हालात

हरियाणा में अमित शाह की बाइक रैली पर गहराया संकट, एनजीटी ने खट्टर सरकार को जारी किया नोटिस

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एक लाख बाइकों के साथ हरियाणा में रैली करने वाले हैं। इस पर एनजीटी ने हरियाणा सरकार से जवाब मांगा है। प्रदूषण के खतरे को देखते हुए एनजीटी में याचिका दाखिल की गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

हरियाणा के जिंद में 15 फरवरी को होने वाली अमित शाह की रैली पर संकट गहराने लगा है। इस रैली को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने खट्टर सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Published: 09 Feb 2018, 6:14 PM IST

अमित शाह की रैली के खिलाफ एनजीटी में एक याचिका दायर कर रैली पर रोक लगाने की मांग की गई थी। खबरों के मुताबिक, अमित शाह का जिंद में एक बाइक रैली का भी कार्यक्रम है, जिसमें 1 लाख मोटरसाइकिलों के शामिल होने की बात कही जा रही है। इस बाइक रैली से बड़े स्तर पर प्रदूषण का खतरा है, और इसी बात को लेकर एनजीटी में याचिका दाखिल कर इसका विरोध किया गया है। याचिका को गंभीरता से लेते हुए एनजीटी ने हरियाणा सरकार को 13 फरवरी तक पूरे मामले पर जवाब देने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 13 फरवरी को ही होगी।

वहीं, अमित शाह की इस रैली का ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति भी विरोध करने का ऐलान कर चुकी है। समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने जाट आरक्षण के लिए जान गंवाने वालों के लिए इंसाफ की मांग करते हुए आरोप लगाया, “ना सिर्फ अमित शाह बल्कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी जाटों को धोखा दिया है।” मलिक ने कहा कि जहां अमित शाह 15 फरवरी को रैली करेंगे, वहीं पर लाखों जाट उनके नेतृत्व में मार्च करेंगे और मैदान की तरफ जाने वाली सड़कों को बाधित करेंगे। मलिक ने कहा है कि, “हम लोग उसी जगह पर भाई चारा न्याय रैली करेंगे, जहां अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे।”

Published: 09 Feb 2018, 6:14 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Feb 2018, 6:14 PM IST