हालात

महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना के बीच लॉकडाउन की हलचल, सीएम उद्धव 8.30 बजे राज्य को करेंगे संबोधित

हालांकि, राज्य सरकार की ओर से ऐसा कोई संकेत नहीं दिया गया है। माना जा रहा है कि अपने संबोधन में सीएम उद्धव ठाकरे राज्य में कोरोना को काबू करने के लिए नई सख्त गाइडलाइंस जारी कर सकते हैं। लेकिन इसे लेकर पूरे सूबे में लॉकडाउन की चर्चा छिड़ गई है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

महाराष्ट्र में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने आज रात 8.30 बजे राज्य को संबोधित करने का ऐलान किया है। सीएम के संबोधन की खबर आते ही राज्य में लॉकडाउन की चर्चा छिड़ गई है। लॉकडाउन की हलचल की वजह से मुंबई समेत कई शहरों में लोगों में खरीदारी के लिए हड़बड़ाहट देखी गई। दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें देखी गईं।

Published: undefined

हालांकि, राज्य सरकार की ओर से ऐसा कोई संकेत नहीं दिया गया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज शाम 8:30 मिनट पर सोशल मीडिया के जरिए राज्य को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि अपने संबोधन में ठाकरे राज्य में कोरोना को काबू करने के लिए नई सख्त गाइडलाइंस जारी कर सकते हैं।

Published: undefined

वहीं राज्य के एक मंत्री ने इससे पहले संकेत देते हुए कहा कि कोरोना को लेकर नई एसओपी और गाइडलाइंस जारी की जाएंगी जो कल से सूबे में लागू होंगी। मंत्री असलम शेख ने कहा कि कुछ घंटों के भीतर मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में नए सख्त दिशानिर्देश लागू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना पर अंकुश के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा कई कदम उठाए गए हैं, लेकिन केस कम नहीं हो रहे हैं, इसलिए अब और सख्त दिशानिर्देश लागू किये जाएंगे।

Published: undefined

बता दें कि महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस के 51,751 नए मामले मिले हैं। इसके अलावा इस दौरान राज्य में कोरोना के चलते 258 लोगों की मौत भी हुई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर 1.68 प्रतिशत पहुंच गई है। वहीं, मुंबई में इस दौरान कोरोना के 6905 नए केस मिले हैं, जबकि इस दौरान 43 लोगों की मौत हो गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined