हालात

बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर 

जम्मू-कश्मीर में त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार दोपहर मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर कर दिए गए। सुरक्षाबलों ने त्राल में आतंकियों के छिपे होने के खबर के बाद इलाके में तलाशी शुरु की थी। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर

त्राल के पिन्ग्लिश इलाके में यह मुठभेड़ जारी है। इस ऑपरेशन को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी की टीम अंजाम दे रही है। सूत्रों की माने तो इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए गए हैं। उधर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में बुधवार की रात आतंकियों ने सेना की पार्टी पर हमला किया था। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। लंगेट इलाके में आतंकियों ने 32 राष्ट्रीय राइफल्स की पेट्रोल पार्टी पर पहले ग्रेनेड दागा। इसके बाद अंधाधुंध फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया था।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही आचार सहिंता लागू, भोपाल में हटाए गए राजनीतिक दलों के पोस्टर

चुनाव आयोग ने रविवार को 17वें लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। पूरे देश में 7 चरणों में 543 सीटों पर मतदान कराए जाएंगे। 23 मई को चुनाव के नतीजों का ऐलान होगा। इसके साथ ही देश भर में आचार सहिंता भी लागू हो गया है। भोपाल में राजनीतिक दलों के पोस्टर को हटाया गया।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

इस चुनाव से बुरी सोच रखने वालों, जनता के लिए काम नहीं करने वालों को जवाब मिलेगा: सिद्धारमैया

जम्मू-कश्मीर में सिर्फ संसदीय चुनाव कराने का फैसला, सरकार की भयावह योजना को दर्शाता है: महबूबा

उम्मीद और एकता के लिए मतदान करना है: अखिलेश यादव

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-जेडीएस में जल्द सीटों का बंटवारा होगा: एचडी देवगौड़ा

जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने कहा कि कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-जेडीएस में जल्द सीटों का बंटवारा होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। ऐसे में जल्द ही राहुल गांधी सीटों पर फैसला लेंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

पीएम मोदी के ट्वीट का योकेंद्र यादव ने दिया जवाब

‘स्वराज इंडिया’ के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने पीए मोदी के उस ट्वीट का जवाब दिया है, जिसमें पीएम मोदी ने चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सर्भी पार्टियों को बधाई दी है। योगेंद्र यादव ने लिखा, “श्रीमान में आपसे पूरी तरह से सहमत हूं। क्यों न इस चुनाव को देश के विकास और लोगों की तरक्की के मुद्दे पर लड़ा जाए। 2014 में जो विकास के आपने वादे किए थे आप उसके रिकॉर्ड पर ध्यान दें। चुनाव के एजेंडे को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर केंद्रित न करें, जिस पर एकमत नहीं है। क्या यह सही होगा?”

चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था, “2019 के लोकसभा चुनाव के लिए मैं सभी पार्टियों को बधाई देता हूं। भले ही हम अलग अलग पार्टी से संबंधित हैं, लेकिन देश का विकास करना ही हम सभी का मकसद है।” इसी ट्वीट का पीएम मोदी ने जवाब दिया है।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

कमर कसी है हमने, अबकी जीत हमारी है: कांग्रेस

देश वासियों को लोकतंत्र के पर्व की पीएम ने बधाई दी

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर देश वासियों के लोकतंत्र के इस पर्व की बधाई दी है। उन्होंने उम्मीद जताई की इस बार लोग बढ़-चढ़कर मदान प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

लोकसभा के साथ 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होंगे

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ होंगे। इन राज्यों में ओडिशा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश शामिल हैं। सुनील अरोड़ा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य सरकार और गृह मंत्रालय से चर्चा की गई है, उन्होंने कहा कि वहां फिलहाल विधानसभा चुनाव नहीं होंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने सभी पार्टियों को बधाई दी

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने एक के बाद एक 9 ट्वीट किए हैं। उन्होंने सभी पार्टियों को बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर कहा, “2019 के लोकसभा चुनाव के लिए मैं सभी पार्टियों को बधाई देता हूं। भले ही हम अलग अलग पार्टी से संबंधित हैं, लेकिन देश का विकास करना ही हम सभी का मकसद है।”

