हालात

मध्य प्रदेश: आगर-मालवा में भांग का प्रसाद खाने के बाद 40 लोगों की बिगड़ी तबीयत, 8 बच्चे भी शामिल

नलखेड़ा तहसील के ग्राम मोल्याखेड़ी में शिव की शाही सवारी निकाली गई। इस मौके पर लोगों को प्रसाद बांटा गया, जिसे खाने के बाद लगभग 40 लोगों को नशा होने लगा। इनमें आठ बच्चे भी शामिल थे।

मध्य प्रदेश: आगर-मालवा में भांग का प्रसाद खाने से 40 लोगों की बिगड़ी तबीयत।
मध्य प्रदेश: आगर-मालवा में भांग का प्रसाद खाने से 40 लोगों की बिगड़ी तबीयत। फोटो: IANS

मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले में सावन सोमवार के मौके पर निकाली जा रही महादेव की शाही सवारी में भांग के प्रसाद का वितरण किया गया। प्रसाद खाने के बाद 40 लोगों की तबीयत बिगड़ गई इनमें से 15 को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, नलखेड़ा तहसील के ग्राम मोल्याखेड़ी में सोमवार की रात को शिव की शाही सवारी निकाली गई। इस मौके पर लोगों को प्रसाद बांटा गया, जिसे खाने के बाद लगभग 40 लोगों को नशा होने लगा। इनमें आठ बच्चे भी शामिल थे।

Published: undefined

ऐसा भांग खाने के चलते होना बताया गया। जब तबीयत बिगड़ने लगी तो उन्हें नलखेड़ा अस्पताल ले जाया गया। स्वास्थ विभाग के मुताबिक बीमार लोगों को उपचार के लिए नलखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया और उनका उपचार किया गया, जहां उनकी हालत में सुधार हो रहा है।

Published: undefined

बताया गया है कि सावन माह में सोमवार को महादेव की शाही सवारी है, बीते रोज सोमवार की शाम को भी ऐसा ही हुआ। आरती हुई और उसके बाद प्रसाद बांटा गया। प्रसाद मूंगफली को पीस कर बनाया गया था, जिसमें भांग भी मिलाई गई थी। सभी भक्तों को यह वितरित किया गया और रात साढ़े आठ बजे के बाद नाचते गाते भक्तों को भारीपन का महसूस हुआ और उन्हें उल्टियां भी होने लगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined