हालात

'कर्नाटक में ठेकों में 40% कमीशन मांगने वाला मंत्री हो गिरफ्तार', राज्यपाल से मिलकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की मांग

डीके शिवकुमार ने कहा कि राज्यपाल से मंत्री ईश्वरप्पा को बर्खास्त करने, उन्हें गिरफ्तार करने की अपील की है। दूसरा, उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया जाना चाहिए, क्योंकि वे ठेकेदार संतोष पाटिल से 40 फीसदी कमीशन मांगते थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक में ठेकों में 40 फीसदी कमीशन मानले वालें बीजेपी सरकार के मंत्री को कांग्रेस ने बर्खास्त करने के साथ गिरफ्तार करने की मांग की है। इस मुद्दे पर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता ने कहा, "राज्यपाल से केएस ईश्वरप्पा को बर्खास्त करने, उन्हें गिरफ्तार करने की अपील की। दूसरा, उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया जाना चाहिए, क्योंकि वे ठेकेदार संतोष पाटिल (जिनकी बाद में आत्महत्या से मृत्यु हुई) सहित अपने ही लोगों से 40 फीसदी कमीशन मांगते थे।”

कांग्रेस नेता डीके शिवकुार ने बताया कि राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया हैं कि वे इस मामले पर संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे

Published: undefined

इस मामले में मौजूदा बीजेपी सरकार के आरोपी मंत्री ईश्वरप्पा पर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ यह एफआईआर ठेकेदार संतोष पाटिल सुसाइड केस में दर्ज की गई है। एआईआर में मंत्री ईश्वरप्पा के साथी बसवराज और रमेश के भी नाम शामिल हैं। एफआईआर ठेकेदार संतोष पाटिल के भाई प्रशांत की ओर दर्ज कराई गई है।

इससे पहले खुदकुशी करने वाले ठेकेदार संतोष पाटिल ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर कहा था कि मंत्री ईश्वरप्पा ने उनसे काम के बदले 40 प्रतिशत कमीशन की मांग की थी। ठेकेदार संतोष पाटित द्वारा पीएम मोदी को लिखा गया खत काफी सुर्खियों में आया था। ठेकेदार ने ईश्वरप्पा पर आरोप लगाए थे कि वह उनके बकाया बिल का भुगतान करने के बदले में कमीशन की मांग की थी। ठेकेदार ने पीएम मोदी से अपील की थी कि वह उनका बकाया पैसा किसी तरह दिलवा दें। बाद में ठेकेदार ने खुदकुशी कर ली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल