हालात

लोकसभा चुनाव: AAP ने दिल्ली की चार सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया, जानें- किसे कहां से मिला टिकट?

नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा उम्मीदवार होंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा उम्मीदवार होंगे। वहीं हरियाणा की कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट के लिए भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है. पार्टी ने यहां से सुशील गुप्ता को मैदान में उतारा है।

Published: undefined

आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों का ऐलान करते हुए गोपाल राय ने कहा, “आज दिल्ली से चारों लोकसभा सीट जहां से इंडिया गठबंधन में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला हुआ था। उसमें खासतौर से पूर्वी लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक फैसला किया है। पूर्वी लोकसभा सीट जनरल सीट है, हमने यहां कुंडली से हमारे विधायक कुलदीप कुमार जो एससी कैटेगरी से, रिजर्व कैटेगरी से आते हैं… उन्हें लड़ाने का फैसला किया है। यह एक ऐतिहासिक फैसला है। शायद दिल्ली में पहली बार किसी जनरल जनरल सीट से एक रिजर्व कैटेगरी से आने वाले कैंडिडेट को खड़ा करने का कोई पार्टी फैसला ले रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined