हालात

बीजेपी अपनी रैलियों में अपने ही लोगों को मारती है, ममता ने सिलीगुड़ी में भाजयुमो कार्यकर्ता की मौत पर बोला हमला

सोमवार को सिलीगुड़ी में ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजयुमो के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसूगैस के गोले दागे थे और पानी की बौछार की थी। इस दौरान बम धमाके से पार्टी के एक कार्यकर्ता उलेन रॉय की मौत हो गई थी, जिसका आरोप बीजेपी ने सरकार पर लगाया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी रैलियों में अपने ही लोगों को मार देती है। ममता बनर्जी ने रानीगंज में एक बैठक में कहा, "वे लोग झूठ बोलते हैं और लोगों को मारते हैं। वे रैलियां करते हैं और अपने ही लोगों को मार देते हैं।"

Published: undefined

ममता का यह बयान एक दिन पहले सिलीगुड़ी में भगवा ब्रिगेड के विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के एक दिन बाद आया है। सोमवार को सिलीगुड़ी में ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजयुमो के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसूगैस के गोले दागे थे और पानी की बौछार की थी। इस दौरान बम धमाके से पार्टी के एक कार्यकर्ता 50 वर्षीय उलेन रॉय की मौत हो गई थी। पुलिस ने यह कार्रवाई धारा 144 के उल्लंघन और भीड़ को शांत करने के लिए की थी।

Published: undefined

बीजेपी नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। बीजेपी ने भाजयुमो के कार्यकर्ताओं पर पुलिस की कथित कार्रवाई और उसमें कार्यकर्ता की मौत के विरोध में मंगलवार को उत्तर बंगाल के आठ जिलों में बंद बुलाया था। पार्टी ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था।

Published: undefined

इसी मामले पर सीएम ममता बनर्जी ने हमला बोलते हुए बीजेपी पर यह आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी के नेतृत्व वाले केंद्र को सरकार के स्वामित्व वाली कोयला खदानों को बेचने की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कोयला माफिया बीजेपी के संरक्षण में थे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विकेंद्रीकरण अभियान का विरोध करना जारी रखेगी।

Published: undefined

ममता बनर्जा ने आगे कहा, "जब तक मैं जीवित हूं तब तक ऐसा कभी नहीं होने दूंगी। मैंने प्रस्ताव दिया था कि अवैध कोयला कारखानों को केंद्र और राज्य द्वारा संयुक्त रूप से वैध किया जाएगा। मैं चाहती हूं कि लोगों को रोजगार मिले।" उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कभी भी उन्हें इस प्रस्ताव पर कोई जवाब नहीं दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined