हालात

योगी को दो टूक जवाब देने वाले नोएडा डीएम का तबादला, विभागीय जांच का भी करना पड़ेगा सामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समीक्षा बैठक में फटकार के बाद 3 महीने की छुट्टी का आवेदन देने वाले नोएडा के जिलाधिकारी का तबादला कर दिया गया है। उन्हें राजस्व विभाग में भेजने के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह का तबादला कर दिया गया है। प्रदेश के मुख्य सचिव आर के तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बीएन सिंह की जगह सुहास एलवाई जिले के नए जिलाधिकारी होंगे। इसके साथ ही बीएन सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं, जो आलोक टंडन द्वारा की जाएगी।

Published: 30 Mar 2020, 9:02 PM IST

गौरतलब है कि इससे पहले नोएडा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक समीक्षा बैठक में सबके सामने जिलाधिकारी बीएन सिंह को फटकार लगाई थी। बैठक में योगी ने डीएम को बकवास नहीं करने की नसीहत देते हुए माहौल खराब करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा था कि वे अपनी जिम्मेदारियों का पालन नहीं कर रहे और दूसरों पर डाल रहे हैं।

Published: 30 Mar 2020, 9:02 PM IST

इस पर डीएम ने उसी वक्त दो टूक जवाब देते हुए कह दिया था कि वह नोएडा में काम नहीं करना चाहते और उन्हें 3 महीने की छुट्टी दी जाए। बाद में उन्होंने प्रदेश के मुख्य सचिव को भेेजे पत्र में तबादले की मांग दोहराते हुए 3 महीने की छुट्टी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि वो पिछले 3 साल से नोएडा में तैनात हैं और लगातार 18-18 घंटे काम कर रहे हैं। अब वो नोएडा में काम नहीं करना चाहते हैं। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता ना हो, इसलिए नोएडा के जिलाधिकारी के पद पर किसी अन्य अधिकारी की तैनाती करने का कष्ट करें।

Published: 30 Mar 2020, 9:02 PM IST

गौरतलब है कि देश के बाकी हिस्सों की बनिस्बत उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। अकेले गौतमबुद्ध नगर जिले में अब तक 37 केस सामने आ चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या से प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार तक के माथे पर बल पड़ गए हैं।ऐसे में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए योगी आदित्यनाथ नोएडा पहुंचे थे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की और इसी दौरान डीएम पर बरस पड़े।

Published: 30 Mar 2020, 9:02 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Mar 2020, 9:02 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित

  • ,
  • सुप्रीम कोर्ट में आज पतंजलि मामले पर होगी सुनवाई, कोर्ट तय करेगा बाबा रामदेव पर अवमानना का आरोप लगेगा या नहीं