हालात

इस साल जून तक चुन लिया जाएगा नया कांग्रेस अध्यक्ष, कार्यसमिति की बैठक में किसानों के साथ खड़ा रहने का भी फैसला

कांग्रेस कार्यसमिति की आज दिल्ली में हुई अहम बैठक में इस साल जून तक नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कर लेने का फैसला लिया गया। कार्यसमिति ने विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहने का निर्णय लेते हुए प्रस्ताव भी पास किया।

फाइल फोटोः @INCIndia
फाइल फोटोः @INCIndia 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक हुई। इस बैठक में सरकार के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन समेत देश के अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर पार्टी की शीर्ष इकाई ने गहन चर्चा की। इसी बैठक में निर्णय लिया गया कि जून 2021 तक नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा।

Published: 22 Jan 2021, 5:16 PM IST

कार्यसमिति की बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस कार्य समिति ने निर्णय लिया है कि जून 2021 तक नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा। सात ही बैठक में तय हुआ कि इससे पहले मई तक हर स्तर पर कांग्रेस के संगठन चुनाव करवा लिए जाएंगे।

Published: 22 Jan 2021, 5:16 PM IST

इसके अलावा आज कांग्रेस कार्यसमिति ने किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहने का भी निर्णय लिया। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति ने किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहने का फैसला किया है। किसानों के समर्थन में कार्यसमिति में एक प्रस्ताव भी पास किया गया, जिसमें आंदोलन में शहीद हुए सभी किसानों को श्रद्धांजलि दी गई।

Published: 22 Jan 2021, 5:16 PM IST

वेणुगोपाल ने बताया कि कार्यसमिति ने किसानों के आंदोलन के समर्थन में नीचले स्तर से लेकर ऊपर तक आंदोलन की कार्ययोजना तैयार की है, जिसके तहत 10 फरवरी से पहले कांग्रेस ब्लॉक स्तर पर प्रदर्शन करेगी और 20 फरवरी तक जिला स्तर पर प्रदर्शन होगा। इसके बाद कांग्रेस की ओर से राज्य स्तर पर विरोध-प्रदर्शन होगा।

Published: 22 Jan 2021, 5:16 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Jan 2021, 5:16 PM IST