हालात

पीएम की खास योजना ‘आयुष्मान भारत’ का योगीराज में बुरा हाल, लखनऊ में डॉक्टर ने कहा- पैसा लाओ, तब होगा इलाज

यूपी की राजधानी लखनऊ में आयुष्मान भारत योजना केतहत मरीज का मुफ्त इलाज नहीं किया गया। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि केजीएमयू के डॉक्टरोंने कहा कि जाओ पहले मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से पैसा लेकर आओ।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  योगीराज में केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को ठेंगा, लखनऊ के केजीएमयू में डॉक्टर ने कहा- पैसा लाओ, तब होगा इलाज

लखनऊ में प्रधानमंत्री जन आरोग्य यानी आयुष्मान भारत योजना का लाभ पाने के लिए मरीज किस तरह परेशान हो रहे है, इसकी बानगी लखनऊ के केजीएमयू में दिखी। शाहजहांपुर से आए एक मरीज के परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर योजना का लाभ देने में आनाकानी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मरीज के परिजनों ने डॉक्टरों पर आरोप लगाते हुए कहा, “डॉक्टर ने कहा जाओ पहले मोदी से पैसा लेकर आओ, तब मुफ्त इलाज होगा।”

Published: 24 Oct 2018, 12:25 PM IST

खबरों के मुताबिक, शाहजहांपुर के तिलहर स्थित माहो दुर्ग निवासी कमलेश बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी हैं। तीन दिन पहले पोल पर काम करते वक्त वह बिजली से झुलस गया और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन कोई फायदा न हुआ तो केजीएमयू रेफर कर दिया गया। मरीज के परिजन ने कहा कि उनके पास आयुष्मान भारत योजना का कार्ड है। उन्होंने मुफ्त इलाज की बात कही तो डॉक्टर भड़क गए और आरोप है कि काउंटर पर बैठे स्टाफ ने कहा, 'यहां मुफ्त इलाज नहीं होता। जाओ पहले मोदी से पैसा लेकर आओ। तब इलाज करेंगे।' मजबूरी में पैसा देकर मरीज को भर्ती करवाया।

Published: 24 Oct 2018, 12:25 PM IST

परिजनों के मुताबिक, मौके पर पहुंचे तिलहर के विधायक रोशन लाल ने पूरे मामले में हस्तक्षेप किया। जिसके बाद मरीज को गांधी वॉर्ड में भर्ती कर योजना के लिए कागजी कार्रवाई शुरू की गई।

हालांकि, केजीएमयू ने ऐसी कोई घटना होने से इनकार किया है। केजीएमयू के मीडिया सेल प्रभारी डॉ. संतोष कुमार ने कहा, “हम 'आयुष्मान भारत' को लागू करने वाले शुरुआती अस्पतालों में से हैं। अगर कोई ऐसा मामला सामने आता है तो डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी”

Published: 24 Oct 2018, 12:25 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Oct 2018, 12:25 PM IST