हालात

कर्नाटक चुनाव परिणाम LIVE : चुनाव में समर्थन के लिए राहुल गांधी ने किया जनता का शुक्रिया

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बनना लगभग तय हो गया है। राज्य के चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक की जनता का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण के साथ कड़ी मेहनत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का भी शुक्रिया अदा किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

विधायक दल की बैठक से पहले ही येदियुरप्पा ने किया खुद के नेता चुने जाने का ऐलान

कर्नाटक के चुनाव परिणाम आने के बाद राज्य में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। बीजेपी ने बुधवार सुबह पार्टी विधायक दल की बैठक बुलायी है, जिसमें पार्टी विधायक दल का नेता चुना जाना है और सरकार गठन को लेकर चर्चा होगी। लेकिन इस बैठक से पहले ही बीजेपी के नेता येदियुरप्पा ने मीडिया से बात करते हुए ऐलान कर दिया कि कल बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी और उसमें वह पार्टी के नेता चुने जाएंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कर्नाटकः सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और जेडीएस नेताओं के बीच बैठक जारी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद सरकार गठन को लेकर राज्य में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन द्वारा राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद देर शाम जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा और एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और सिद्धारमैया से मुलाकात करने पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में चुनाव परिणाम के बाद राज्य के राजनीतिक हालात और सरकार गठन को लेकर चर्चा होगी।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बेंगलुरूः कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलने पहुंचे देवेगौड़ा और कुमारस्वामी

बुधवार सुबह 11 बजे बेंगलुरु में होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक

दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक जारी

कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद पैदा हुई स्थिति पर चर्चा के लिए दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक चल रही है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा पार्टी के अन्य नेता भाग ले रहे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस को समर्थन के लिए कर्नाटक की जनता का शुक्रियाः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव के परिणाम आने के बाद ट्वीट कर वहां के लोगों का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि “कर्नाटक चुनावों में कांग्रेस का समर्थन करने के लिए वहां की जनता का बहुत-बहुत धन्यवाद। हम आपके समर्थन का सम्मान करते हैं और आपके लिए संघर्ष करेंगे।” उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण के साथ कड़ी मेहनत करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का भी शुक्रिया अदा किया।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस के जी परमेश्वर होंगे जेडीएस-कांग्रेस सरकार में डिप्टी सीएमः जेडीएस

कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार गठन को लेकर जारी गहमागहमी के बीच जेडीएस नेता बैजू नाराजन ने कहा है कि राज्य में बनने वाली जेडीएस-कांग्रेस सरकार में कांग्रेस के जी परमेश्वर उप मुख्यमंत्री होंगे। इससे पहले नतीजे आने के बाद कांग्रेस ने जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का ऐलान कर दिया था। दोनों दलों के बीच हुई चर्चा के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया गया।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नहीं रुकेगा बीजेपी का विजय रथः अमित शाह

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी का ये विजय रथ रुकने वाला नहीं है और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आने वाले सभी चुनावों और 2019 के चुनाव में भी बीजेपी इससे कहीं अधिक बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

संसदीय बोर्ड की बैठक में अमित शाह का दावा, कर्नाटक में बीजेपी की बड़ी जीत

कर्नाटक में सरकार बनाने की तमाम कोशिशों के बीच दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि कर्नाटक में बीजेपी को सबसे बड़ी जीत मिली है और उनकी पार्टी सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा, मैं कर्नाटक की जनता को ह्रदय से बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने बीजेपी को चुना।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

राज्यपाल को संवैधानिक पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिएः सीताराम येचुरी

कर्नाटक में पैदा हुई राजनीतिक परिस्थितयों को लेकर एक अन्य ट्वीट में सीपीएम महासचिव येचुरी ने कहा कि “हम राज्यपालों से उन संवैधानिक पदों का गरिमा बरकरार रखने की उम्मीद करते हैं, जिन पर वे काबिज हैं।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

जेडीएस-कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बुलाएं राज्यपालः सीताराम येचुरी

कर्नाटक चुनाव नतीजे के बाद पैदा हुई स्थिति पर सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि हाल ही में गोवा, मणिपुर, और बिहार में सरकारों के गठन के समय जिन नियमों का पालन हुआ था, अब कर्नाटक में भी उन्हीं नियमों का पालन किया जाना चाहिए। येचुरी ने कहा, “जेडीएस-कांग्रेस ने मिलकर बहुमत हासिल कर लिया है, इसलिए उन्हें सरकार बनाने और सदन के पटल पर बहुमत साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए।” उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के लिए एक ही नियम का पालन हो चाहिए।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कर्नाटकः बीजेपी ने बुधवार को सुबह 10.30 बजे विधयाक दल की बैठक बुलायी

कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में सरकार बनाने को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। राज्य में बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी ने बुधवार सुबह 10.30 बजे अपने विधायक दल की बैठक बुलायी है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में भाग लेने पहुंचे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद पैदा हुई स्थिति के बीच दिल्ली में बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में भाग लेने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पार्टी मुख्यालय पहुंच चुके हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कर्नाटक की जनता ने नहीं दिया बीजेपी को जनादेशः रणदीप सिंह सुरजेवाला

कर्नाटक चुनाव नतीजों के बाद जारी सियासी हलचलों के बीच कांग्रेस ने कहा है कि कर्नाटक की जनता ने बीजेपी को जनादेश नहीं दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ों से काफी दूर है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनाएंगे।

साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद बने गठबंधन के पास बहुमत का आंकड़ा हो, तो ऐसी स्थिति में उस गठबंधन को सरकार बनाने और सदन में बहुमत साबित करने के लिए बुलाने के लिए राज्यपाल संवैधानिक तौर पर बाध्य होते हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

पता नहीं येदियुरप्पा ने किस आधार पर सरकार बनाने का दावा किया है: कुमारस्वामी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस-जेडीएस के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यापल से मिलने पहुंचे जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि हमने राज्यपाल को गठबंधन का पत्र सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि येदियुरप्पा ने किस आधार पर सरकार बनाने का दावा किया है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कर्नाटक चुनाव नतीजों के बाद पैदा हुई स्थिति पर कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस

बीजेपी कर सकती है विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिशः सिद्धारमैया

सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि बीजेपी सरकार बनाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर सकती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ये काम पहले भी करती रही है, लेकिन इस बार वे इसमें नाकाम हो जाएंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

राज्यपाल से मिलने के बाद जेडीएस-कांग्रेस के नेताओं ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हमारे गठबंधन के पास बहुमत की संख्या है और साथ ही हमें निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हासिल है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बीजेपी ने बुलाई संसदीय बोर्ड की बैठक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सरकार बनाने को लेकर जारी हलचलों के बीच बीजेपी ने आज शाम 7 बजे दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलायी है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस-जेडीएस के पास सरकार बनाने के लिए काफी संख्या बल: वीरप्पा मोइली

जेडीएस ने शाम 6.15 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई

राजभवन में आजाद, खड़गे और सिद्धारमैया के साथ कुमारास्वामी

बीजेपी ने बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से 2 दिन का समय मांगा

येदियुरप्पा ने कहा, सरकार बनाने के लिए हमें बुलाया जाए

कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल से मिलने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हमने राज्यपाल से मुलाकात की। हमारी पार्टी सबसे बड़ी है, इसलिए राज्यपाल हमें सदन में बहुमत साबित करने के लिए बुलाएं।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

राज्यपाल से मिलकर येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा किया

राज्यपाल से मिलकर बीएस येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा में उनकी पार्टी बहुमत साबित करेगी।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

राज्यपाल के ऊपर निर्भर करता है कि वे किसे सरकार बनाने का न्यौता देते हैं: सुभाष कश्यप

संविधान के विशेषज्ञ सुभाष कश्यप ने कहा कि यह राज्यपाल के ऊपर निर्भर करता है कि वे सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए बुलाते हैं या गठबंधन को।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि हम 100 फीसदी सरकार बनाएंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

एचडी कुमारास्वामी राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन जा रहे हैं

कर्नाटक में हम जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “कांग्रेस और जेडीएस की सीटें मिलाकर हमारे पास 117 सीटें हैं। हमें सरकार बनाने के लिए 111 सीटों की जरूरत है। राज्य में हम सत्ता में थे और चुनाव में हम हार गए। इस लिए हमने जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया है। बीजेपी के पास सिर्फ 104 सीटें हैं, हम उनसे आगे हैं।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बीजेपी को राज्यपाल से मिलने का समय मिला

बीजेपी को राज्यपाल से मिलने का समय मिल गया है। कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमें राज्यपाल से शाम 5 बजे मिलने का समय मिला है। हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है और हम राज्य में सरकार बनाने जा रहे हैं।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

हमारे पास संख्या बल है: डीके शिवकुमार

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार निर्दलीय विधायकों के साथ बेंगलुरु में हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं यहां निर्दलीय विधायकों के साथ हूं, दूसरे विधायक भी हमारे साथ हैं। हमारे पास संख्या बल है। हम राज्य में सेक्युलर सरकार चाहते हैं।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कर्नाटक के बहाने तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना

कर्नाटक के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, “क्या बिहार में बीजेपी को बहुमत मिला था? क्या बिहारियों ने बीजेपी को बहुत बुरी तरह नहीं हराया था? नीतीश जी की मदद से बिहार में बहुमत का चीरहरण और लोकतंत्र का जनाजा निकाल चोर दरवाजे से सरकार में बैठ मलाई चाट रहे भाजपाई कर्नाटक के मामले में उच्चकोटि का प्रवचन किसे बांट रहे हैं?”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

जेडीएस ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय, पत्र लिखकर की कांग्रेस के समर्थन की पुष्टि

अब कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बनना लगभग तय हो गया है। जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस के समर्थन का दावा करते हुए राज्यपाल को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

मायावती की जेडीएस को सलाह, कांग्रेस के साथ मिलकर बनाएं सरकार

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कर्नाटक में अपने गठबंधन सहयोगी जेडीएस के नेता एचडी देवगौड़ा से बात कर उन्हें सलाह दी है कि जेडीएस और कांग्रेस साथ मिलकर कर्नाटक में सरकार बनाएं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बेंगलुरूः सियासी हलचलों के बीच देवगौड़ा के आवास के बाहर जुटे समर्थक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद तेज हुए सियासी हलचलों के बीच बेंगलुरू में देवगौड़ा के आवास के बाहर समर्थकों का जुटना शुरू हो गया है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

राज्यपाल ने किसी भी पार्टी को समय देने से किया इनकार

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई बाला ने किसी भी पार्टी से अभी मिलने से इनकार कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि अंतिम नतीजे आने के बाद ही राज्यपाल राजनीतिक दलों से मिलेंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस-जेडीएस ने अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु बुलाया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में सियाही हलचलें तेज हो गई हैं। कांग्रेस और जेडीएस के साथ आने के ऐलान के बाद दोनों पार्टियों ने अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु बुलाया है। खबर है कि दोनों पार्टियों के नेता बहुमत के लिए जरूरी विधायकों के समर्थन की चिट्ठी के साथ शाम में राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बेंगलुरु: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को राजभवन में जाने की इजाजत नहीं मिली

कनार्टक चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस नेता जी परमेश्वर के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल बेंगलुरु में राज्यपाल से मिलने पहुंचा था, लेकिन प्रतिनिधिमंडल को राजभवन में जाने की इजाजत नहीं दी गई। जिसकी वजह से प्रतिनिधिमंडल को राज्यपाल से बिना मुलाकात किए वापस लौटना पड़ा।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बीजेपी भी कर सकती है शाम तक सरकार बनाने का दावा पेश

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कांग्रेस-जेडीएस द्वारा मिलकर सरकार बनाने की पहल को भांपते हुए बीजेपी भी सक्रिय हो गई है। खबर है कि बीजेपी के सीएम पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा आज शाम तक राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस के दांव से बीजेपी खेमे में हड़कंप, तीन केंद्रीय मंत्रियों को किया बेंगलुरु रवाना

कर्नाटक के नतीजे आने के बाद तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बाद बीजेपी खेमे में अफरा-तफरी नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ गहन मंथन किया और स्थिति को काबू में करने के लिए तीन केंद्रीय मंत्रियों को तत्काल कर्नाटक भेजा है। ये तीन मंत्री हैं, प्रकाश जावड़ेकर, जेपी नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कुमारास्वामी को सीएम बनाने की कांग्रेस की पेशकश मंजूर: दानिश अली, जेडीएस प्रवक्ता

जेडीएस प्रवक्ता दानिश अली ने कहा है कि कांग्रेस ने एचडी कुमारास्वामी को सीएम बनाने की पेशकश की थी, जिसे जेडीएस ने मंजूर कर लिया है। इसके बाद जेडीएस ने कांग्रेस के साथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने का फैसला किया है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

येदियुरप्पा का दिल्ली दौरा रद्द

कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा का दिल्ली दौरा रद्द हो गया है। उन्हें केंद्रीय नेतृत्व से मिलने आज दिल्ली आना था।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस-जेडीएस के साथ आने से चिढ़े येदियुरप्पा, कहा, इस पर नहीं करूंगा टिप्पणी

कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस-जेडीएस के साथ आने से चिढ़े हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि वे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे और अंतिम नतीजे के बाद हम आगे का फैसला करेंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस और जेडीएस के नेता साथ-साथ शाम में राज्यपाल से मिलेंगे

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के नेता संयुक्त रूप से शाम में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

हम जनाधार को स्वीकार करते हैं: कांग्रेस

कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस ने कहा कि हम हम जनाधार को स्वीकार करते हैं और उसके आगे अपना सिर झुकाते हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

जेडीएस ने हमारा प्रस्ताव स्वीकार किया: कांग्रेस

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमारी एचडी देवगौड़ा और कुमारस्वामी से फोन पर बातचीत हुई है और उन्होंने हमारे प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

जेडीएस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देंगे: गुलाम नबी आजाद

कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद पैदा हुई स्थिति को देखते हुए कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान किया है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

सीएम सिद्धारमैया शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलेंगे

कर्नाटक में बीजेपी की जीत का श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को जाता है: सीएम योगी

ईवीएम के बदले बैलट से चुनाव होने पर बीजेपी की गलतफहमी दूर हो जाएगी: उद्धव ठाकरे

शिवसेना अध्यक्ष अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कर्नाटक चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि एक बार ईवीएम के बदले बैलट से चुनाव होने पर बीजेपी की गलतफहमी दूर हो जाएगी।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

रुझानों में बहुमत के आंकड़े से कम हुई बीजेपी की सीटें

कर्नाटक चुनाव के रुझानों में बीजेपी की सीटें बहुमत के आंकड़े से कम हो गई हैं। बहुमत के लिए बीजेपी को 112 सीटें चाहिए, लेकिन रुझानों के अनुसार, बीजेपी को 106, कांग्रेस को 73 और जेडीएस को 41 सीटें मिल रही हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस-जीडीएस आएं साथ: पी वीजयन

कर्नाटक चुनाव के रुझानों में त्रिशंकु विधानसभा के आसार के बीच राज्य की अगली सरकार को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। इस बीच केरल के सीएम पिन्नारई विजयन ने कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस को साथ आकर सरकार बनाने की सलाह दी है। मीडिया से बात करते हुए विजयन ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए जेडीएस और कांग्रेस को एक साथ आकर सरकार बनाना चाहिए।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

त्रिशंकु विधानसभा के आसार, जेडीएस पर सबकी निगाहें

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के ताजा नतीजों और रुझानों से राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं। रुझान अगर नतीजों में बदलते हैं तो राज्य में बीजेपी या कांग्रेस दोनों को ही सरकार बनाने के लिए जेडीएस के समर्थन की जरूरत होगी। हालांकि, जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारास्वामी की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है। लेकिन बताया जा रहा है कि दोनों ही अपने घर पर पार्टी नेताओं के साथ बैठकर चुनाव नतीजों पर नजर बनाए हुए हैं। कहा जा रहा है कि देवगौड़ा अंतिम नतीजों के बाद ही इस परिणाम और अपनी पार्टी के रुख पर कोई बात करेंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

येदियुरप्पा शिकारीपुरा सीट पर चुनाव जीते

कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा 35,397 वोटों से शिकारीपुरा सीट पर चुनाव जीत गए हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कांग्रेस को पूरी तरह से खारिज नहीं कर सकते: केजे जॉर्ज

सिद्धारमैया सरकार में मंत्री केजे जॉर्ज ने कहा, “आप कांग्रेस को पूरी तरह से खारिज नहीं कर सकते हैं। कांग्रेस के बहुत सारे उम्मीदवारों ने चुनाव में जीत हासिल की है। चुनाव में हार की वजह क्या है, हम इस बारे में पता लगाएंगे।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

एचडी कुमारस्वामी दोनों सीटों पर चुनाव जीते

जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं देवगौड़ा के दूसरे बेटे एचडी रमन्ना भी विजयी रहे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी से चुनाव हारे

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। हालांकि उन्होंने बादामी सीट से जीत हासिल की है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी 106 सीटों पर आगे

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी रुझानों में 106 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस को 76 सीटों पर बढ़त है और जेडीएस 38 सीटों पर आगे चल रही है। दो सीटों पर अन्य आगे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

सिद्धारमैया बादामी विधानसभा सीट से जीते

न्यूज़18 के मुताबिक, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बादामी विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं। सिद्धारमैया ने यहां बीजेपी उम्मीदवार बी श्रीरामुलु को 2150 वोटों से हरा दिया है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

गांधीनगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिनेश गुंडु राव आगे

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव गांधीनगर सीट से 6143 वोटों से आगे चल रहे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

वरुणा सीट से यतींद्र सिद्धारमैया करीब 40 हजार वोटों से आगे

वरुणा विधानसभा सीट से मख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया करीब 40 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी के बस्वाराजू दूसरे नंबर पर हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कर्नाटक चुनाव: रुझानों में बीजेपी सबसे आगे

रुझानों में बीजेपी सबसे आगे है। बीजेपी 103 सीटों पर आगे चल रही है। 77 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त है। वहीं 43 सीटों पर जेडीएस आगे चल रही है और 2 सीटों पर अन्य आगे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

दिल्ली में शाम 6 बजे बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक

दिल्ली में शाम 6 बजे बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल होंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, कांग्रेस को 74 सीटों पर बढ़त

फिलहाल रुझानों में बीजेपी सबसे आगे है। बीजेपी 105 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस को 74 सीटों पर बढ़त है और जेडीएस 41 सीटों पर आगे चल रही है। मौजूदा रुझान के हिसाब से कांग्रेस और जेडीएस की सीटें मिला दी जाएं तो 115 हो जाएंगी, जो बहुमत के आंकड़े से दो सीटें ज्यादा हैं। अगर मौजूदा रुझान नतीजों में बदलते हैं और कांग्रेस-जेडीएस का गठबंधन हुआ तो दोनों ही पार्टियां मिलकर सरकार बना सकती हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

रुझानों में बीजेपी 107 सीटों पर आगे

मौजूदा रुझानों के मुताबिक, बीजेपी 107 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं 73 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त है और जेडीएस 40 सीटों पर आगे चल रही है। दो सीटों पर अन्य को बढ़त है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

महबूबा मुफ्ती ने कर्नाटक चुनाव में अच्छा प्रदर्शन के लिए बीजेपी को बधाई दी

कर्नाटक चुनाव में विजयी उम्मीदवारों को ममता बनर्जी ने बधाई दी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर्नाटक चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर जेडीएस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ी होती तो आज नतीजे इससे अलग होते।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

दिल्ली: बीजेपी दफ्तर में जश्न मनाते पार्टी के नेता

रुझानों में बीजेपी की बढ़त बरकरार

रुझानों में बीजेपी की बढ़त बरकरार है। बीजेपी 109 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस को 71 सीटों पर बढ़त है। वहीं 39 सीटों पर जेडीएस आगे चल रही है। 3 पर अन्य आगे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

कर्नाटक की जनता सुशासन चाहती है, इसलिए उसने बीजेपी को चुना: प्रकाश जावड़ेकर

हार के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं: डीके शिवकुमार

कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, “राहुल गांधी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। चुनाव में हार के लिए क्षेत्रीय नेतृत्व जिम्मेदार है। चुनाव में कांग्रेस की अपनी वजहों से हार हुई है।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कर्नाटक में अपने दम पर सरकार बना सकती है बीजेपी

कर्नाटक में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। अगर यह रुझान नतीजों में बदला तो बीजेपी अकेले दम राज्य में सरकार बनाने में कामयाब रहेगी। फिलहाल बीजेपी 112 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 68 और जेडीएस 40 सीटों पर आगे है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

बीजेपी को बहुमत मिलता देख दिल्ली में जश्न में डूबे पार्टी के कार्यकर्ता

कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश ने ईवीएम पर उठाए सवाल

कर्नाटक चुनाव में बड़ी जीत की ओर बीजेपी

कर्नाटक चुनाव की मतगणना जारी है। बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। रुझानों में बीजेपी 121 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 59 और जेडीएस 40 सीटों पर आगे है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

कर्नाटक में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत: रमन सिंह

रुझानों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत

रुझानों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। बीजेपी 222 सीटों में से 119 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 57 और जेडीएस 44 सीटों पर आगे है। वहीं अन्य को 2 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

रुझानों में बीजेपी को बहुमत

222 में से 222 सीटों के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। बीजेपी 113 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 62 सीटों पर आगे चल रही है। जेडीएस 44 और अन्य दो सीटों पर आगे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

बेंगलुरु: रुझानों में बढ़त के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न

रुझानों में बीजेपी सबसे आगे

कर्नाटक में मतगणना जारी है। 222 में से 222 के रुझान आ चुके हैं। बीजेपी 105 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 69 और जेडीएस 46 सीटों पर आगे चल रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

हमें पूर्ण बहुमत मिल रहा है: सदानंद गौड़ा

केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “जेडीएस के साथ गठबंधन का अब कोई सवाल ही नहीं उठता, हमें 112 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

106 सीटों के साथ बीजेपी आगे

कर्नाटक में मतगणना जारी है। अब तक 222 सीटों में से 221 सीटों के रुझान आ चुके हैं। बीजेपी 106 सीटों पर आगे चल रही है। रुझानों में कांग्रेस को 71 सीटों पर बढ़त मिलता दिखाई दे रहा है। वहीं जेडीएस 42 सीटों पर आगे चल रही है और 2 सीटों पर अन्य आगे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

जेडीएस के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा तेज

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “तस्वीर 11-11.30 बजे तक साफ हो जाएगी। मैं गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत से चर्चा करने जा रहा हूं।” खड़गे दोनों नेताओं से जेडीएस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर चर्चा करेंगे।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

जेडीएस उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी रामनगर से आगे

जेडीएस उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी रामनगर से 7 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार इकबाल हुसैन यहां दूसरे नंबर हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

कनकपुरा सीट से कांग्रेस के डीके शिवकुमार आगे

कनकपुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के डीके शिवकुमार 2729 वोटों से आगे चल रहे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

रुझानों में बीजेपी को बढ़त

कर्नाटक में मतगणना जारी है। 222 सीटों में से 215 के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में बीजेपी 92 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 83 सीटों पर आगे चल रही हैं। वहीं जेडीएस को 40 सीटों पर बढ़त है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

सीएम सिद्धारमैया बादामी सीट से आगे

नवजीवन ग्राफिक्स

शिकारीपुरा से बीएस येदियुरप्पा आगे

शिकारीपुरा से बीएस येदियुरप्पा आगे चल रहे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

चामुंडेश्वरी से सिद्धारमैया पीछे चल रहे हैं

चामुंडेश्वरी सीट पर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया 11,264 वोटों से पीछे चल रहे हैं। चार राउंड की गिनती के बाद रुझानों में यहां जेडीएस के जीटी देवेगौड़ा आगे चल रहे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

रुझानों में बीजेपी को बढ़त

222 सीटों पर मतगणना जारी है। 222 सीटों में 202 सीटों के रुझान आ चुके हैं। बीजेपी 85 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीटों पर आगे चल रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी: अशोक गहलोत

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने शुरूआती रुझानों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “यहा शुरूआती रुझान हैं। मुझे पूरा भरोसा है, हम कर्नाटक में सरकार बनाएंगे। सभी रास्ते खुले हुए हैं।”

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

वरुणा से यतींद्र सिद्धारमैया आगे

वरुणा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया आगे चल रहे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

जेडीएस उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी रामनगर से आगे चल रहे हैं

कांग्रेस रुझानों में बीजेपी से आगे निकली

कर्नाटक में मतगणना जारी है। 222 सीटों में 173 सीटों के रुझान आ चुके हैं। फिलहाल कांग्रेस 70 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 71 और जेडीएस 32 सीटों पर आगे चल रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

कर्नाटक के कलबुर्गी में मतगणना की तस्वीरें

मतगणना शुरू होने से पहले येदियुरप्पा ने पूजा की

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर

कर्नाटक में 222 सीटों पर गिनती जारी है। 222 सीटों में से 155 के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। कांग्रेस 62, बीजेपी 62 और जेडीएस 31 सीटों पर आगे है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है

कर्नाटक में मतगणना जारी है। फिलहाल बीजेपी 82 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 78 और जेडीएस 23 सीटों पर आगे चल रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

नवजीवन ग्राफिक्स

222 सीटों में से 149 सीटों पर रुझान आ चुके हैं

रुझानों में बीजेपी 70, कांग्रेस 62 और जेडीएस 23 सीटों पर आगे चल रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

मतगणना के शुरूआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है

शुरूआती रुझानों में कांग्रेस 60 सीटों से आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 58 पर और जेडीएस 20 सीटों पर आगे चल रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

येदियुरप्पा शिमोगा की शिकारपुरा सीट से आगे

कर्नाटक में मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है। बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा शिमोगा की शिकारपुरा सीट से आगे चल रहे हैं।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

हुबली में मतगणना की तस्वीरें

सिद्धारमैया बादामी सीट से आगे चल रहे हैं

शुरूआती रुझानों में कांग्रेस को भारी बढ़त

शुरूआती रुझानों में कांग्रेस को भारी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। कांग्रेस 57 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी 43 और जेडीएस 15 सीटों पर आगे चल रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

दावणगेरे नॉर्थ से मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे आगे

वरुणा सीट से सीएम सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र आगे

कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर

अभी तक के रूझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है। कांग्रेस 35 और बीजेपी 31 सीटों पर आगे चल रही है। जेडीएस 19 जगहों पर लीड कर रही है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती नजर आ रही है। कांग्रेस 29, बीजेपी 23 और जेडीएस 13 सीटों पर आगे है।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है।

शुरुआत में पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है। इसके बाद ही ईवीएम को मतगणना के लिए खोला जाएगा।

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

हमें पूरा विश्वास कांग्रेस को मिलेगा पूर्ण बहुमत : डॉ यतींद्र

इस बार कर्नाटक में हुआ रिकॉर्ड मतदान

नवजीवन ग्राफिक्स

बीजेपी के बी श्रीरामुलु मतगणना से पहले पूजा-पाठ में जुटे, वे बादामी से सिद्धारमैया के विरुद्ध मैदान में हैं

सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

यह हैं वह सीटें जिन पर लगी हैं सबकी निगाहें

किस पार्टी ने कितनी सीटों पर लड़ा चुनाव

नवजीवन ग्राफिक्स

सभी 38 मतगणना केंद्रों पर तैयारियां लगभग पूरी, कुछ देर बाद शुरु होगी वोटों की गिनती

कर्नाटक में वोटों की गिनती कुछ देर में, सारी तैयारियां पूरी

नमस्कार, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती आज होने वाली है। हम आपको पल-पल की खबर देंगे। किस सीट पर कौन है आगे, और किसके हाथ से फिसल रही है बाजी, कौन कौन सी है अहम सीटें, जिन पर लगी हैं निगाहें.....

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 May 2018, 7:04 AM IST