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

7 चरण में होंगे लोकसभा चुनाव, 23 मई को होगी मतगणना

चुनाव आयोग ने रविवार को 17वें लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। पूरे देश में  7 चरणों में 543 सीटों पर मतदान कराए जाएंगे। 23 मई को चुनाव के नतीजों का ऐलान होगा।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

फोटो: नवजीवन ग्राफिक्स

यूपी की 80 सीटों पर 7 चरण में मतदान होंगे

उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर 7 चरण में मतदान होंगे। बिहार और पश्चिम बंगाल में भी 7 चरणों में चुनाव होंगे। वहीं जम्मू-कश्मीर में 5 चरण में चुनाव होंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

7 चरणों में इतनी सीटों पर होंगे चुनाव

  • पहले चरण में 91 सीटों पर चुनाव होंगे
  • दूसरे चरण में 97 सीटों पर होंगे चुनाव
  • तीसरे चरण में 115 सीटों पर चुनाव होंगे
  • चौथे चरण में 71 सीटों पर चुनाव होंगे
  • पांवें चरण में 51 सीटों पर होंगे चुनाव
  • छठे चरण में 51 सीटों पर चुनाव होंगे
  • 7वें चरण में 59 सीटों पर चुनाव होंगे

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

इन राज्यों में इतने चरणों में होंगे चुनाव

कर्नाटक, मणिपुर, राजस्थान और त्रिपुरा में दो चरणों में चुनाव होंगे। असम और छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव होंगे। झारखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा और महाराष्ट्र में चार चरणों में चुनाव होंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

इन सभी राज्यों में एक चरण में होंगे चुनाव

आंध्र प्रदेश, अरुणाचल, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, केरल, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, पंजाब, सिक्किम, तेलंगाना, तमिलनाडु, उत्तराखंड, अंडमान निकोबार, दादरा एंड नगर हवेली, दमन दीव, लक्ष्यदीप, दिल्ली, पांडिचेरी और चंडीगढ़।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

11 अप्रैल को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी

पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को चुनाव होंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

नवजीन ग्राफिक्स

7 चरण में होंगे लोकसभा चुनाव, 23 मई को होगी मतगणना: सुनील अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि 7 चरण में लोकसभा चुनाव होंगे और 23 मई को होगी मतगणना होगी।

लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे:

  • पहला चरण- 11 अप्रैल
  • दूसरा चरण- 18 अप्रैल
  • तीसरा चरण- 23 अप्रैल
  • चौथा चरण- 29 अप्रैल
  • पांचवां चरण- 6 मई
  • छठा चरण- 12 मई
  • सातवां चरण- 19 मई

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

विज्ञापन के लिए कई नियम बनाए गए हैं

सुनील अरोड़ा ने कहा कि सोशल मीडिया पर विज्ञापन देने से पहले विज्ञापन देने वाले को प्रमाणित कराना होगा। उन्होंने कहा कि गूगल, फेसबुक और यू-ट्यूब ने लिखकर दी है इस नियम के पालन की मंजूरी। गूगल और फेसबुक विज्ञापन देने वालों के नाम आयोग को बताएंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापाक प्रबंध: सुनील अरोड़ा

सुनील अरोड़ा ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापाक प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को लोक कलाकारों, कम्युनिटी रेडियो और सोशल मीडिया से के जरिए जागरूक किया जाएगा।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

सभी संवेदनशील इलाकों में सीआरपीएफ की तैनाती होगी: सुनील अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सभी संवेदनशील इलाकों में सीआरपीएफ की तैनाती होगी। उन्होंने कहा कि संवेदनशील इलाकों में विशेष पर्यवेक्ष भेजे जाएंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

सभी मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे: सुनील अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम होंगे। चुनावी धांधलियों की शिकायत के लिए 24 घंटे कंट्रोल रूम काम करेगा। सुनील अरोड़ा ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत के लिए मोबाइल एप होगा।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

आज से चुनाव आचार संहिता लागू: सुनील अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के चुनाव आचार संहिता आज से लागू हो गया है। आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि रात में 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच प्रचार में लाउड स्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रचार में पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाली सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

सभी मतदान केंद्रों पर वीवीपैट की व्यवस्था: सुनील अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि वोट डालने के लिए पहचान पत्र के रूप में 11 विकल्प होंगे। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर वीवीपैट की व्यवस्था

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

इस बार चुनाव में 90 करोड़ मतदाता करेंगे वोट: सुनील अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि इस बार 8 करोड़ 43 लाख मतदाता बढ़े। उन्होंने कहा कि चुनाव में नोटा का इस्तेमाल होगा। इस बार चुनाव में 90 करोड़ लोग करेंगे वोट। मतदान के लिए 10 लाख मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

99.36 फीसदी मतदाताओं के पास वोटर कार्ड: सुनील अरोड़ा

सुनील अरोड़ा ने कहा कि 99.36 फीसदी मतदाताओं के पास वोटर कार्ड हैं। वोटर लिस्ट में नाम चेक करने के लिए विशेष फोन नंबर मुहैया कराए गए हैं।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

परीक्षाओं और त्योहारों का ध्यान रखा गया: सुनील अरोड़ा

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि चुनाव की तारीखें तय करने में परीक्षाओं और त्योहारों का ध्यान रखा गया। खासतौर से रमजान के महीने का ध्यान रखा गया। फसल पकने के मौसम का भी तिथि तय करने में ध्यान रखा गया।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस शुरू

विज्ञान भवन में चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस शुरू हो गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा प्रेस से बात कर रहे हैं। चुनाव आयुक्त ने कहा, “विभिन्न राज्यों के अधिकारियों, राजनीतिक दलों और सुरक्षा एजेंसियों से बातचीत करने के बाद चुनाव कार्यक्रम तैयार किया गया है। 3 जून को 16वीं लोकसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।”

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

थोड़ी देर में चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस, लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान संभव

थोड़ी ही देर में चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस करेगा। प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकते हैं।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

लोकसभा चुनाव में एमपी के मतदाता अपने भविष्य को सुरक्षित रखने का फैसला करेंगे: कमलनाथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश के मतदाता अपने भविष्य को सुरक्षित रखने का फैसला करेंगे। राज्य में कांग्रेस के वही मुद्दे रहेंगे जो विधानसभा चुनाव में थे।”

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

इथोपियन एयरलाइंस: 149 यात्रियों और 8 क्रू मेंबर्स ले जा रही फ्लाइट क्रैश

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के डीजीपी को हटाया जाए: अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी के डीजीपी को हटाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा, “पुलिसकर्मी चोरी से जुड़े मामले में शामिल पाए जा रहे हैं। इसके लिए डीजीपी भी जिम्मेदार हैं। अगर मायावती जी ने कहा है कि डीजीपी को हटाया जाना चाहिए तो उन्होंने सही कहा है।”

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

जनता मोदी के हथकंडों से रहे सावधान: मायावाती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा, “बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की आज शाम घोषणा होते ही आचार संहिता के लागू हो जाने से पीएम श्री मोदी की खोखली व हवाहवाई घोषणाओं व शाही खर्चों वाले इनके सरकारी शिलान्यास आदि प्रोग्रामों से देश को मुक्ति तो मिल जायेगी, लेकिन जनता इनके अन्य हथकंडों से भी सावधान रहे।”

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शाम 6.30 बजे करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज शाम 6.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

पंजाब में चुनाव की तैयारी पूरी, 13 लोकसभा सीटों पर राज्य में होना है चुनाव

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है। पंजाब में इस बार 2 करोड़ 3 लाख मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल करेंगे।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

पीएम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिजनों को बताएं कि आतंकी मसूद को किसने छोड़ा: राहुल

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों और ‘एयर स्ट्राइक’ पर राजनीति कर रहे पीएम मोदी और बीजेपी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “पीएम मोदी मेहरबानी करके सीआरपीएफ के उन 40 शहीद जवानों के परिजनों को बताएं कि हत्यारे आतंकी अजहर मसूद को किसने छोड़ा?”

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

आज लोकसभा चुनाव की तारीखों की संभवाना के बीच आम आदमी पार्टी का मोदी सरकार पर निशाना

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, “क्या चुनाव आयोग बीजेपी कार्यालय से संचालित होता है? 2014 में 5 मार्च को चुनाव की घोषणा हुई, 5 दिनो में मोदी जी ने कई रैली, सभा कर लिया, आज गाजियाबाद का भाषण के बाद चुनाव की घोषणा,आचार सहिता के बाद पोस्टर तो उतारने ही पड़ेंगे अब आप कह रहे हैं, बीजेपी सेना के शौर्य का इस्तेमाल न करें।”

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी चुनाव आयोग ऐलान कर सकता है

खबरों के मुताबिक, कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी चुनाव आयोग ऐलान कर सकता है। लोकसभा चुनाव के साथ आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

लोकसभा की कुल 543 सीटों पर चुनाव होना है

लोकसभा की कुल 543 सीटों पर चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा लोकसभा की 80 सीटें हैं। बड़े राज्यों में उत्तर प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और आंध्र प्रदेश शामिल हैं।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

आज शाम 5 बजे होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान- मीडिया रिपोर्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज शाम तक लोकसभा चुनाव का बिगुल बज जाएगा। चुनाव आयोग ने आज शाम 5 बजे प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। खबरों के मुताबिक, चुनाव आयोग प्रेस कांफ्रेंस में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा।

मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को खत्म हो रहा है। 16वीं लोकसभा का चुनाव 9 चरणों में हुआ था। लोकसभा चुनाव 7 अप्रैल से 12 मई तक हुआ था। लोकसभा चुनाव 2014 में वोटों की गिनती 16 मई को हुई थी और उसी दिन नतीजों का ऐलान हुआ था।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने से पहले पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. एसवाई कुरैशी ने ट्वीट कर एक आंकड़ा शेयर किया है। इसके अनुसार, 2004 में अधिसूचना 29 फरवरी, 2009 में अधिसूचना 2 मार्च और 2014 में 5 मार्च को अधिसूचना जारी हुई थी। ऐसे में देखा जाए तो इस बार चुनाव आयोग की अधिसूचना में देरी हुई है।

डॉ. एस. वाई. कुरैशी के आंकड़े के अनुसार, 2004 में 1 जून, 2009 में 30 मई, 2014 में 3 जून को लोकसभा का कार्यकाल खत्म हुआ था। इस बार 2 जून को लोकसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। 2004 में चुनाव 20 अप्रैल से लेकर 10 मई के बीच 4 चरणों में, 2009 में 16 अप्रैल से लेकर 13 मई के बीच पांच चरणों में और 2014 में 7 अप्रैल से लेकर 12 मई के बीच 9 चरणों में चुनाव खत्म हुआ था।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

उत्तर प्रदेश: कानपुर में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से मौत होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला कानपुर में सामने आया है। यहां के घाटमपुर थाना इलाके के भीतरगांव में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा दो लोगों को हालत गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

मध्य प्रदेश: ओबीसी के लिए 14 से बढ़ाकर 27 फीसदी किए जाने वाले आरक्षण अध्यादेश पर राज्यपाल की मुहर

जापान में समुद्री जीव से टकराई नौका, 80 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, कृष्णा घाटी में किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर पाकिस्तानी आर्मी ने पुंछ सेक्टर के कृष्णा घाटी में सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। शनिवार को भी सीमा पर पाकिस्तान ने तीन जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया था।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

लखनऊ: 1.58 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने पर आरोप में दो सब इंस्पेक्टर निलंबित

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पवन मिश्रा और आशीष तिवारी के नाम के दो सब इंस्पेक्टर 1.58 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने पर आरोप में निलंबित किया गया है।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में एक जिम में बदमाशों ने की फायरिंग, 6 साल के बच्चे की हुई मौत

दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में एक जिम में बदमाशों ने फायरिंग की है। इस फायरिंग में 6 साल के बच्चे की मौत हो गई है। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Mar 2019, 8:03 AM IST