हालात

बड़ी खबर LIVE: उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री समेत 100 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस अधिकारी से मारपीट का आरोप

उत्तराखंड के देहरादून में अवैध खनन के आरोप में चार डंपर जब्त करने के मामले में कुंडेश्वरी पुलिस चौकी प्रभारी के साथ अभद्रता और मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय समेत 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री समेत 100 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस अधिकारी से मारपीट का आरोप

उत्तराखंड के देहरादून में अवैध खनन के आरोप में चार डंपर जब्त करने के मामले में कुंडेश्वरी पुलिस चौकी प्रभारी के साथ अभद्रता और मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय समेत 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आरोप है कि डंपर जब्त किए जाने से नाराज 150 से अधिक खनन कारोबारियों ने मंत्री के नेतृत्व में चौकी के घेर लिया और चौकी प्रभारी से अभद्रता और धक्कामुक्की की गई। बताया जा रहा है कि चौकी प्रभारी ने किसी तरह बाथरूम में छुपकर अपनी जान बचाई। किसी तरह पुलिस ने भीड़ को काबू में किया।

इस मामले में चौकी इंचार्ज की तहरीर पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय समेत 20 लोगों के खिलाफ नामजद और 100 से अधिक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने चार नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

आदिवासी अधिकारों के लिए काम करने वाली साहित्यकार रमणिका गुप्ता का निधन

आदिवासी अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाली साहित्यकार और नारीवादी रमणिका गुप्ता का दिल्ली में निधन हो गया। वे 89 साल की थीं और इन दिनों बीमार चल रही थीं। बिहार में विधायक रह चुकीं रमणिका गुप्ता झारखंड में आदिवासियों के अधिकार के लिए अंत समय तक सक्रिय रहीं। उन्होंने बिहार विधानपरिषद और विधानसभा के सदस्य के तौर पर भी काम किया है।

ट्रेड युनियन से सक्रिय तौर पर जुड़ी रहीं रमणिका गुप्ता ने कई किताबें भी लिखी हैं। उनकी आत्मकथा हादसे और आपहुदड़ी काफी चर्चित रही हैं। इसके साथ ही वह सामाजिक सरोकारों की पत्रिका 'युद्धरत आम आदमी' का प्रकाशन और संपादन भी करती थीं। रमणिका गुप्ता के निधन से देश के समाजकर्मियों और साहित्यकारों में शोक की लहर है।

रमणिका गुप्ता का जन्म 22 अप्रैल 1930 को पंजाब में हुआ था। उनके पति सिविल सेवा में थे। उनकी दो बेटियां और एक बेटा है, जो विदेश में रहते हैं। उनके पति का पहले ही निधन हो चुका है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

श्रीनगर पहुंचे विंग कमांडर अभिनंदन

पाकिस्तान के हिरासत में करीब 60 घंटे से भी ज्यादा वक्त गुजार कर देश वापस लौटे भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदनइन दिनों स्वास्थ्य लाभ के लिए छुट्टी पर हैं। लेकिन छुट्टी के बीच में वह अपने परिवार के साथ समय बिताने की बजाए श्रीनगर स्थित अपने स्कावड्रन में पहुंच गए हैं।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

आरबीआई ने पीएनबी पर लगाया 2 करोड़ का जुर्माना, नीरव और मेहुल चोकसी से जुड़े मामले में कार्रवाई

आरबीआई ने स्विफ्ट परिचालन के संदर्भ में नियामकीय निर्देशों का अनुपालन नहीं करने को लेकर पंजाब नेशनल बैंक पर दो करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। पीएनबी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बता दें कि स्विफ्ट वैश्विक संदेशवाहक सॉफ्टवेयर है, जिसका इस्तेमाल वित्तीय इकाइयों द्वारा वैश्विक स्तर पर होने वाले लेनदेन के लिए किया जाता है। पीएनबी में आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी द्वारा किए गए 14,000 करोड़ रुपए के घोटाले के मामले में इसी मैसेजिंग सॉफ्टवेयर का दुरुपयोग किया गया था।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

गुवाहाटी: नीलांचल पहाड़ी के पास एक रिहायशी इलाके में घुसे तेंदुए ने 4 लोगों को किया घायल

गुवाहाटी के नीलांचल पहाड़ी के पास एक रिहायशी इलाके में घुसे तेंदुए ने 4 लोगों को घायल कर दिया। चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने बताया कि हमने तेंदुए को पकड़ लिया है। हम इसे वापस जंगल में छोड़ देंगे।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

तमिलनाडु के कांचीपुरम में सेप्टिक टैंक को साफ करते वक्त 6 मजदूरों की मौत

तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले में श्रीपेरूम्बुदूर के समीप नीमिल गांव में मंगलवार को एक सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आकर 6 लोगों की मौत हो गई। इन लोगों को इमारत के मालिक ने टैंक की सफाई के लिए काम पर लगाया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

जेट के घरेलू पायलटों ने एसबीआई को लिखा पत्र, बकाया वेतन भुगतान की मांग की

जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के निकाय नैशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने बकाया वेतन भुगतान को लेकर भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार को पत्र लिखा है। एनएजी के महासचिव तेज सूद ने कुमार को भेजे ई-मेल में कहा, ‘‘हम आपसे हमें और इंजीनियरों को हो रही मुश्किलों को दूर करने का आग्रह करते हैं। इसके लिये जेट का नया प्रबंधन यह सुनिश्चित करे कि लंबित वेतन भुगतान में और विलम्ब न हो।’’

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

ग्रेटर नोएडा में थर्माकोल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

ग्रेटर नोएडा के साइट पांच स्थित एक थर्माकोल फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर है। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

सारदा चिटफंड मामला: सीबीआई की रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर से जवाब मांगा

सुप्रीम कोट: एससी/एसटी अधिनियम मामले की सुनवाई 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित

एससी/एसटी अधिनियम में किए गए संशोधन की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

उपहार सिनेमा अग्निकांड: सुशील अंसल और गोपाल अंसल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

उपहार सिनेमा अग्निकांड मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सुशील अंसल और गोपाल अंसल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है। चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने दोनों के खिलाफ सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप में यह वारंट जारी किया है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

दिल्ली: शाहीन बाग में 4 मंजिला इमारत में लगी आग, दो लोगों की मौत

दिल्ली के शाहीन बाग में चार मंजिला इमारत में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई है। आग से काफी नुकसान हुआ है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

दिल्ली: जेट एयरवेज के अधिकारी नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खारोला के साथ बैठक के लिए पहुंचे

सुप्रीम कोर्ट ने एनआरसी मुद्दे पर असम के मुख्य सचिव और गृह सचिव को तलब किया

आसाराम की उम्रकैद पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका हाईकोर्ट में खारिज, जमानत अर्जी भी रद्द

रेप और हत्या के आरोप में जेल में सजा काट रहे आसाराम को एक बार फिर हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। राजस्थान हाईकोर्ट ने आसाराम की सजा पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने आसाराम की जमानत अर्जी भी खारिज कर दी है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

पश्चिम बंगाल: बारिश और तूफान में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़े

पाकिस्तान: इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कहा, अगवा हिंदू लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चत करे सरकार

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अगवा नाबालिग हिंदू लड़कियों पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाया है। पाकस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट ने सरकार को यह आदेश दिया है कि वह अगवा हिंदू लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चत करे। साथ ही कोर्ट ने सरकार को यह भी आदेश दिया है कि अगवा लड़कियों को सरकार अपनी कस्टडी में ले।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

सिंध प्रांत में अगवा की गई लड़कियों को पाकिस्तान उनके परिजनों को लौटाए: सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अगवा की गई दो नाबालिग लड़कियों को लेकर बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तान से मांग की है कि वह अगवा की गई लड़कियों को उनके परिजनों को लौटाए।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

कानपुर की जनता के नाम मुरली मनोहर जोशी ने जारी किया बयान, कहा- मुझे बीजेपी ने चुनाव लड़ने से रोका

बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर के मतदाताओं के नाम लिखित संदेश जारी किया है। उन्होंने संदेश में लिखा है कि इस बार उन्हें कानपुर या किसी भी सीट से प्रत्याशी नहीं बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल ने उन्हें आज ही यह जानकारी दी है। जोशी ने गंगा मेले में आने का अपना कार्यक्रम भी निरस्त कर दिया है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मुरली मनोहर जोशी द्वारा जारी लिखित संदेश को ट्वीट किया है। तिवारी पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है।

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

जीएसटी लोग परेशान हैं और चौकीदार टीशर्ट बेचने में व्यस्त: ओवैसी

एयर स्ट्राइक से पहले मंदिर राग अलाप रही थी बीजेपी, अब कोई नहीं ले रहा राम का नाम: फारुक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़ा किया है। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे अब्दुल्ला ने कहा, “अगर 300 लोग मारे गए हैं (बालाकोट हवाई हमले में), तो क्या यह अंतरराष्ट्रीय हादसा नहीं होगा? और जो भी इस पर सवाल उठाता है तो क्या वह राष्ट्र-विरोधी है या वह पाकिस्तानी है?”

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि आज कोई राम मंदिर की बात नहीं करता। बालाकोट में एयर स्ट्राइक से पहले, यह मंदिर, मंदिर, मंदिर था। उन्होंने कहा, “आज राम की कौन बात कर रहा है? वे जो कुछ लोगों को बेच रहे हैं, वह यह है कि एक ऐसा व्यक्ति है जो हनुमान जैसा है और पाकिस्तान को हरा सकता है। क्या उन्होंने पाकिस्तान को हरा दिया? मुझे तो ऐसा नहीं लगता।”

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Mar 2019, 8:05 AM IST