हालात

बजट को लेकर सोशल मीडिया में फूटा मध्यवर्ग का गुस्सा, कहा- ईमानदार टैक्सपेयर के लिए सबसे खराब बजट

बजट के बारे में पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के ट्वीट के बाद एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, “यह आम ईमानदार करदाता और मध्य वर्ग के लिए सबसे खराब बजट में से एक है।”

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

संसद में शुक्रवार को जैसे ही 'बहीखाता' केंद्रीय बजट पेश किया गया लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा और अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, "अमेरिकी डॉलर को मुद्रा का बेंचमॉर्क बनाने के बजाए भारतीय रुपये को मजबूत बनाने पर काम क्यों नहीं किया गया।"

बजट के संबंध में पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के ट्वीट के बाद एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, "यह आम ईमानदार करदाता और मध्य वर्ग के लिए सबसे खराब बजट में से एक है।"

Published: undefined

इसके अलावा एक अन्य उपयोगकर्ता ने एक पुराने गीत की पंक्तियों को साझा किया, "अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का।" केंद्रीय बजट पेश होने के कुछ ही घंटों बाद पेट्रोल 2.50 रुपये महंगा होने, और डीजल 2.30 रुपये महंगा होने पर मध्य वर्ग में काफी गुस्सा देखने को मिला।

Published: undefined

एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, "पेट्रोल की कीमतें, डीजल की कीमतें बढ़ीं। ईमानदार करदाताओं को क्या मिला? कर लाभ, पेंशन लाभ, कॉर्पोरेट कंपनियों द्वारा प्राप्त ग्रेजुएटी राशि क्या मिला? आप वाकई में ईमानदार (वेतनभोगी) लोगों का ख्याल रखते हैं?" एक ट्वीट में कहा गया है, "निराशाजनक बजट 2019.. बेरोजगारी के लिए कोई मदद या खबर नहीं।"

Published: undefined

कुछ ट्वीट मजाकिया लहजे में भी किए गए थे। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, "तो, बजट घोषित कर दिया गया है। अभी भी नेटफ्लिक्स, प्राइम और हॉटस्टार की वार्षिक सदस्यता के लिए सब्सिडी पर कोई ोषणा नहीं की गई। क्या यह वह भारत है, जिसमें हम रहना चाहते हैं?" इसके अलावा सोशल मीडिया पर मजेदार मीम्स भी चलते रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined