हालात

मध्य प्रदेशः 46 नगर निकायों में मतदान जारी, बीजेपी और कांग्रेस ने लगाया पूरा जोर, नतीजों में छिपा बड़ा संदेश

राज्य के 46 निकायों में आज मतदान हो रहा है। 30 सितंबर को नतीजे आएंगे। जिन स्थानों पर चुनाव हो रहा है, इनमें 17 नगर पालिका और 29 नगर परिषद शामिल हैं। यह नगर पालिका और नगर परिषद राज्य के 18 जिलों में आते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के 46 नगरीय निकायों में आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। 8 लाख 42 हजार 515 मतदाता 1212 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं, मतगणना 30 सितंबर को सुबह 9 बजे से शुरू होगी। वैसे तो यह छोटा चुनाव है, लेकिन विधानसभा और लोकसबा चुनाव से पहले इनके नतीजों में बड़ा संदेश छुपा माना जा रहा है। यही कारण है कि सत्ताधारी बीजेपी और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने इन चुनावों में जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है।

Published: 26 Sep 2022, 10:53 PM IST

जिन नगरीय निकायों में चुनाव हो रहा है, वह सभी क्षेत्र 18 जिलों में आते हैं और इनमें से अधिकांश जनजाति बाहुल्य है, लिहाजा दोनों दल इन इलाकों में जीत दर्ज कर सियासी तौर पर बड़ा संदेश देना चाहते हैं। यही कारण है कि बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने एक-एक क्षेत्र में पहुंचकर जनसभाएं की, कार्यकर्ताओं की बैठकें की और कारगर रणनीति पर जोर दिया। इसी तरह कांग्रेस की ओर से प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने हर दूरदराज इलाके तक पहुंचने की कोशिश की।

Published: 26 Sep 2022, 10:53 PM IST

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के तमाम क्षेत्रीय नेता नगरीय निकाय के चुनाव में सक्रिय नजर आए, क्योंकि इन चुनावों की हार जीत उन इलाकाई नेताओं के भविष्य को तय करने वाले हैं। बीजेपी की पूरी कमान प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री चौहान और प्रदेशाध्यक्ष शर्मा के हाथ में रही तो दूसरी ओर कांग्रेस की सारी जिम्मेदारी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के हाथों में रही।

Published: 26 Sep 2022, 10:53 PM IST

मतदान की तारीख के लगभग एक सप्ताह पहले से दोनों ही राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं ने सक्रियता बढ़ाई और उन्होंने हर मतदाता का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी, तो वहीं संगठन और सत्ता से जुड़े लोगों को जमीन पर पहुंचने को मजबूर कर दिया।

Published: 26 Sep 2022, 10:53 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Sep 2022, 10:53 PM IST