हालात

अभिनेता अक्षय कुमार बने डीपफेक का शिकार, गेमिंग एप से जुड़ा वीडियो बनाने वालों पर करेंगे कानूनी कार्रवाई

अक्षय के करीबी सूत्रों ने बताया कि अभिनेता अपनी पहचान का दुरुपयोग होने से बेहद परेशान हैं और उन्होंने अपनी टीम को उपलब्ध सभी कानूनी उपायों का उपयोग करके इस मामले से निपटने का निर्देश दिया है।

अभिनेता अक्षय कुमार बने डीपफेक का शिकार
अभिनेता अक्षय कुमार बने डीपफेक का शिकार फोटोः IANS

बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार अब डीपफेक स्कैंडल के निशाने पर आ गए हैं। ऑनलाइन जारी वीडियो में सुपरस्टार एक गेम एप्लिकेशन को बढ़ावा देते नजर आ रहे हैं। अक्षय कुमार से जुड़े सूत्रों ने कहा कि झूठे विज्ञापन में अभिनेता की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए शिकायत दर्ज कराई गई है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Published: undefined

सोशल मीडिया पर जारी एआई जनरेटेड वीडियो में अक्षय कहते दिख रहे हैं, "क्या आपको भी खेलना पसंद है? मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और एविएटर गेम आजमाएं। यह दुनिया भर में लोकप्रिय स्लॉट है जिसे हर कोई यहां खेलता है। हम कैसीनो के खिलाफ नहीं बल्कि अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं।''

Published: undefined

अभिनेता के करीबी सूत्रों ने बताया कि गेमिंग एप्लिकेशन को बढ़ावा देने वाले अक्षय कुमार का वीडियो फेक है और उन्होंने ऐसा कोई विज्ञापन नहीं किया है। सूत्रों ने कहा कि अक्षय अपनी पहचान का दुरुपयोग होने से बेहद परेशान हैं और उन्होंने अपनी टीम को उपलब्ध सभी कानूनी उपायों का उपयोग करके इस मामले से निपटने का निर्देश दिया है।

Published: undefined

सूत्रों ने कहा, "अक्षय कभी भी ऐसी किसी गतिविधि के प्रचार में शामिल नहीं हुए हैं। इस वीडियो के स्रोत की जांच की जा रही है और झूठे विज्ञापन के लिए अभिनेता की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए कानूनी कार्रवाई चल रही है। इस फर्जी वीडियो को बनाने और प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल और कंपनी के खिलाफ साइबर शिकायत दर्ज की गई है।"

Published: undefined

इससे पहले, इंटरनेट पर अभिनेत्री रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही, कैटरीना कैफ, काजोल और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों के डीप फेक वीडियो वायरल हो चुके हैं। अक्षय इन दिनों 'बड़े मियां छोटे मियां' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं। उनके पास 'स्काई फोर्स', 'सिंघम अगेन', 'वेलकम टू द जंगल', 'हेरा फेरी 3' और 'वेदत मराठे वीर दौडले सात' जैसी फिल्में भी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined