हालात

मध्य प्रदेश: अपने विधायक की गुंडागर्दी से बैकफुट पर बीजेपी, अफसर की पिटाई से नाराज निगम कर्मचारियों का प्रदर्शन

मध्य प्रदेश के इंदौर में निगम के कर्मचारियों ने बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ प्रदर्शन किया। बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ कर्रवाई करने गए निगम अधिकारी की बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने पिटाई कर दी थी। इस बात से निगम कर्मचारियों में गुस्सा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के इंदौर में जर्जर मकान को तोड़ने गए नगर निगम के अमले की क्रिकेट के बल्ले से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा पिटाई किए जाने के मामले ने बीजेपी को बैकफुट पर आने को मजबूर कर दिया है। इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी मुख्यालय ने रिपोर्ट तलब की है।

दूसरी ओर इंदौर में निगम के कर्मचारियों ने बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ प्रदर्शन किया। नगर निगम अधिकारी की पिटाई को लेकर निगम कर्मचारियों में गुस्सा है।

Published: undefined

इंदौर में नगर निगम के अधिकारी धीरेंद्र बायस और उमकी टीम की क्रिकेट के बल्ले से की गई पिटाई के मामले ने राज्य की सियासत में उबाल ला दिया है। बीजेपी इस मसले पर कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। वहीं, सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल होने से पार्टी की किरकिरी हो रही है।

Published: undefined

आकाश विजयवर्गीय इंदौर की जेल में हैं, उन्हें बुधवार की रात को न्यायालय से जमानत न मिलने पर जेल भेजा गया था। बीजेपी के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “बीजेपी लगातार राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर मुद्दा बना रही थी, लेकिन इंदौर की घटना ने बीजेपी के एक आंदोलन को कमजोर करने का काम किया है। पार्टी यह तय नहीं कर पा रही है कि, इस मामले को किस तरह से लिया जाए, क्योंकि सामने आ रहे वीडियो पूरी कहानी बयां कर रहे हैं।”

Published: undefined

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह तक पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संयमित रहने का निर्देश देते आ रहे है, उसके बावजूद इंदौर की घटना हो गई। इसे पार्टी ने गंभीरता से लिया है। साथ ही पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की है।

Published: undefined

आकाश विजयवर्गीय के इंदौर नगर निगम के अधिकारियों की क्रिकेट बैट से जमकर पिटाई करने के मामले पर सवाल पूछने पर भड़के उनके पिता और बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकार से ही उसकी औकात पूछ डाली।

निगम अधिकारियों की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर एक चैनल के पत्रकार ने आकाश के पिता कैलाश विजयवर्गीय से फोन पर सवाल पूछा था कि “आपके बेटे ने कानून को अपने हाथ में लेकर निगम अधिकारियों की पिटाई की है। वह विधायक होकर ऐसा कैसे कर सकते हैं? पिता होने के नाते इस पर आपका क्या कहना है?” बस इसी सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय पत्रकार पर भड़क गए। आगबबूला विजयवर्गीय ने पत्रकार से ही सवाल पूछना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा था, “तुम जज हो क्या? तुम्हारी हैसियत क्या है?” मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस बातचीत का ऑडियो शेयर किया है।

इसे भी पढ़ें: विधायक बेटे की गुंडई पर सवाल पूछने से पत्रकार पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, कहा- तुम्हारी औकात क्या है?

Published: undefined

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आकाश विजयवर्गीय के बयान का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, “आकाश विजयवर्गीय - 'हमें बीजेपी में सिखाया जाता है - पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन।' क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि बीजेपी को ना नियम पर, ना कानून पर, ना संविधान पर विश्वास है?”

राज्य से बीजेपी के सत्ता से बाहर होने के बाद यह चौथी ऐसी घटना है जिसमें बीजेपी के नेताओं के पुत्रों ने अपनी दबंगई दिखाई है और पुलिस को कार्रवाई करना पड़ी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined