि जब सुप्रीम कोर्ट के फैसले की घोषणा की जाएगी, तब चुनाव के दिन नजदीक होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि स्पीकर के फैसले को अदालत में चुनौती नहीं दी जा सकती। द न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

अब कर्नाटक में मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की उठी मांग

महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग के बाद कर्नाटक में भी हिंदू संगठनों ने भी लाउडस्पीकर हटाने की मांग शुरू कर दी है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विशेष PMLA अदालत ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत को 18 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए एक पत्र लिखा।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए एक पत्र लिखा। उन्होंने प्रधान मंत्री इमरान खान और एलओपी शाहबाज शरीफ को भी एक पत्र भेजा है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले में सड़क दुर्घटना, 5 की मौत

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले में सोमवार तड़के एक सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 4 लोगों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। ये घटना बर्दवान-सूरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर झिंगुटी के पास सुबह करीब 5 बजे हुई, जब एक पत्थर से लदा डंपर ट्रक एक वाहन से टकरा गया। पीड़ितों की पहचान मोइनुद्दीन मिद्या (36), ममोनी संतरा (32), गंगा संतरा (65), सीमा संतरा (40) और सरस्वती संतरा (59) के रूप में हुई है।

मोइनुद्दीन मिद्या टोटो चालक था, बाकी चार पीड़ित एक ही परिवार के थे।

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार तेज रफ्तार डंपर ट्रक गुस्करा की ओर से आ रहा था और वाहन से टकरा गया। सभी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

जिला पुलिस कर्मियों ने शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया। ट्रक चालक व उसका हेल्पर फरार है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधान परिषद(MLC) के चुनाव में मतदान करने पहुंचे।

राज्यसभा के 6 नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ

राज्यसभा के छह नवनिर्वाचित सदस्यों ने सोमवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

पाकिस्तान: अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक प्रधानमंत्री

संसद भंग किए जाने के बाद अजमत सईद को पाकिस्तान का कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पीटीआई ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज अजमत सईद का नाम प्रस्तावित किया है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

यूपी : गोरखपुर मंदिर में पुलिस पर हमला करने वाला शख्स गिरफ्तार

यूपी : गोरखपुर मंदिर में पुलिस पर हमला करने वाला शख्स गिरफ्तारबढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला 

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष का राज्यसभा में हंगामा, दोपहर तक हुई स्थगित

मोदी सरकार में अब हर सुबह उमंग नहीं, बल्कि महंगाई की उदासी लेकर आती है: सुरजेवाला

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि मोदी सरकार में अब हर सुबह उमंग नहीं, बल्कि महंगाई की उदासी लेकर आती है!

#FuelLooT की नई क़िस्त में आज सुबह भी पेट्रोल और डीज़ल ₹0.40/L

#CNG भी ₹2.50/Kg और महंगा हुआ।

दो हफ़्ते में #PetrolDieselPriceHike ₹8.40/L

#CNG ₹5/Kg भाजपा को वोट मतलब 'महंगाई को मैंडेट' ?

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफो

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। सेना ने ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

वेणुगोपाल ने राज्यसभा में पेट्रोल/डीजल/एलपी और खाद की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा करने के लिए निलंबन का नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत पेट्रोल/डीजल/एलपी और खाद की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा करने के लिए निलंबन का नोटिस दिया।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 913 केस, ये 715 दिन में सबसे कम

देश में रोज़ाना #COVID19 मामले 715 दिन के बाद 1,000 से कम आए हैं, 24 घंटों में 913 नए मामले आए हैं। 1316 लोग डिस्चार्ज और 13 लोगों की मृत्यु हुई है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

IPS नवीन अरोरा को अपर पुलिस महानिदेशक ATS उत्तर प्रदेश बनाया गया।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 617.53 अंक चढ़ा, फिलहाल 59,894.22 पर कारोबार कर रहा है

पाकिस्तान में सियासी संकट जारी, संसद भंग मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

पाकिस्तानी संसद भंग मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इससे पहले संयुक्त विपक्ष की ओर से मांग की गई है कि, मामले की सुनवाई फुल बेंच करे। विपक्ष का कहना है कि, उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट संविधान के साथ खड़ी रहेगी।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

जम्मू-कश्मीर: सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पुंछ ज़िले में नियंत्रण रेखा के साथ एक गांव से संयुक्त अभियान चलाया और हथियार, गोला-बारूद बरामद किया।

मिज़ोरम में कोरोना वायरस के 34 नए मामले सामने आए और कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग बेकाबू, आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें नए रेट?

आज पेट्रोल डीजल की कीमतों में आज फिर बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में आज पेट्रोल पर 40 और डीजल पर 40 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 103.81 और डीजल 95.07 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मंबई में पेट्रोल की कीमत लगभग 119 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Apr 2022, 8:07 AM IST