हालात

लखनऊ: CAA प्रदर्शनकारियों को गोली मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, जामिया-शाहीन बाग में हो चुकी है फायरिंग

दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर फायरिंग का मामला अभी थमा नहीं है। वहीं यूपी पुलिस ने लखनऊ में प्रदर्शनकारियों पर हमला करने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में लखनऊ स्थित क्लॉक टॉवर पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को गोली मारने की धमकी देने वाले एक सिविल इंजीनियर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ठाकुरगंज में रहने वाला आरोपी श्रवण शर्मा चिनहट क्षेत्र में एक निजी कंपनी में काम करता है। उसे लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

Published: undefined

श्रवण ने 30 जनवरी को फेसबुक पर पोस्ट डालते हुए क्लॉक टॉवर पर प्रदर्शकारियों को गोली मारने की धमकी देने के साथ-साथ इसके लिए एक पिस्तौल खरीद लेने का भी दावा किया। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, मूल रूप से उन्नाव जिला निवासी श्रवण शर्मा ने सीतापुर में एक निजी संस्थान से सिविस इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है। ठाकुरगंज के एसएचओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने कहा कि श्रवण ठाकुरगंज में एक दोस्त के घर पर गया था, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया।

Published: undefined

उसके खिलाफ दो समुदायों में वैमनस्यता फैलाने और शांतिभंग की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पश्चिमी जोन के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है कि श्रवण किसी कट्टरपंथी संगठन से प्रभावित तो नहीं है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि फेसबुक पर ऐसी भड़काऊ पोस्ट डालने के लिए उसे उसके कुछ दोस्तों ने भड़काया था।

Published: undefined

गौरतलब है कि बीते दिनों में दिल्ली में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पर फायरिंग हुई थी। आरोपी कपिल गुर्जर ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए फायरिंग की और कहा था कि ‘हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। बता दें कि शाहीन बाग में तकरीबन डेढ़ महीने से सीएए के खिलाफ चल रहा है।

Published: undefined

इससे पहले, जामिया के पास सीएए के खिलाफ रैली से पहले गुरुवार को युवक ने फायरिंग की थी। घटना के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे, जबकि वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था। क्योंकि इस घटना से पहले अनुराग ठाकुर ने एक रैली में कहा था कि ‘गोली मारो देश के इन गद्दारों को’। ऐसा माना जा रहा है कि ऐसे बयान के बाद ऐसी घटनाओं में इजाफा हुआ है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined