हालात

महाराष्ट्र: टूट गया शिवसेना और BJP का गठबंधन? अरविंद सावंत ने मोदी मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

मोदी सरकार में मंत्री रहे शिवसेना नेता अरविंद सांवत ने सोमवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि बीजेपी ने रविवार को राज्यपाल से मिलकर कहा कि वह राज्य में अकेले सरकार नहीं बना सकती।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जारी विवाद के बाद शिवसेना ने सोमवार को केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए से अलग होने का मन बना लिया है। साथ ही शिवसेना के केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने इस्तीफा देने का ऐलान किया है।

Published: 11 Nov 2019, 9:45 AM IST

इससे पहले उन्होंने ट्विटर के जरिये बीजेपी को निशाने पर लिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘शिवसेना का पक्ष सच्चाई का है। मैं दिल्ली की सरकार के बीच झूठ के माहौल में कैसे रह सकता हूं? इसीलिए मैं केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने को तैयार हूं।

Published: 11 Nov 2019, 9:45 AM IST

गौरतलब है कि एनसीपी ने महाराष्ट्र में साथ सरकार बनाने के लिए शिवसेना के सामने शर्त रखी थी कि उसे पहले एनडीए से नाता तोड़ना होगा। हालांकि महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी को सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के भी समर्थन जरूरत पड़ेगी। वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि आज 10 बजे मीटिंग होने वाली है और उसमें आलाकमान के निर्देश के मुताबिक फैसला लिया जाएगा।

Published: 11 Nov 2019, 9:45 AM IST

इससे पहले रविवार को राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी के न्योते के बाद बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने से मना कर दिया है। पार्टी ने कहा है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए संख्या नहीं है और ऐसे में वे अकेले सरकार नहीं बना सकते।

Published: 11 Nov 2019, 9:45 AM IST

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी वहीं शिवसेना 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी। वहीं एनसीपी को 54 सीटों और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

Published: 11 Nov 2019, 9:45 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Nov 2019, 9:45 AM IST