हालात

मोदी ने 10 साल में अडानी को कई परियोजनाएं दीं, लेकिन हम 30 लाख खाली पदों को भरेंगेः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत का संविधान गरीबों का ग्रंथ है, उन्हें अधिकार देता है। जब बीजेपी के नेता संविधान को बदलने, उसे रद्द करने की बात करते हैं, तो वे सिर्फ गरीब लोगों पर ही नहीं बल्कि देश की आत्मा पर भी हमला कर रहे हैं।

राहुल गांधी बोले- मोदी ने 10 साल में अडानी को कई परियोजनाएं दीं, लेकिन हम 30 लाख खाली पद भरेंगे
राहुल गांधी बोले- मोदी ने 10 साल में अडानी को कई परियोजनाएं दीं, लेकिन हम 30 लाख खाली पद भरेंगे फोटोः @INCIndia

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों के दौरान बंदरगाहों, हवाई अड्डों और रक्षा अनुबंधों जैसी कई बुनियादी ढांचा परियोजनाएं अडानी को दे दीं। इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि यदि केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार आई तो 15 अगस्त तक 30 लाख रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Published: undefined

दरअसल एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि चुनाव की घोषणा के बाद राहुल गांधी अपने भाषणों में अब 'अडानी-अंबानी' का नाम क्यों नहीं ले रहे हैं। मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पूरे देश में सिर्फ 20-22 लोगों के लिए काम किया और उन्हें अरबपति बना दिया। मेदक लोकसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी चाहते हैं कि पूरी राजनीति 22-25 लोगों के फायदे के लिए हो।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "नरेन्द्र मोदी जी ने अडानी जैसे लोगों के लिए काम किया। 10 साल में नरेन्द्र मोदी जी ने देश के हवाई अड्डे, बंदरगाह, बुनियादी ढांचा, रक्षा उद्योग सबकुछ अडानी को दे दिया।" उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने करोड़ों युवाओं को बेरोजगार कर दिया और "अडानी के लिए नोटबंदी एव त्रुटिपूर्ण जीएसटी" लागू किया।

Published: undefined

यह विश्वास व्यक्त करते हुए कि चार जून को लोकसभा चुनाव परिणाम आने पर ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी, राहुल गांधी ने कहा कि नई सरकार 15 अगस्त तक केंद्र सरकार में 30 लाख रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर देगी। उन्होंने मोदी पर आरक्षण खत्म करने के लिए कई सरकारी कंपनियों का निजीकरण करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘बीजेपी आरक्षण खत्म करना चाहती है, जबकि कांग्रेस इसे 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाना चाहती है।’’

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो पूरे देश में जाति जनगणना कराई जाएगी।संविधान बदलने संबंधी कुछ बीजेपी नेताओं की टिप्पणियों के संदर्भ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि कोई ताकत ऐसा नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान गरीबों का ग्रंथ है, उन्हें अधिकार देता है। जब बीजेपी के नेता संविधान को बदलने, उसे रद्द करने की बात करते हैं, तो वे सिर्फ गरीब लोगों पर ही नहीं बल्कि देश की आत्मा पर भी हमला कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined