हालात

बड़ी खबर LIVE: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 405 नए मामले, संक्रमण दर 2.07 फीसदी हुई

राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 405 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान किसी मरीज की मौत नहीं हुई। लेकिन राजधानी में संक्रमण दर इसके साथ ही 2.07 फीसदी हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में झारखंड पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में हत्या के 4 आरोपी गिरफ्तार

झारखंड पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने राष्ट्रीय राजधानी के गाजीपुर इलाके से रांची में दिनदहाड़े सनसनीखेज हत्या के एक मामले में कथित रूप से शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान राहुल कुजूर, डबलू कुजूर, कविश अदमान और मुनव्वर अगाक के रूप में हुई है।

उन्होंने रांची में 30 मई को कथित तौर पर एक व्यक्ति भरत की कार में अंधाधुंध गोलियां चलाकर उसकी हत्या कर दी थी।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

लखनऊ में 2024 से होगा ब्रह्मोस एयरोस्पेस मिसाइलों का उत्पादन

ब्रह्मोस एयरोस्पेस अपनी लखनऊ इकाई में 2024 के मध्य से हर साल 80 से 100 नई ब्रह्मोस मिसाइलों का उत्पादन करेगा। ब्रह्मोस एयरोस्पेस के सीईओ और एमडी अतुल डी. राणे के अनुसार, लखनऊ में निर्माण कार्य जोरों पर है। इकाई स्थापित होने के बाद 2024 के मध्य तक ब्रह्मोस का उत्पादन शुरू किया जा सकता है।

ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण डिफेंस कॉरिडोर के लखनऊ नोड में शुरू होने वाला है। 3 जून को राज्य की राजधानी में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3 के आयोजन स्थल पर प्रदर्शनी में 110 स्टालों में से एक में प्रतिष्ठित ब्रह्मोस मिसाइल लांचर प्रदर्शित किया गया था, जिसे प्रधान मंत्री ने विशेष दिलचस्पी के साथ देखा था। ब्रह्मोस एयरोस्पेस ने लखनऊ इकाई से एक वर्ष में 80-100 मिसाइलों को वितरित करने की योजना बनाई है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग अधिनियम को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका

सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग अधिनियम, 1992 की धारा 2 (सी) की वैधता को चुनौती देते हुए एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई, जिसमें कहा गया है कि यह कानून स्पष्ट रूप से 'मनमाना' और 'तर्कहीन' है। याचिकाकर्ता देवकीनंदन ठाकुर ने अधिवक्ता आशुतोष दुबे के माध्यम से दायर याचिका में केंद्र से 'अल्पसंख्यक' को परिभाषित करने और जिला स्तर पर अल्पसंख्यकों की पहचान के लिए एक दिशानिर्देश निर्धारित करने के लिए निर्देश देने की भी मांग की है।

याचिकाकर्ता का कहना है कि अनुच्छेद 29-30 के तहत उनका अधिकार राज्य में बहुसंख्यक समुदाय के रूप में अवैध रूप से छीना जा रहा है, क्योंकि केंद्र ने उन्हें एनसीएम अधिनियम के तहत 'अल्पसंख्यक' अधिसूचित नहीं किया है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

तेलंगाना : हैदराबाद पुलिस ने नाबालिग लड़की से रेप के मामले में इनोवा कार को जब्त किया

जम्मू-कश्मीर में सड़क हादसे में 4 की मौत, 7 घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को एक सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई और अन्य सात घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने कहा कि एक टाटा सूमो टैक्सी चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई और पुंछ जिले के सौजियान गांव में बरारी नाले में लुढ़क गई।

"एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए। उन सभी को सौजियां उप-जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां एक अन्य घायल व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।"

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कश्मीर के हालात बेहद चिंताजनक, उम्मीद है भारत सरकार उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाएगी: महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे

पंजाब: SAD ने संगरूर उपचुनाव में बीबा कमलदीप कौर को संयुक्त प्रत्याशी बनाया

दिल्ली में कोरोना के 405 नए मामले, संक्रमण दर 2.07 फीसदी हुई

राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 405 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान किसी मरीज की मौत नहीं हुई। लेकिन राजधानी में संक्रमण दर इसके साथ ही 2.07 फीसदी हो गई है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग ज़िले के रेशीपोरा गांव में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी को संयुक्त अभियान में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मार गिराया

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले पंजाब पुलिस ने अमृतसर शहर में फ्लैग मार्च किया 

गोवा में एटीएम धोखाधड़ी के आरोप में चार गिरफ्तार

गोवा पुलिस ने शनिवार को दिल्ली और हरियाणा के चार लोगों को एटीएम कार्ड चुराकर और पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीनों के जरिए पैसे निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान राजेश कुमार, अनिल कुमार, आनंद महाबीर - तीनों नई दिल्ली के और नवीन कुमार हरियाणा के रूप में हुई है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

उत्तर प्रदेश: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और UP के CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की

दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रेमलता को उतारा

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रेमलता को मैदान में उतारा है। प्रेमलता पहले पार्षद रह चुकी हैं।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

दिल्ली : देर रात पार्टी में हुए हंगामे में नाम आने पर आईपीएस अफसर ड्यूटी से हटाए गए

दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका जिले के पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी को उनकी ड्यूटी से तत्काल मुक्त करने की मंजूरी दे दी। चौधरी का नाम देर रात हुई एक पार्टी में हुए हंगामे से जुड़ा था। हंगामे के दौरान एक महिला घायल हो गई। एक आधिकारिक आदेश में कहा गया, "श्री शंकर चौधरी आईपीएस 2011 को डीसीपी/द्वारका, दिल्ली के पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है और अगले आदेश तक पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया जाता है। आदेश दिल्ली के पुलिस आयुक्त के अनुमोदन से जारी किया गया।"

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कांग्रेस के पूर्व विधायक और त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रयार गोपालकृष्णन का 73 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

पंजाब: आप प्रत्याशी गुरमेल सिंह ने सीएम भगवंत मान की मौजूदगी में संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

दिल्ली: पटपड़गंज के पुष्पांजलि एन्क्लेव में जैन अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी आग, दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर

उत्तर प्रदेश के हापुड़ की एक कैमिकल फैक्ट्री में बॉयलर में ब्लास्ट, अब तक 9 लोगों की मौत, 19 घायल

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण हादसा हुआ है। फैक्ट्री का बॉयलर फट गया है जिसमें अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है और 19 लोग घायल हुए हैं।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें : पंजाब के मुख्यमंत्री

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को छह जून को मनाई जाने वाली ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी (जिसे घल्लूघारा दिवस के नाम से भी जाना जाता है) से पहले राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। पुलिस और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें 6 जून से पहले राज्यभर में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

बिहार : भाजपा ने जातीय जनगणना में आशंकाओं को फिर दोहराया, नीतीश ने किया किनारा

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर तैयारी की जा रही है। इस बीच, सत्ताधारी दल भाजपा ने सर्वेक्षण में बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमान जैसे विदेशी घुसपैठियों को शामिल नहीं किया जाए जैसी आशंकाओं को फिर से दोहराया है, वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इससे किनारा किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल द्वारा इन आशंकाओं को लेकर शनिवार को प्रश्न पूछा गया, तो उन्होंने 'पता नहीं' कहकर निकल गए और इस सवाल से ही किनारा कर लिया।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

दिल्ली के सुल्तानपुरी में किशोरी से दुष्कर्म, आरोपी फरार

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के अनुसार, पीड़ित लड़की 17 मई को सुल्तानपुरी थाने आई थी, जिसके बाद उसका बयान दर्ज किया गया और उसका मेडिकल परीक्षण किया गया।

पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर सुल्तानपुरी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 506 और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत मामला दर्ज किया है। इस बीच, पुलिस ने आरोपी की पहचान नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक यश के रूप में की है। हालांकि घटना के बाद से आरोपी फरार है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

CORBEVAX को COVID-19 बूस्टर डोज के रूप में DCG ने दी मंजूरी

दिल्ली: डीसीपी द्वारका शंकर चौधरी को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त किया गया

यूपी: हापुड़ की एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण हादसा, बॉयलर फटने से 8 की मौत, 15 लोग घायल

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण हादसा हुआ है। फैक्ट्री का बॉयलर फट गया है जिसमें अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हुए हैं। हापुड़ के आईजी प्रविण कुमार ने यह जानकारी दी है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

बंगाल के राज्यपाल ने केके की मौत के लिए प्रशासनिक कुप्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को केके के नाम से मशहूर लोकप्रिय प्लेबैक गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के दुर्भाग्यपूर्ण और असामयिक निधन के लिए प्रशासनिक कुप्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया। नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले उत्तर बंगाल के बागडोगरा हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए, राज्यपाल ने कहा कि केके ने मंगलवार शाम को कोलकाता में अपना आखिरी प्रदर्शन करने वाले स्थान पर कोई जोखिम प्रबंधन नहीं किया गया था। राज्यपाल ने कहा, "वहां आने वाले दर्शकों की संख्या पर कुछ नियंत्रण होना चाहिए। आपातकाल के समय सही कदम नहीं उठाया गया।"

राज्यपाल ने यह भी कहा कि उस दिन कार्यक्रम स्थल पर पूरी तरह से कुप्रबंधन था। राज्यपाल ने कहा, "जो लोग स्थिति को नियंत्रण में रखने, अनुशासित भीड़ नियंत्रण सुनिश्चित करने और संकट के समय समाधान के साथ आने के लिए जिम्मेदार थे, वे अपने कर्तव्यों में बुरी तरह विफल रहे।"

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

उत्तर प्रदेश: हापुड़ की एक कैमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटा, 6 कामगारों की मौत

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण हादसा हुआ है। फैक्ट्री का बॉयलर फट गया है जिसमें छह लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल होने की खबर है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कार्तिक आर्यन कोरोना पॉजिटिव पाए गए, IIFA 2022 में नहीं लेंगे हिस्सा

उत्तर प्रदेश: हापुड़ में एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटा, घटनास्थल पर कई फायर टेंडर मौजूद

कानपुर हिंसा की साजिश के आरोप में 4 गिरफ्तार, गैंगस्टर-NSA एक्ट के तहत होगी कार्रवाई, संपत्ति की जाएगी जब्त

कानपुर सीपी विजय सिंह मीणा ने कहा, “कानपुर सिंहा की साजिश में शामिल 4 लोगों की पहचान की गई, उन्हें गिरफ्तार किया गया है। हम जांच करेंगे कि क्या उनका पीएफआई से कोई संबंध था। गैंगस्टर और एनएसए एक्ट के तहत कार्रवाई होगी और उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी।”

उन्होंने बताया, “कल कानपुर में कुछ लोगों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की थी जिस पर कार्रवाई करते हुए हमने स्थिति को काबू में किया। हमने कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। पूरे मामले में 3 FIR दर्ज कि गई। हमें सूचना मिली थी कि मुख्य आरोपी शहर छोड़कर निकल गए हैं।”

उन्होंने कहा, “सभी अभियुक्त मुकदमा दर्ज होने के बाद और गिरफ्तारी से बचने के लिए लखनऊ में एक न्यूज चैनल के यूट्यूब ऑफिस में जाकर छिप गए थे। इनके पास से 6 मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसकी जांच कराई जा रही है।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

श्रीलंकाई उच्चायुक्त मिलिंडा मोरागोडा ने आज चेन्नई में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से मुलाकात की

I&B मंत्रालय ने ट्विटर, YouTube से सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले अपमानजनक (लेयर शॉट) विज्ञापन को हटाने के लिए कहा

परफ्यूम के एड पर स्वाति मालीवाल ने साधा निशाना, कहा- गैंगरेप की मानसिकता को बढ़ावा दे रहे हैं

पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला के परिवार ने चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की

ओडिशा में कैबिनेट फेरबदल: राज्य कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, कल दोपहर 12 बजे नए मंत्री लेंगे शपथ: आधिकारिक सूत्र

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का ट्रांसफर, जिला मुख्यालय भेजे गए

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच सरकार ने कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए एक अहम कदम उठाया है। श्रीनगर के अलग-अलग इलाकों में तैनात कश्मीरी पंडितों का जिला मुख्यालय में ट्रांसफर या फिर समायोजन कर दिया गया है। श्रीनगर स्थित चीफ एजुकेशन ऑफिसर की ओर से जारी एक पत्र में इसकी जानकारी दी गई है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

गाजियाबाद: संदिग्ध मंकीपॉक्स केस निगरानी में है, नमूने आईसीएमआर एनआईवी पुणे भेजे गए हैं: यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

कश्मीर में रणनीति अपनाई कि प्रदेश को 3 हिस्सों में बांटा और 370 हटाया आदि उसके बाद भी समस्या ज्यों का त्यों है- छत्तीसगढ़ के सीएम

कश्मीर घटना पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, “वहां पर पहले कश्मीरी पंडित मारे जा रहे थे लेकिन अब वहां हिंदू मारे जा रहें। आपने वहां रणनीति अपनाई कि प्रदेश को 3 हिस्सों में बांटा और 370 हटाया आदि उसके बाद भी समस्या ज्यों का त्यों है। इसका मतलब आपने समस्या का जो समाधान ढूंढा वो असफल हुआ।"

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कानपुर केस में लोगों को चिह्नित किया जा रहा, जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी- यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

अभी स्थिति पूर्ण रूप से सामान्य है- कानपुर हिंसा मामले पर एसपी अजय पाल शर्मा

कानपुर हिंसा मामले पर एसपी अजय पाल शर्मा ने कहा, “अभी स्थिति पूर्ण रूप से सामान्य है। हमारे पास जो भी सबूत आ रहे हैं उनके आधार पर हम लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कानपुर हिंसा मामले में अब तक 36 गिरफ्तार, 3 FIR दर्ज, हिंसा से पहले शहर में लगे थे पोस्टर

यूपी के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद और पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के बीच हुई हिंसा में अब तक 36 गिरफ्तारियां और तीन एफआईआर हुई हैं। बवाल से पहले शहर में कुछ पोस्टर लगाए थे, जिनमें लोगों से दुकानें बंद कर एकजुट होने को कहा गया था।

पुलिस ने हिंसा और पथराव के एक दिन बाद यानी शनिवार को 1000 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए। हिंसा की घटनाओं में 40 लोग घायल हुए थे। इस बीच, शहर के हिंसा प्रभावित इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई और फिलहाल शांति का माहौल है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

तेलंगाना बीजेपी प्रमुख ने हैदराबाद सामूहिक बलात्कार मामले की सीबीआई जांच की मांग की

4 मई से शुरू हुए भेंट-मुलाकात अभियान को आज 1 माह पूरा हो गया,  इस दौरान मैं 17 विधानसभा क्षेत्र गया- छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, “4 मई से शुरू हुए भेंट-मुलाकात अभियान को आज 1 माह पूरा हो गया। इस दौरान मैं 17 विधानसभा क्षेत्र गया। हमने शासकीय योजना के बारे में गांव वालों से जानकारी ली और हमें पता चला कि 21000 जाति प्रमाण पत्र बांटे गए हैं। इससे पहले लोग जाति प्रमाण पत्र के लिए भटकते थे।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

गाजियाबाद में एक संदिग्ध मंकीपॉक्स का मामला अनावश्यक रूप से दहशत फैलाने वाला- सरकारी सूत्र

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, गाजियाबाद में एक संदिग्ध मंकीपॉक्स मामले का नमूना परीक्षण के लिए भेजा गया है, लेकिन यह अनावश्यक रूप से दहशत फैलाने वाला है। भारत में अब तक मंकीपॉक्स का कोई मामला सामने नहीं आया है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कोरोना के बावजूद 2021-22 में भारत-सेनेगल व्यापार 1.65 बिलियन अमरीकी डालर को पार कर गया: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

दिल्ली: विशेष रूप से दिव्यांग अंतर्राष्ट्रीय कलाकार अपूर्व ओम ने केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला से मुलाकात की

दिल्ली में विशेष रूप से दिव्यांग अंतर्राष्ट्रीय कलाकार अपूर्व ओम ने केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला से मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "ईश्वर ने इन्हें कई कमियों के साथ भेजा लेकिन इन्होंने इनके पास जो था उसी का प्रयोग करते हुए दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया।"

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

बीजेपी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर की। उत्तर प्रदेश से घनश्याम लोधी और दिनेश लाल यादव, त्रिपुरा से सीएम माणिक साहा, दिल्ली से राजेश भाटिया और गंगोत्री कुजूर झारखंड से चुनाव लड़ेंगे।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कश्मीर के हालात से देश चिंतित है- दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “कश्मीर के हालात से देश चिंतित है। हम चाहते हैं कि केंद्र को जो भी कार्रवाई की जरूरत है, वह करे, वे (कश्मीरी पंडित) बहुत समय के बाद आशा के साथ (घाटी में) वापस चले गए। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

BJP ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। घनश्याम लोधी और दिनेश लाल यादव उत्तर प्रदेश से, सीएम माणिक साहा त्रिपुरा से, राजेश भाटिया दिल्ली से और गंगोत्री कुजूर झारखंड से चुनाव लड़ेंगे।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कश्मीर के हालात से देश चिंतित, केंद्र को जो भी कार्रवाई की जरूरत है, वह करे: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर के हालात से देश चिंतित है। हम चाहते हैं कि केंद्र को जो भी कार्रवाई की जरूरत है, वह करे... कश्मीरी पंडित बहुत समय के बाद आशा के साथ घाटी वापस चले गए। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक और गिरफ्तार, अब तक कुल 3 गिरफ्तार

केके का निधन बहुत ही दर्दनाक था- पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, “केके का निधन बहुत ही दर्दनाक था। कई लोगों ने मुझे वीडियो भेजे हैं, और मैंने वे वीडियो देखे हैं। इससे अधिक कुप्रबंधन नहीं हो सकता था। प्रशासन की इससे अधिक विफलता नहीं हो सकती थी।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया

पंचकूला में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे अमित शाह  

कल की जो घटना हुई उसमें कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रण में लाया गया- कानपुर की घटना पर प्रशांत कुमार ADG कानून-व्यवस्था

कानपुर की घटना पर प्रशांत कुमार ADG कानून-व्यवस्था ने कहा, “कल की जो घटना हुई उसमें कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रण में लाया गया है। वहां जितने भी उपद्रवी है और इसके पीछे कौन हैं इसकी पहचान कराई जा रही है। इन पर कार्रवाई की जाएगी, इनकी संपत्ति भी जब्त होगी।”

उन्होंने कहा, “इसके अतिरिक्त जिन लोगों ने इन्हें भड़काया है उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। वर्तमान में वहां शांति है। शांति व्यवस्था बनाए रखने वाले लोग भी लोगों को शांति के लिए जागरुक कर रहे हैं। सभी जगह अलर्टनेस बढ रहा है।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

विशाखापत्तनम गैस रिसाव: रिसाव की उत्पत्ति का अभी पता नहीं चला, कलेक्टर ने इसका पता लगाने के लिए एक संयुक्त समिति का गठन किया

हैदराबाद नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी को किया गिरफ्तार

कर्नाटक: हिंदू संगठनों के सदस्य मांड्या जिले के श्रीरंगपटना शहर में किरंगुर जंक्शन पर इकट्ठा हुए

कर्नाटक में हिंदू संगठनों के सदस्य मांड्या जिले के श्रीरंगपटना शहर में किरंगुर जंक्शन पर इकट्ठा हुए हैं। उन्होंने आज जामिया मस्जिद तक मार्च निकालने का आह्वान करते हुए कहा था कि वे मस्जिद में प्रवेश करेंगे और वहां पूजा करेंगे। पूरे शहर में फिलहाल धारा 144 लागू की है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

जातीय जनगणना हर एक परिवार का, हर धर्म के लोगों का होगा- बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, “जातीय जनगणना हर एक परिवार का, हर धर्म के लोगों का होगा। हर जानकारी एकत्रित की जाएगी। इस पर काम शुरू हो गया है कुछ समय लगेगा। ये निर्णय सर्वसम्मित से लिया गया है।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

राज्यसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी के 4 उम्मीदवार हैं और वो 4 जगहों पर जीत कर आएंगे- शिवसेना नेता संजय राउत

घर का पता 'लोक कल्याण मार्ग' रख लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता-राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “घर का पता 'लोक कल्याण मार्ग' रख लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता। प्रधानमंत्री ने साढ़े 6 करोड़ कर्मचारियों के वर्तमान और उनके भविष्य को बर्बाद करने के लिए 'महंगाई बढ़ाओ, कमाई घटाओ' मॉडल को लागू किया है।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

PFI और CFI की गतिविधियों की निगरानी करने पर मंत्री पीयूष हजारिका का बयान

PFI और CFI की गतिविधियों की निगरानी करने पर मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा, “असम में घटी कई घटना के पीछे PFI का हाथ है, हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं और उस पर काम कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि PFI को बैन किया जाए। राज्य में PFI सक्रिय है, हम उसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

दिल्ली एयरपोर्ट के कार्गो बे में कल यानी 3 जून की शाम करीब 5:25 बजे आग लगने की घटना सामने आई

दिल्ली एयरपोर्ट के कार्गो बे में कल यानी 3 जून की शाम करीब 5:25 बजे आग लगने की घटना सामने आई। कार्गो बे में एक पुशबैक टोइंग वाहन में आग लग गई थी। इसके तुरंत बाद दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया और आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

बिहार: सासाराम जिले में बिजली आपूर्ति ठप होने से डॉक्टर इमरजेंसी वार्ड में मोबाइल फोन की लाइट से मरीजों का इलाज करते दिखे

हमने सुरक्षाकर्मियों को संक्षिप्त में समझाया कि सब सतर्क और सजग रहकर ड्यूटी करें- कानपुर हिंसा पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा

कानपुर हिंसा मामले पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा, “हमने सुरक्षाकर्मियों को संक्षिप्त में समझाया कि सब सतर्क और सजग रहकर ड्यूटी करें। हम लोग एक रूट मार्च फूट पेट्रोलिंग भी कर रहे हैं ताकि आम जनता में विश्वास बने। यहां पर्याप्त पुलिस बल तैनात है। कोई भी समस्या नहीं है।”

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

यूक्रेन में रॉयटर्स के दो पत्रकार घायल, ड्राइवर की मौत: रिपोर्ट्स

राजस्थान: राजस्थान सेक्टर CRPF के IG विक्रम सेहगल ने जोधपुर में CRPF के 14वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया

हैदराबाद में नाबालिग लड़की के साथ हुए बलात्कार मामले में पुलिस ने दूसरी गिरफ्तारी की

हैदराबाद में नाबालिग लड़की के साथ हुए बलात्कार मामले में पुलिस ने दूसरी गिरफ्तारी की है। एक आरोपी सादुद्दीन मलिक को कल गिरफ्तार किया गया था।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

देश में 24 घंटे में कोरोना के 3,962 नए केस आए सामने, 26 मरीजों की मौत

कर्नाटक: हिजाब पहनकर यहां पहुंचने पर एक और छात्र को कॉलेज से निलंबित 

कर्नाटक में हिजाब पहनकर यहां पहुंचने पर एक और छात्र को कॉलेज से निलंबित कर दिया गया। उन्हें कल से छह दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था: शासकीय प्रथम श्रेणी कॉलेज उप्पिनंगद्यो के प्राचार्य ने यह जानकारी दी है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 'जनता दर्शन' में लोगों की समस्याएं सुनीं

जयपुर फुट यूएसए के अध्यक्ष प्रेम भंडारी ने जम्मू-कश्मीर से विकलांग परवेज को मुफ्त कृत्रिम अंग देने का वादा किया

कर्नाटक: 'श्रीरंगपटना चलो' के आह्वान के मद्देनजर मांड्या जिले के श्रीरंगपटना कस्बे में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक धारा 144 लागू

कर्नाटक में VHP द्वारा 'श्रीरंगपटना चलो' के आह्वान के मद्देनजर मांड्या जिले के श्रीरंगपटना कस्बे में आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई है। 500 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात, 4 चेक पोस्ट लगाए गए हैं। एसपी एन.यतीश की मौजूदगी में रूट मार्च निकाला गया।

पुलिस के मुताबिक, साप्ताहिक बाजार की स्थापना आज स्थगित की गई, श्रीरंगपटना की 5 किलोमीटर की सीमा में शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा है। मस्जिद रोड बंद है, आज मस्जिद में लोगों को जाने की इजाजत नहीं है, CCTV कैमरे लगाए गए हैं, संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए विशेष टीम गठित है।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

कानपुर में हिंसा के बाद एक्शन में पुलिस, 3 FIR, 35 गिरफ्तार, 40 नामजद और 1 हजार अज्ञात बनाए गए आरोपी

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में बवाल के बाद पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में 35 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है। इस मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं। इसमें 40 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है और 1000 हजार से ज्यादा अज्ञात लोगों को आरोपी बनया गया है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

यह मामला तब बिगड़ा जब शुक्रवार की नमाज के बाद कुछ लोगों ने बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में दुकानें बंद कराने की कोशिश की। वहीं दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई और पत्थरबाजी की घटना हुई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू किया। इस दौरान 13 पुलिस कर्मी भी घायल हो गए।

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Jun 2022, 8:05 AM IST