हालात

बड़ी खबर LIVE: कर्नाटक में कोरोना का कोहराम जारी, पिछले 24 घंटे में 34047 नए केस, 13 मौतें

कर्नाटक में कोरोना का कोहराम जारी है। बीते कई दिनों से हर रोज 30 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। रविवार को राज्य में कोविड के 34047 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 13 मरीजों की मौत भी हुई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

पंजाब में कोरोना के 7396 नए मामले, 13 और लोगों ने गंवाई जान

असम में कोरोना के 2709 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 5 और लोगों की मौत

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2682 नए केल, 328 मरीज डिस्चार्ज हुए 

कोरोना में भी रईसों ने अरबों की दौलत कमाई : येचुरी

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने यहां रविवार को कहा कि इस महामारी के दौर में भी रईसों की कंपनियों ने वैक्सीन के जरिए अरबों की दौलत कमाई है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में माकपा के 16वें राज्य सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए येचुरी ने कहा, "दुनिया के रईस देश अपने और अपनी कंपनियों के छप्परफाड़ मुनाफों के लिए दुनियाभर की मानवता को खतरे में डाल रहे हैं। कोरोना की महामारी के दौर में भी वैक्सीन से पेटेंट की रॉयल्टी कम करने की बजाय वे उसे इतना महंगा कर रहे हैं कि कई गरीब देश उसे खरीद ही नहीं पा रहे हैं। नतीजा यह निकला है कि इस महामारी के दौर में गरीबी और बेरोजगारी बेलगाम तरीके से बढ़ी है, वहीं भारत सहित दुनिया के खरबपतियों की दौलत में विराट इजाफा हुआ है।"

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति से बाहर आने के लिए सरकारें जो राहत पैकेज - स्टिमुलस पैकेज - घोषित कर रही हैं वह भी सीधे इन्हीं खरबपतियों की तिजोरी में जा रहा है। इसके चलते एक तरफ भुखमरी और मौतें बढ़ रही हैं तो दूसरी तरफ सट्टा बाजार आसमान छू रहा है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

डीयू : यूजीसी की नई गाइडलाइंस से एडहॉक टीचर्स परेशान, 1 पोस्ट पर 30 अभ्यार्थी

दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध विभागों व कॉलेजों में शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने के लिए विश्ववविद्यालय प्रशासन की ओर से कॉलेज प्रिंसिपलों को अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग व शॉर्टलिस्टिंग संबंधी गाइडलाइंस भेजी गई है। इसको लेकर एडहॉक शिक्षक परेशान हैं। उनका कहना है कि नई गाइडलाइन्स के प्रावधान ऐसे हैं] जिससे कई शिक्षकों को इंटरव्यू के लिए कॉल नहीं आएगा। दिल्ली विश्वविद्यालय में गाइडलाइंस का पालन करते हुए आवेदन पत्रों की जांच चल रही है। बता दें कि पिछले दिनों विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति संबंधी विज्ञापन निकाला गया था। आजकल विभागों में शिक्षकों के आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग का कार्य जोरों पर है।

स्क्रीनिंग के तहत विश्वविद्यालय के नियमानुसार विभागों की नियुक्ति में उन्हीं अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में बुलाया जाएगा, जिनका एपीआई स्कोर सामान्य वर्गो व ओबीसी के लिए- 65 है, एससी, एसटी के लिए 60 एपीआई स्कोर होगा। जिन शिक्षकों की पीएचडी हो चुकी है, उनका एपीआई स्कोर अधिक होगा और बिना पीएचडी किए शिक्षक इस दौड़ में पीछे छूट जाएंगे

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 14938 नए मामले, 36 मरीजों की मौत 

दिल्ली में पिछले 24 घंटे मे कोरोना के 18286 नए मामले, 28 मौतें, पॉजिटिविटी रेट 27.87% हुआ

कम संख्या में संक्रमणों को दिखाने के लिए जांच को कम कर सरकार ने उठाया घातक कदम : दिल्ली कांग्रेस

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में दिल्ली कांग्रेस ने दिल्ली सरकार पर कम जांच करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के मुताबिक, कोरोना संक्रमण और मौत की संख्या की खतरनाक संख्या को छिपाने के लिए सरकार ने पिछले दो दिनों में कोविड -19 परीक्षण को एक तिहाई से कम कर दिया है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कहा, सरकार ने लोगों के बीच कोविड परीक्षण में जानबूझकर कमी करके आँकड़ों में सुस्ती पैदा कर रहे है, जिस वजह से वायरस संक्रमित मरीज अनजाने में बीमारी को और ज्यादा फैलाने के लिए स्वतंत्र रूप से घूम रहे है, क्योंकि परीक्षण किए गए नमूनों में से 95 प्रतिशत तेजी से फैलने वाले ओमाइक्रोन संस्करण के मामले हैं।

यह गंभीर चिंता का विषय है कि राष्ट्रीय स्तर पर 16.28 प्रतिशत की दैनिक संक्रमण दर है, जबकि दिल्ली की 30.64 प्रतिशत की बहुत अधिक संक्रमण दर है, और कंटेन्मेंट जोन क्षेत्रों की संख्या में भी राजधानी में तेजी से वृद्धि हुई है।

उन्होंने आगे कहा, सीएम ने यह दावा किया था कि सरकार के पास प्रति दिन 3 लाख तक कोविड परीक्षण करने की क्षमता है, फिर भी शनिवार को केवल 67,000 परीक्षण आयोजित किए गए थे। नतीजतन, तेज गति से 30.64 प्रतिशत की संक्रमण दर के रूप में 20,714 संक्रमण मामले सामने आए।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा: डब्ल्यूएचओ

कम संख्या में संक्रमणों को दिखाने के लिए जांच को कम कर सरकार ने उठाया घातक कदम : दिल्ली कांग्रेस


डब्ल्यूएचओ ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी जिस तरह से विकसित हो रही है, वह दर्शाता है कि यह विषाणु कभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं होगा।

समाचार एजेंसी तास ने सोलोविएव लाइव यूट्यूब चैनल पर डब्ल्यूएचओ की प्रतिनिधि मेलिता वुजनोविक के हवाले से बताया कि यह वायरस एक स्थानिक बीमारी के रूप में आबादी में संचारित होता रहेगा।

उन्होंने कहा कोरोना वायरस एक स्थानिक बीमारी बनने की ओर है। इसका मतलब है कि यह समाप्त नहीं होगा। लेकिन हमें यह सीखना होगा कि इसका इलाज कैसे किया जाए और इससे खुद को कैसे बचाया जाए।

उन्होंने कहासबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें अभी संक्रमण को रोकने और इसकी चपेट में आने वालों की संख्या को कम करने की आवश्यकता है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो नए रूप में वेरिएंट अप्रत्याशित रूप से सामने आएंगे।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की

कर्नाटक में कोरोना का कोहराम जारी, पिछले 24 घंटे में 34047 नए केस, 13 मौतें

कर्नाटक में कोरोना का कोहराम जारी है। बीते कई दिनों से हर रोज 30 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। रविवार को राज्य में कोविड के 34047 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 13 मरीजों की मौत भी हुई है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

महाराष्ट्र में कोरोना के 24 घंटे में 41,327 नए मामले, 29 मौतें

गुजरात में कोरोना के 10150 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 8 मरीजों की मौत

गुजरात में भी अब कोरोना के 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने लगे हैं। राज्य में आज कोविड के 10150 नए केस सामने आए हैं। वहीं 8 और लोगों की मौत हुई है। जबकि 6096 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

श्रीनगर में आतंकियों ने CRPF के बंकर पर ग्रेनेड फेंका

यूपी चुनाव: बीजेपी से नहीं बनी बात, उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी जेडीयू

जम्मू कश्मीर में कोरोना के 3499 नए मामले सामने आए

गोवा में कोरोना के 3232 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 7 और मरीजों की मौत

बीजेपी ने भी चुनाव आयोग से की पंजाब में चुनाव स्थगित करने की मांग

राजस्थान सरकार ने अलवर बलात्कार मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया।

हरिद्वार में विवादास्पद धर्म संसद के आयोजक यति नरसिंहानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

आंध्र प्रदेश: चित्तूर ज़िले के रंगमपेटा मंडल में जल्लीकट्टू खेल का आयोजन

मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7895 नए केस, 11 मरीजों की मौत

चंडीगढ़ में कोरोना के 1358 नए केस, पॉजिटिविटी रेट 22.49% पर पहुंचा

केरल में कोरोना के 18123 नए केस, पिछले 24 घंटे में 8 मरीजों की मौत

केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18123 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 8 और मरीजों की मौत हो गई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से से अब तक 50832 लोगों की मौत हो चुकी है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

पंजाब: शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के ख़िलाफ़ FIR दर्ज़

समाजवादी पार्टी ने भी उत्तराखंड चुनाव में अपने 30 प्रत्याशी उतारे, प्रदेश प्रभारी राजेंद्र चौधरी ने पहली लिस्ट जारी की

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 30 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। गंगोत्री विधासभा सीट से पंडित विजय बहुगुणा मैदान में हैं। उत्तराखंड में अब तक हुए चार विधानसभा चुनाव में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही समाजवादी पार्टी इस बार बदली रणनीति के साथ चुनाव में उतरी है। इसी कड़ी में पार्टी ने राज्य की 70 में से 30 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। उत्तरकाशी जिले की पुरोला सीट से चयन सिंह, गंगोत्री से पंडित विजय बहुगुणा, बदरीनाथ से वीरेंद्र कैरूनी, थराली से किशोर कुमार, कर्णप्रयाग से गजेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। पौड़ी गढ़वाल जिले की यमकेश्वर विधानसभा सीट से विपिन बडोनी, पौड़ी से राजेंद्र प्रसाद, श्रीनगर से सुभाष नेगी, चौबट्टाखाल से जय प्रकाश टम्टा, लैंसडौन से संदीर रावत, पिथौरागढ़ जिले की धारचूला सीट से मनोज प्रसाद, डीडीहाट से सुरेंद्र सिंह गुरंग, पिथौरागढ़ से रमेश सिंह बिष्ट, गंगोलीहाट से गोपाल दास खुमति, बागेश्वर जिले के कपकोट से हरी राम शास्त्री, बागेश्वर से लक्ष्मी देवी को प्रत्याशी बनाया गया है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

केंद्र ने कोविड टीकाकरण अभियान का 1 साल पूरा होने पर डाक टिकट जारी किया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने स्वदेशी कोविड वैक्सीन विकसित करने में भारत की उपलब्धि पर रविवार को एक स्मारक डाक टिकट जारी किया। देश में कोविड टीकाकरण अभियान पिछले साल 16 जनवरी से शुरू हुआ था, इसलिए इसकी पहली वर्षगांठ मनाई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने एक वर्चुअल कार्यक्रम में डाक टिकट जारी किया और भारत के टीकाकरण अभियान को 'दुनिया में सबसे सफल' करार दिया।

मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा, "आज वैक्सीन ड्राइव का 1 वर्ष पूरा होने के अवसर पर आईसीएमआर और भारत बायोटेक द्वारा संयुक्त रूप से विकसित स्वदेशी कोवैक्सीन पर एक डाक टिकट जारी किया गया है, जो पीएम नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करता है।"

उन्होंने इसी ट्वीट में आगे सभी वैज्ञानिकों को बधाई और धन्यवाद दिया।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

बिहार: नालंदा में जहरीली शराब से 11 मौतें, अब तक 34 लोग गिरफ्तार: नालंदा के डीएम

दिल्ली कोर्ट ने 'सुल्ली डील्स' ऐप बनाने वाले ओंकारेश्वर ठाकुर की जमानत याचिका खारिज की।

भाजपा बिहार प्रमुख का आरोप, शराब के धंधे में लिप्त पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी

भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने रविवार को नालंदा शराब त्रासदी को लेकर नीतीश कुमार सरकार की आलोचना की, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों पर राज्य में शराब के कारोबार में शामिल होने का आरोप लगाया। जायसवाल ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी जिम्मेदार हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

12 जनवरी को जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा था कि संजय जायसवाल बिहार में शराबबंदी की आलोचना कर रहे हैं।

झा ने ट्वीट किया था, "मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि यह उनका निजी स्टैंड है या उनकी पार्टी का। संजय जायसवाल को इसे स्पष्ट करना चाहिए।"

झा के ट्वीट का जवाब देते हुए जायसवाल ने कहा, "मैं वहां उन परिवारों को सांत्वना देने गया था जिनके सदस्यों ने जहरीली शराब के सेवन से अपनी जान गंवा दी थी। क्या पीड़ित परिवार को सांत्वना देना अपराध है?"

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

यूपी चुनाव: आप ने डॉक्टर, इंजीनियर को मैदान में उतारा

आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। सूची जारी करते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी ने डॉक्टरों, इंजीनियरों और एमबीए की डिग्री वालों को टिकट दिया है।

उन्होंने कहा, "हमें 14 मुस्लिम उम्मीदवार मिले हैं, 7 व्यापारी, 31 दलितों, 36 ब्राह्मणों और 55 ओबीसी हैं।"

उन्होंने कहा, "41 उम्मीदवार स्नातक हैं। हमने कोशिश की है कि शिक्षित और साफ-सुथरी छवि वाले लोगों को चुनाव में खड़ा किया जाए।"

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

पंजाब, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी करने के लिए आईएसआई ने आतंकी शाखाएं सक्रिय की: खुफिया एजेंसियां

खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि पंजाब में चुनावी प्रक्रिया को पटरी से उतारने और खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ाने तथा उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी गड़बड़ी करने के
के उद्देश्य से पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने अपने आतंकी संगठनों को सक्रिय कर दिया है।

खुफिया जानकारी के हवाले से सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि आईएसआई प्रायोजित सिख आतंकी संगठन चुनावी रैलियों को निशाना बना सकते हैं और पंजाब, उत्तरप्रदेश तथा उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में चुनावी प्रक्रिया के दौरान कुछ महत्वपूर्ण नेताओं या अति विशिष्ट नेताओं की हत्या का प्रयास कर सकते हैं।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

निषाद पार्टी उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन में 15 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी: संजय निषाद

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4570 नए केस, राज्य में कुल 26770 मामले एक्टिव 

गणतंत्र दिवस परेड से पश्चिम बंगाल की झांकी बिना कोई कारण बताए खारिज किया: सीएम ममता बनर्जी

ओडिशा में 11,177 नए कोविड मामले दर्ज, तीन की मौत

ओडिशा में रविवार को 11,177 नए मामले सामने आए, जिनमें 1,016 लोग 18 वर्षीय से कम उम्र के हैं। यह जानकारी राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने दी। कुल संक्रमित मामलों में से 6,479 लोग क्वारंटीन में हैं, जबकि 4,698 स्थानीय कोविड मामले सामने आए।

3,424 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, खुर्दा जिले में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए, इसके बाद 2,136 मामलों के साथ सुंदरगढ़, कटक (829), संबलपुर (379), बालासोर (342), बोलांगीर (312), मयूरभंज ( 276) और सोनपुर (238) में दर्ज किए गए। शेष जिलों में रविवार को 200 से कम मामले पाए गए।

दैनिक संक्रमित मामलों की दर (टीपीआर) पिछले दिन के 14.48 प्रतिशत के मुकाबले बढ़कर 14.49 प्रतिशत हो गई है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

कोविड के मामले बढ़ने पर यूपी के स्कूल 23 जनवरी तक बंद

त्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों-स्कूलों और कॉलेजों को 23 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने 5 जनवरी को स्कूलों और कॉलेजों को 16 जनवरी तक बंद करने का निर्देश दिया था। इस बीच, स्कूल अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रख सकते हैं।

यूपी सरकार ने कहा, कक्षा 11 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए कक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी और स्कूल 15 से 18 आयु वर्ग के छात्रों के टीकाकरण के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित करेंगे। छात्रों को कोविड के खिलाफ टीका लगाने के लिए अपने स्कूलों में जाने की अनुमति दी जाएगी।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

हरियाणा में हर दिन करीन 9000 कोरोना के केस, तीन बड़े शहरों से 50% मामले

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम मोदी को लिखा पत्र, पश्चिम बंगाल के स्वतंत्रता सेनानियों की झांकी को शामिल करने का किया अनुरोध

उत्तर प्रदेश: CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में ग्राम प्रधानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में 'शेरवानी हॉल' के अंदर आग लगी

बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत का मामला, चिराग बोले- राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से विफल

जम्मू-कश्मीर में 3 दिनों तक हल्की बारिश, हिमपात की संभावना

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रविवार को न्यूनतम तापमान में मामूली सुधार हुआ, वहीं मौसम कार्यालय ने तीन दिनों तक हल्की बारिश और हिमपात का अनुमान जताया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक बयान में कहा गया है, "16 से 19 जनवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में बहुत हल्की बारिश - हिमपात की संभावना के साथ आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से मध्यम हिमपात होगी।

"जनवरी के अंत तक किसी भी बड़ी बारिश - हिमपात का कोई पूवार्नुमान नहीं है।"

रविवार को बादल छाए रहने से रात के तापमान में मामूली सुधार हुआ।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

तमिलानडु: कोरोना के कारण सभी स्कूलों को बंद किया गया, परीक्षाएं भी स्थगित

राजस्थान: कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए जोधपुर में कर्फ्यू का ऐलान

पिछले 3 दिनों से कोरोना के मामले कम होने लगे हैं: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “पिछले 3 दिनों से कोरोना के मामले कम होने लगे हैं, लेकिन हम अगले 3-4 दिनों में पर्याप्त कमी देखेंगे। समय के साथ सकारात्मकता दर कम होगी, क्योंकि अस्पतालों में भर्ती मरीज स्थिर हैं। अधिकांश मौतें सहरुग्णता के कारण हुईं।”

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण तमिलनाडु में सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को बंद करने की घोषणा की

राज्य में कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण तमिलनाडु में सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। 19 जनवरी को होने वाली परीक्षाएं अब स्थगित कर दी गई हैं।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय के बाहर कथित तौर पर आत्मदाह करने की कोशिश की  

समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय के बाहर कथित तौर पर आत्मदाह करने की कोशिश की और दावा किया कि उसे यूपी चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया गया।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

उत्तर प्रदेश: बढ़ते कोविड मामलों के चलते राज्य सरकार के कड़े निर्देशों के बाद नोएडा में प्रवासी मज़दूरों को काम ढूंढने में परेशानी हो रही 

मैं दारा सिंह चौहान और उनके समर्थकों का स्वागत करता हूं जो बड़ी संख्या में आए हैं: एसपी प्रमुख अखिलेश यादव 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला जारी है। स्वामी प्रसाद मौर्य और कई विधायकों के बाद अब योगी सरकार में पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान भी एसपी में शामिल हो गए हैं। अखिलेश यादव की मौजूदगी में उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया।

प्रेस से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, "मैंने तस्वीरें देखीं कि कैसे वह (योगी आदित्यनाथ) बे-मन से खिचड़ी खा रहे थे। यह लोग वोट के लिए खिचड़ी खा रहे हैं । हर वर्ग के लोग समझ गए हैं कि यह वोट के लिए सब कुछ कर रहे हैं। सब साथ आएं और भाजपा की ज़मानत जब्त कराएं।"

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

बीजेपी की नफरत भरी राजनीति देश के लिए बेहद हानिकारक है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीटर पर सवाल पूछा था कि बीजेपी सरकार की सबसे बड़ी कमी क्या रही है? इस पर लोगों ने अपना मेत जाहिर किया है। इसके नतीजे आए गए हैं। 35 फीसदी लोगों ने कहा कि बीजेपी की सबसे बड़ी नाकामी देश में नफरत का माहौल फैलना रहा है। वहीं, 28 फीसदी ने बेरोजगारी को सबसे बड़ी कमी बताया। 20 फीसदी लोगों ने महंगाई और 17 फीसदी लोगों ने टैक्स वसूली को सबसे बड़ी कमी बताया है।

पोल के नतीजों पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं भी यही मानता हूं कि बीजेपी की नफरत भरी राजनीति देश के लिए बेहद हानिकारक है। और ये नफरत ही बेरोजगारी के लिए भी जिम्मेदार है। देशीय व विदेशी उद्योग बिना सामाजिक शांति के नहीं चल सकते। रोज अपने आस-पास बढ़ती इस नफ़रत को भाईचारे से हराएँगे- क्या आप मेरे साथ हैं?”

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

दिल्ली में आज 17 हजार कोरोना केस आने की संभावना: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री 

राजस्थान: जयपुर में वीकेंड कर्फ्यू लागू है। इस दौरान दुकानें बंद दिखीं

यूपी चुनाव के लिए ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की 9 उम्मीदवारों की पहली सूची

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए असदुद्दीन औवैसी की पाटी AIMIM ने 9 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

बीजेपी उत्तराखंड कोर ग्रुप की बैठक आज दिल्ली बीजेपी ऑफिस होगी

पुडुचेरी में आज कोरोना के 1,160 नए मामले सामने आए

कोरोना पर चर्चा के लिए तेलंगाना के सीएम के नेतृत्व में प्रगति भवन में कल दोपहर 2 बजे कैबिनेट की बैठक होगी: सीएमओ

'लता मंगेशकर को देखभाल की जरूरत है, इसलिए वह कुछ और दिनों तक आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी' 

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में वीकेंड लॉकडाउन जारी   

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में वीकेंड लॉकडाउन जारी है। इस दौरान दुकानें बंद दिखीं। वीकेंड लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं की अनुमति है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

उत्तर प्रदेश: वाहन चेकिंग के दौरान बांदा पुलिस ने 3 लोगों से 28 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद की

महाराष्ट्र: मुंबई के दादर बाज़ार में लोग कोविड दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आए

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत आज सुबह नई दिल्ली के लिए रवाना हुए

देश में 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 71 हजार नए मामले आए सामने, 314 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,71,202 नए मामले आए हैं और 1,38,331 रिकवरी हुईं और 314 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

तमिलनाडु: चेन्नई में आज संपूर्ण लॉकडाउन लागू 

उत्तर प्रदेश: कानपुर में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी कम हुई

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी कम हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, कानपुर में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

मिजोरम में कोरोना वायरस के 875 नए मामले सामने आए और कोरोना से 2 मौतें हुईं

दिल्ली में आज भी वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी मे है

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज 301 (बहुत खराब श्रेणी में) है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

जेल से रिहा होने के बाद अब्दुल्लाह आजम बोले- रामपुर में नहीं हो सकता निष्पक्ष चुनाव, लगाए गंभीर आरोप

जेल से 23 महीने बाद रिहा होने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि रामपुर में मौजूदा अधिकारियों के रहते इस मंडल में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता। सब दिशा-निर्देश सिर्फ विपक्ष के लिए हैं। उन्होंने कहा कि जो ज़ुल्म हम पर हो सकते थे, वो किए गए। आज भी मेरे पिता को वहां (जेल में) जान का खतरा है।

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Jan 2022, 8:11 AM IST