हालात

बड़ी खबर LIVE: ममता बनर्जी ने साधुओं से गंगासागर मेला को छोटा रखने की अपील की, कोरोना के बढ़ते मामलों का दिया हवाला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि मैं साधुओं सहित सभी से अनुरोध करती हूं कि गंगासागर मेले को छोटा रखें क्योंकि कोरोना तेजी से फैल रहा है। मैं जो कर सकती थी वह कर रही हूं, लेकिन कोविड, ओमाइक्रोन की स्थिति मेरे हाथ में नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ममता बनर्जी ने साधुओं से गंगासागर मेला को छोटा रखने की अपील की, कोरोना के बढ़ते मामलों का दिया हवाला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि मैं साधुओं सहित सभी से अनुरोध करती हूं कि गंगासागर मेले को छोटा रखें क्योंकि कोरोना तेजी से फैल रहा है। मैं जो कर सकती थी वह कर रही हूं, लेकिन कोविड, ओमाइक्रोन की स्थिति मेरे हाथ में नहीं है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

कर्नाटक सरकार ने 'नमा नीरू नम्मा हक्कू' पदयात्रा को लेकर लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई

कर्नाटक सरकार ने 'नमा नीरू नम्मा हक्कू' पदयात्रा में भाग लेने वालों की भीड़ को देखते हुए कर्नाटक में अंतर-जिला और रामनगर से बाहर जिलों में वाहनों और व्यक्तियों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

कर्नाटक सरकार ने कांग्रेस की मेकेदातु पदयात्रा को लेकर 3 प्राथमिकी दर्ज की

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कांग्रेस की मेकेदातु पदयात्रा को लेकर कहा कि हमने 3 प्राथमिकी दर्ज की हैं। हम कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कोर्ट ने उनसे पूछा, कि उन्होंने पदयात्रा करने के लिए किसकी अनुमति मांगी थी। अगर वे इसे नहीं रोकते हैं, तो हम देखेंगे कि क्या किया जा सकता है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

केरल में आज कोरोना के 12,742 नए केस मिले, 23 लोगों की मौत हुई

असम में आज कोरोना के 3274 नए केस, 4 लोगों की हुई मौत 

दिल्ली के जिन स्कूलों में हेल्थ क्लिनिक हैं, वहां 15 से 18 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण केंद्र खुलेंगे

पंजाब में आज कोरोना के 6481 नए केस मिले, 10 लोगों की मौत

पंतमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17934 नए केस, 19 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना के 46723 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 32 मरीजों की मौत, 28041 डिस्चार्ज हुए

मुंबई: सोमवार को मुंबई पुलिस के 98 जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव, अब तक 126 जवानों की मौत

अमरिंदर सिंह कोविड पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि उनमें कोरोना के काफी हल्के लक्षण ही हैं और उन्होंने स्वयं को घर में आइसोलेट कर लिया है।

इससे पहले, उनकी पत्नी और लोकसभा सदस्य परनीत कौर भी पॉजिटिव पाई गईं थीं।

ये जानकारी अररिंदर सिंह ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, मुझमें कोरोना के हल्के लक्षण थे। टेस्ट करवाने पर कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है और मेरे संपर्क में जो लोग भी आए हैं, कृपया वो अपना कोविड टेस्ट करवा लें।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

गुजरात में कोरोना के 9941 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 3449 मरीज डिस्चार्ज हुए, 4 लोगों की मौत 

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 22155 नए केस, बीते 24 घंटे में 23 मरीजों की गई जान

SA vs IND 3rd Test : साउथ अफ्रीका की पहली पारी 210 रन पर सिमटी, बुमराह ने झटके 5 विकेट, भारत को 13 रनों की बढ़त

चंडीगढ़ में भी कोरोना के मामलों में तेजी, आज 1114 नए मामले आए सामने

कर्नाटक में बीते 24 घंटे में कोरोना के 21390 नए केस, 10 मरीजों की मौत

दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले, बीते 24 घंटे में 27761 नए केस, 40 मौतें

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 27,561 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। साथ ही एक दिन के भीतर 40 मरीजों की मौतों की भी पुष्टि हुई है। साथ ही आज यहां संक्रमण दर 26.22% दर्ज की गई।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 16420 नए मामले, 7 मरीजों की मौत

SA vs IND: बुमराह ने पीटरसन को किया आउट, साउथ अफ्रीका को 8वां झटका

एस सोमनाथ बनाए गए नए ISRO चीफ, तीन साल का होगा कार्यकाल

जम्मू-कश्मीर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1695 नए मामले

पाक आतंकी अशरफ के खिलाफ चार्जशीट तैयार, अदालत में जल्द ही दाखिल करेगी स्पेशल सेल

पिछले साल दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अशरफ के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की चार्जशीट तैयार हो गई है। स्पेशल सेल के अधिकारी इसे किसी भी दिन संबंधित अदालत में दाखिल कर सकते हैं। आईएसआई प्रशिक्षित मोहम्मद अशरफ उर्फ अली अहमद नूरी एक पाकिस्तानी नागरिक है, जिसे कथित तौर पर पूरे भारत में आतंकवादी हमलों की योजना बनाने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

स्पेशल सेल को हाल ही में चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिनों का समय इस आधार पर मिला था कि कुछ चीजें लंबित हैं। जांच से जुड़े एक करीबी सूत्र ने कहा कि वे अदालत में दायर करने के लिए चार्जशीट के मसौदे पर कानूनी राय ले रहे हैं।

सूत्र के अनुसार, उन्होंने ड्राफ्ट चार्जशीट में उल्लेख किया है कि मोहम्मद अशरफ ने थाईलैंड और संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा की, जिसने साबित कर दिया कि वह न केवल आईएसआई के संपर्क में था, बल्कि लगातार दूसरों के संपर्क में भी था, जो भारत में दंगे जैसी स्थिति पैदा करना चाहते थे।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

बीएसएफ ने पाकिस्तान सीमा के पास हेरोइन और हथियार जब्त किए

पंजाब में 22 किलोग्राम हेरोइन बरामद करने के 24 घंटों से भी कम समय में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को अमृतसर और फिरोजपुर सेक्टर्स में चलाए गए तीन अभियानों में पाकिस्तान सीमा के पास से हथियारों और गोला-बारूद के साथ नशीले पदार्थ की एक और खेप जब्त की।

अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अर्धसैनिक बल ने कहा कि हथियारों और नशीले पदार्थों के खिलाफ अपनी निरंतर लड़ाई में, बीएसएफ ने प्रतिबंधित वस्तुओं की तस्करी के तीन प्रयासों को विफल कर दिया और फिरोजपुर और अमृतसर सेक्टरों से लगभग 7.4 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन, दो पिस्तौल और 55 राउंड जब्त किए।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 13681 नए मामले, 3 मौतें

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 13681 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 3 और लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही यूपी में पॉजिटिविटी दर 5.71% हो गई है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

ओडिशा में कोरोना के ओमिक्रॉन के 67 नए केस, राज्य में कुल 170 लोग संक्रमित

महाराष्ट्र: महिला एवं बाल अधिकारिता योजनाओं को जिला योजना विकास आयोग से मिलेगी 468 करोड़ रुपये की राशि, महाराष्ट्र कैबिनेट का फैसला

4 जनवरी या उसके बाद जारी सभी ई-पास अगले आदेश तक नाइट-वीकेंड कर्फ्यू के लिए मान्य होंगे: दिल्ली सरकार

महाराष्ट्र: कोविड के मद्देनजर इस साल सभी स्कूल बसों को सालाना वाहन कर से शत-प्रतिशत छूट मिलेगी

खुदरा महंगाई दिसंबर में बढ़कर 5.59 फीसदी हुई, नवंबर में 4.91 फीसदी थी: सरकारी आंकड़े

उत्तर प्रदेश की जनता नकारात्मक राजनीति से थक गई है, इसके बदलाव और विकास की राजनीति के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह सपा के साथ खड़े हुए हैं: अखिलेश यादव

COVAXIN (BBV152) बूस्टर SARS-CoV-2 के ओमिक्रॉन और डेल्टा दोनों पर असरदार: भारत बायोटेक

यूपी, उत्तराखंड, पंजाब में चुनाव लड़ेगी भाकपा (माले) : दीपांकर

भाकपा (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने बुधवार को यहां कहा कि पांच राज्यों में होने वाला चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि भाकपा -माले यूपी, उत्तराखंड व पंजाब में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी बताया कि यूपी में समाजवादी पार्टी से भाकपा-माले की बातचीत चल रही है और हमें उम्मीद है कि यूपी को योगी राज से मुक्ति दिलाने के लिए एक व्यापक गठबंधन बनेगा।

भट्टाचार्य ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यूपी में बदलाव की आकांक्षा लोगों में है। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में आकर जहां मामला फंसा था और हम जीतते-जीतते रह गए थे, उससे यूपी ने बहुत कुछ सीखा है और इस बार भाजपा को कोई मौका नहीं मिलने वाला है।
उन्होंने कहा कि योगी राज को खत्म करना और रोजगार बड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा कि यह यूपी चुनाव आंदोलन में तब्दील होगा। माले नेता ने कहा कि यही माहौल उतराखंड में है, जबकि पंजाब के चुनाव में किसान आंदोलन की आवाज चुनाव में सुनी जाएगी।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

यूपी चुनाव: आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एआईएमआईएम नेताओं पर मामला दर्ज

मुजफ्फरनगर में मंगलवार को एक जनसभा आयोजित कर आदर्श आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल का कथित रूप से उल्लंघन करने के आरोप में एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष समेत पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कोतवाली थाना प्रभारी (एसएचओ) आनंद देव मिश्रा ने बताया कि इंतेजार और पार्टी के 23 अन्य कार्यकर्ताओं पर इनियाजुपुरा गांव में जनसभा करने के लिए भारतीय दंड संहिता, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग नियंत्रण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इंतेजार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने वहां कोई जनसभा आयोजित नहीं की थी, लेकिन पार्टी कार्यकर्ता राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट के लिए एकत्र हुए थे। इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार बिना अनुमति जनसभा आयोजित की गई और वहां एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं द्वारा स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का भी उल्लंघन किया गया।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

Omicron आम सर्दी नहीं है, इसे हल्के में नहीं ले सकते; सतर्क रहने की जरूरत है, टीका लगवाएं, कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करें: सरकार

उत्तर प्रदेश: भदोही से बीजेपी विधायक रविन्द्रनाथ त्रिपाठी बोले- मैं पार्टी से नहीं दे रहा इस्तीफा, मेरे खिलाफ हो रही साजिश 

महाराष्ट्र, दिल्ली और यूपी समेत 8 राज्यों से आ रहे कोरोना मामले चिंता का विषय: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल, “30 दिसंबर को पॉजिटिविटी रेट 1.1 फीसदी थी, वो बढ़कर 11.05 फीसदी हो गई है। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, केरल और गुजरात से आ रहे कोरोना के आंकड़े चिंता का विषय हैं। ओमिक्रॉन से भारत में एक और विश्व में 115 मौत हुई है।”

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

एसपी में शामिल होने वाले दारा सिंह की तस्वीर अखिलेश यादव ने शेयर की

योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद एसपी में शामिल होने वाले दारा सिंह की तस्वीर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शेयर की है।

दारा सिंह चौहान ने कहा, “5 साल तक जिस पिछड़े, उपेक्षित, दलित लोगों की मदद और आशिर्वाद से BJP की सरकार बनी उन्हीं लोगों को इंसाफ, न्याय नहीं मिला। इससे आहत होकर मैंने इस्तीफा दिया है। जिस समाज से मैं आता हूं उन समाज के लोगों से चर्चा कर किसी पार्टी में शामिल होने का निर्णय लूंगा।”

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

5 साल तक जिस पिछड़े, उपेक्षित, दलित लोगों की मदद और आशिर्वाद से BJP की सरकार बनी उन्हीं लोगों को इंसाफ, न्याय नहीं मिला: दारा सिंह चौहान 

11 जनवरी को दिल्ली में कोविड 19 दिशानिर्देशों के उल्लंघन से संबंधित अपराधों के लिए 1.10 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है: दिल्ली सरकार 

गंगासागर मेला के उद्घाटन पर पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी बोलीं- मैं आपसे आग्रह करती हूं कि ज़्यादा लोग न आएं

बीजेपी को एक और झटका, यूपी सरकार में मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, लगाए गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को एक और झटका लगा है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब दारा सिंह चौहान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। दारा सिंह मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष हुए संक्रमित, खुद को घर में किया आइसोलेट

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं इस बीच दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने संक्रमित होने की जानकारी दी है। उन्होंने उनके संपर्क में आए सभी लोगों से जांच कराने का आग्रह भी किया है। दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने ट्वीट करते हुए कहा, मेरा कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। हल्के लक्षण हैं, मैंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है, पिछले दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं उन सभी लोगों से अनुरोध है कि वो अपनी जांच करालें। कृपया सावधानी बरतें।

हालांकि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी संक्रमित हुए थे लेकिन वह ठीक हो गए हैं।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

कोर कमांडर स्तर की 14वीं वार्ता चल रही है और मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम इसमें प्रगति देखेंगे: सेना प्रमुख   

सेना प्रमुख जनरल एम.एम.नरवणे ने कहा, “कोर कमांडर स्तर की 14वीं वार्ता चल रही है और मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम इसमें प्रगति देखेंगे। हालांकि आंशिक रूप से डिसइंगेजमेंट हुई है लेकिन खतरा कम नहीं हुआ है।”

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

WHO प्रमुख बोले- खत्म हो सकता है कोरोना, लेकिन माननी होंगी ये दो शर्तें

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद से दुनिया भर में दहशत का माहौल है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि महामारी को खत्म करना संभव हैस, लेकिन इसके लिए कुछ कड़े कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से कोरोना को हराया जा सकता है, लेकिन दुनिया भर की सभी सरकारों और वैक्सीन उत्पादकों को 2 चीजों को लेकर आश्वस्त करना होगा। पहला ये कि ऐसे देश जहां पर वैक्सीन नहीं पहुंच रही है लेकिन कोरोना का जोखिम है, उन देशों में वैक्सीन की सप्लाई को बढ़ाएं। और दूसरा यह कि लोगों को वैक्सीन देने के लिए आवश्यक संसाधनों की पर्याप्त पूर्ति की जाएगी। हम तब तक कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं, जब तक हर कोई सुरक्षित नहीं है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

दिल्ली: स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस दीपेंद्र पाठक और अन्य पुलिस कर्मियों ने कोविड वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज लगवाई

पंजाब: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने खरड़ में घर-घर प्रचार अभियान की शुरुआत की

हमारे मोर्चे के सभी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मिलकर तय किया है कि चरणबद्ध तरीके से सूची जारी होगी: ओमप्रकाश राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा, “हमारे मोर्चे के सभी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मिलकर तय किया है कि चरणबद्ध तरीके से सूची जारी होगी। अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए हम लोग प्रण लेकर जा रहे हैं। पहले और दूसरे चरण में हम चुनाव नहीं लड़ेंगे।”

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

यूपी विधानसभा चुनाव में शिवसेना 50-100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, मैं कल पश्चिमी यूपी का दौरा करूंगा: शिवसेना नेता संजय राउत 

दिल्ली: गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या में इस्तेमाल हथियार मुहैया कराने के आरोप में राकेश ताजपुरिया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले साल रोहिणी कोर्ट में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या में इस्तेमाल हथियार मुहैया कराने के आरोप में राकेश ताजपुरिया को नरेला इलाके से गिरफ्तार किया।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में सहयोगी दलों के नेताओं के साथ की बैठक 

मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी ज्वॉन करूंगा: स्वामी प्रसाद मौर्य  

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए

यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कोविड वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज लगवाई 

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल 

14 जनवरी को आपको पता चलेगा और जो भी मेरे साथ पार्टी में शामिल होंगे उनके चेहरे आपके सामने आ जाएंगे: स्वामी प्रसाद मौर्य

समाजवादी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “14 जनवरी को आपको पता चलेगा और जो भी मेरे साथ पार्टी में शामिल होंगे उनके चेहरे आपके सामने आ जाएंगे। हम 2 दिन तक संवाद करेंगे।”

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी को लगा एक और बड़ा झटका! BJP विधायक अवतार सिंह भड़ाना RLD में शामिल

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है। मुजफ्फरनगर के मीरापुर सीट से बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना आरएलडी में शामिल हो गए हैं। खबरों के मुताबिक, वह नोएडा के जेवर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

हरिद्वार धर्म संसद में भड़काऊ भाषणों की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिका पर SC का उत्तराखंड, दिल्ली सरकार को नोटिस

पिछले 3-4 दिन से अस्पतालों में भर्ती होने की संख्या बढ़ नहीं रही है: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “कल हमारे 12,400 बेड खाली थे और 2200 बेड भरे थे। पिछले 3-4 दिन से अस्पतालों में भर्ती होने की संख्या बढ़ नहीं रही है, ऐसा लगता है कि जल्दी ही गिरावट आएगी।”

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

केरल में ओमिक्रॉन के 76 नए मामलों की पुष्टि हुई, इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 421 हुई

1 जनवरी से 12 जनवरी के बीच दिल्ली पुलिस के 1700 कर्मी कोविड-19 पॉजिटिव आए: दिल्ली पुलिस

बीजेपी मुख्यालय में कोरोना विस्फोट, 40 से ज्यादा कर्मचारी हुए संक्रमित 

बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय में कोरोना महामारी का जबरदस्त कहर टूटा है। बीजेपी कार्यालय में काम करने वाले 40 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आ गई है। इनमें कार्यालय की सुरक्षा का दायित्व संभालने वाले सुरक्षाकर्मियों के अलावा सफाईकर्मी एवं स्टाफ के अन्य लोग शामिल हैं। दरअसल, चुनावी मौसम में बीजेपी कार्यालय में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। मंगलवार को होने वाली इसी तरह की एक महत्वपूर्ण बैठक से पहले सोमवार को मुख्यालय में काम करने वाले सभी लोगों का कोविड टेस्ट करवाया गया था। जांच रिपोर्ट में इनमें से 40 से ज्यादा कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद से ये सभी कर्मचारी आइसोलेशन में है। इसके बाद बीजेपी कार्यालय को पूरी तरह से सैनिटाइज कर दिया गया।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं

मप्र में कोरोना की रफ्तार तेज, सामूहिक सूर्य नमस्कार निरस्त

मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर का असर तेजी से नजर आने लगा है, मरीजों की संख्या बढ़ रही है, तो वहीं मौतों के आंकड़े भी बढ़ रहे है। संक्रमण के चलते आज बुधवार को होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार को निरस्त कर दिया गया। राज्य में कोरेाना संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े तीन हजार के करीब पहुंच चुका है। इंदौर में जहां बीते 24 घंटों में 1169 नए मरीज सामने आए तो भोपाल में 572 और ग्वालियर में 555 मरीज मिले हैं। इसी तरह जबलपुर, सागर आदि स्थानों पर भी नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा हैं। ओमिक्रॉन वेरिएंट के भी मामले सामने आने लगे हैं।

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके प्रभाव को इसी बात से समझा जा सकता है कि विवेकानंद की जयंती पर बुधवार को होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार को निरस्त कर दिया गया है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

SC ने पीएम मोदी पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा चूक की जांच के लिए समिति का गठन किया

सुप्रीम कोर्ट ने 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा चूक की जांच के लिए एक सेवानिवृत्त शीर्ष अदालत के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में एक समिति का गठन कर दिया है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

पश्चिम बंगाल: सुवेन्दु अधिकारी ने कोलकाता में अन्य भाजपा नेताओं के साथ स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

हैक हुआ सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट, कुछ देर बाद मंत्रालय ने रीस्टोर करने की दी जानकारी

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट आज बुधवार सुबह हैक हो गया। हैकर्स ने अकाउट कान नाम 𝐄ߋߊn ᛖʋsƙ करके प्रोफाइल फोटो पर मछली की तस्वीर लगा दी थी। साथ ही कई सारे ट्वीट भी पिछले कुछ समय में किए। कुछ देर बाद अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया और उन ट्वीट्स को भी हटा दिया गया है। यह जानकारी मंत्रालय ने दी है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

'24 घंटे में मध्य प्रदेश में कोरोना के 3,639 मामले सामने आए'

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, “24 घंटे में मध्य प्रदेश में कोरोना के 3,639 मामले सामने आए। राज्य में कुल 14,413 सक्रिय मामले हैं। होम आइसोलेशन की पूरी तैयारी की गई है। लोगों को सभी कोरोना नियमों का पालन करना होगा।”

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

निडरता और सत्य की राह दिखाने वाले स्वामी विवेकानंद को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि: राहुल गांधी

अभी हम में से कोई भी व्यक्ति किसी दल में शामिल नहीं हुआ है: पूर्व बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति

पूर्व बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति ने कहा, “अभी हम में से कोई भी व्यक्ति किसी दल में शामिल नहीं हुआ है। आज और कल हमारी वार्ता होनी है, स्वामी प्रसाद मौर्य जिस भी दल में जाएंगे हम उसी दल में रहेंगे। कल कई विधायकों ने इस्तीफा दिया और आज थोड़ी देर बाद सिलसिला शुरू होने वाला है।”

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

पटना में बारिश हुई, मौसम विभाग के अनुसार, आज पटना में हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहेंगे

'राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 157.13 करोड़ से ज़्यादा डोज उपलब्ध कराई गई' 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 157.13 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 16.50 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

देश में 24 घंटे में 1 लाख 94 हजार से ज्यादा नए केस मिले, 442 लोगों की मौत 

AAP अगले हफ्ते पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगी: सीएम केजरीवाल

देश में कल कोरोना वायरस के लिए 17,61,900 सैंपल टेस्ट किए गए

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक, देश में कल कोरोना वायरस के लिए 17,61,900 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 69,52,74,380 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

महाराष्ट्र में अब तक कम से कम 481 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना ​​पॉजिटिव

महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के अध्यक्ष ने ने बताया कि महाराष्ट्र में अब तक कम से कम 481 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना ​​पॉजिटिव पाए गए हैं।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

मुंबई: दादर सब्ज़ी मंडी में लोगों की भीड़ दिखी

मिज़ोरम में कोरोना वायरस के 880 नए मामले सामने आए और कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई 

यूपी चुनाव से ठीक पहले BJP में भगदड़! 4 विधायकों के सपा में शामिल होने के बाद एक और BJP विधायक लापता

उत्तर प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में भगदड़ मची हुई है। स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी छोड़ सपा में शामिल हो गए। उन्होंने दावा भी किया कि उनके साथ और भी विधायक एसपी में शामिल होने वाले हैं। उसके बाद से ही तीन विधायक एसपी में शामिल हो चुके हैं। वहीं औरैया जिले की बिधूना सीट से बीजेपी विधायक विनय शाक्य गायब हैं। उनकी बेटी ने दावा किया है कि उनके पिता का अपहरण कर लिया गया है।

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jan 2022, 8:20 AM IST