हालात

जम्मू-कश्मीर पर ममता ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 370 हटाकर मोदी सरकार ने करवाई बदनामी

ममता बनर्जी ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को टीके के मुद्दे से जोड़कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा खत्म किये जाने से देश उसी तरह शर्मसार हुआ, जिस तरह कोरोना टीकों के मुद्दे से हुआ है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को भारी शिकस्त देने के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी अब लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में नजर आ रही हैं। ममता इन दिनों लगातार राष्ट्रीय मुद्दों पर बीजेपी को घेर रही हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर देश की बदनामी कराई है। ममता बनर्जी ने 370 हटाए जाने को कश्मीरियों से आजादी का अधिकार छीनना करार दिया। ममता ने कहा कि इस फैसले से देश को कोई लाभ नहीं हुआ।

Published: 25 Jun 2021, 11:37 PM IST

ममता बनर्जी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को टीके के मुद्दे से जोड़कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा खत्म किये जाने से देश उसी तरह शर्मसार हुआ है, जिस तरह कोरोना टीकों के मुद्दे से हुआ है। ममता बनर्जी ने जम्मू-कश्मीर के अनेक राजनीतिक दलों के नेताओं की नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में यह बयान दिया।

Published: 25 Jun 2021, 11:37 PM IST

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे इस बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही इस बैठक का एजेंडा पता है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा खत्म करने और उसका विभाजन करने से देश को किसी भी तरह का लाभ नहीं हुआ।

Published: 25 Jun 2021, 11:37 PM IST

ममता ने कहा कि ‘पूर्ण राज्य का दर्जा समाप्त करने की क्या जरूरत थी? इससे देश को बिल्कुल भी मदद नहीं मिली। पिछले दो साल से पर्यटक कश्मीर नहीं गए हैं। इससे देश की प्रतिष्ठा पर असर पड़ा है। ममता बनर्जी ने सीधे केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि वहां निरंकुशता ने देश को बहुत बदनाम कराया है, जिस तरह कोरोना टीकों ने कराया है।

Published: 25 Jun 2021, 11:37 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Jun 2021, 11:37 PM IST