हालात

मध्य प्रदेशः शिवराज के खिलाफ ‘सवाल चालीसा’, कांग्रेस अगले 40 दिन तक पूछेगी रोज़ एक सवाल

प्रदेश में लगातार चौथी बार सत्ता पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे शिवराज सिंह के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने नया मोर्चा खोल दिया है। कमलनाथ ने शिवराज सरकार से अगले 40 दिन तक 40 सवाल पूछने का ऐलान किया है, जिसके तहत शनिवार को उन्होंने पहला सवाल पूछा

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से सवालों का सिलसिला शुरू किया है। ‘40 दिन 40 सवाल’ नाम के इस सिलसिले के पहले दिन कमलनाथ ने शिवराज सिंह को प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली पर घेरा है। कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सिंह से अपने पहले सवाल में पूछा, “सवाल नंबर एक- मामा और मंत्री मदमस्त, स्वाथ्य सेवाएं क्यों कर दीं ध्वस्त? मोदी सरकार ही खड़ा कर रही है मामा सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की बिगड़ती तबियत पर सवाल।” अपने ट्वीट में कमलनाथ ने स्त्रोतों के साथ 12 तथ्यों का हवाला देते हुए प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं की बदहाली पर शिवराज सिंह की सरकार से जवाब मांगा है।

Published: 20 Oct 2018, 8:17 PM IST

वहीं कमलनाथ के इस नये अभियान पर बीजेपी बौखलाई नजर आ रही है। मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ के सवालों पर राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने तीखी प्रतिक्रिया दी और दावा किया कि 2003 की कांग्रेस सरकार की तुलना में राज्य में अब स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हालत में हैं।

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि वे शिवराज सरकार से अगले 40 दिन में 40 सवाल पूछेंगे। इसी के तहत आज उन्होंने अपना पहला सवाल किया।

Published: 20 Oct 2018, 8:17 PM IST

गौरतलब है कि प्रदेश में लगातार तीन बार से सत्ता पर काबिज बीजेपी को लगातार चौथी बार जनादेश पाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी लगातार हमले कर बीजेपी और सीएम शिवराज सिंह को परेशानी में डाल रखा है। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा राज्य की हालत पर लगातार 40 दिन तक 40 सवाल उठाने से बीजेपी और सीएम शिवराज सिंह को रोज एक नई चुनौती का सामना करना होगा।

Published: 20 Oct 2018, 8:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Oct 2018, 8:17 PM IST