हालात

छत्तीसगढ़ के सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीआरपीफ जवानों को ले जा रही एक गाड़ी को उड़ा दिया है। इस विस्‍फोट में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस हमले में 6 जवान घायल भी हुए हैं, जिनमें 3 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर किस्टाराम से पालोड़ी जा रही थे, इसी दौरान किस्टाराम थाना इलाके में ही नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उनकी गाड़ी को उड़ा दिया।

Published: 13 Mar 2018, 5:10 PM IST

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिसबल को रवाना कर दिया गया है। वहीं सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक (नक्सल अभियान) डीएम अवस्थी ने भी 9 जवाने के शहीद होने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि मौके से जवानों के शवों को बाहर निकाला जा रहा है। साथ ही घायल जवानों को इलाज के लिए जगदलपुर और रायपुर ले जाया जा रहा है। इस बीच सीआरएफ के महानिदेशक ने गृह मंत्रालय को इस हमले की जानकारी दे दी है।

Published: 13 Mar 2018, 5:10 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नक्सली हमले में जवानों के शहीद होने पर दुख जताया है। उन्होंन ट्वीट कर कहा, “छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवानों का शहीद होना काफी दुखद है। यह हमला गलत नीतियों के कारण एक बिगड़ी आंतरिक सुरक्षा स्थिति को दर्शाता है।”

Published: 13 Mar 2018, 5:10 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा, “शहीद जवानों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदना। जो जवान घायल हुए हैं वे जल्द स्वस्थ हों यह मेरी कामना है।”

इस घटना पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सुकमा में आईडी का ब्लास्ट होना काफी परेशान करने वाली घटना है। देश की सुरक्षा करते हुए शहीद होने वाले उन जवानों को मैं श्रद्धांजलि देता हूं।”

Published: 13 Mar 2018, 5:10 PM IST

सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के डीजी से बात भी की और पूरे मामले की जानकारी ली।

Published: 13 Mar 2018, 5:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Mar 2018, 5:10 PM IST