हालात

राम मंदिर भूमि खरीद घोटाले के खिलाफ NSUI ने फूंका योगी-मोदी का पुतला, अयोध्या कूच की दी चेतावनी

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अविनाश यादव ने कहा कि करोड़ों लोगों ने आस्था और भक्ति में भगवान के चरणों में चढ़ावा चढ़ाया। उस चंदे का दुरुपयोग अधर्म है, पाप है, उनकी आस्था का अपमान है। यह घोटाला हम सभी की श्रद्धा के साथ खिलवाड़ है, इसे बर्दाश्त नही किया जाएगा।

फोटोः @NSUI
फोटोः @NSUI 

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए जमीन खरीद में करोड़ों रुपये के घोटाले का मुद्दा गर्मा गया है। सोमवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने इसके खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराया। इस दौरान जमकर नारेबाजी करते हुए एनएसयूआई नेताओं ने कहा कि जल्द ही मामले की उच्च स्तरीय जांच नहीं हुई तो एनएसयूआई के छात्र अयोध्या कूच करेंगे।

Published: undefined

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अविनाश यादव ने कहा कि करोड़ों लोगों ने आस्था और भक्ति के चलते भगवान के चरणों में चढ़ावा चढ़ाया। उस चंदे का दुरुपयोग अधर्म है, पाप है, उनकी आस्था का अपमान है। इस घोटाले की जांच के लिए जल्द ही उच्च स्तरीय जांच कमेटी नहीं बिठाई गई, तो हम सभी एनएसयूआई के साथीगण अयोध्या कूच करेंगे।

Published: undefined

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नाराजगी जताते हुए कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट ने 16.5 करोड़ का घोटाला किया। उन्होंने कहा कि असंख्य लोगों ने गाढ़ी खून-पसीने की कमाई से अपने आस्था के केंद्र राम मंदिर के निर्माण के लिए योगदान दिया, पर ट्रस्ट के इन बेशर्म लुटेरों को आस्था से क्या लेनादेना? 2 करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में ख़रीद कर अपनी जेबें भर कर 'चंपत'!

Published: undefined

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अक्षय क्रांतिवीर ने कहा कि काशी में भगवान शिव के नाम पर घोटाला, पवित्र मां गंगा के साथ नहर बनाकर छलावा और अब अयोध्या में भगवान राम के नाम पर करोड़ों का घोटाला उजागर हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डरी हुई बीजेपी सरकार अब जाते-जाते घोटाला करने के कोई भी मौके नहीं छोड रही है।

Published: undefined

बता दें कि एक दिन पहले रविवार को समाचार पत्रों और मीडिया के माध्यम से राम जन्मभूमि के लिए जमीन खरीद के लेन देन में भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है, जहां मात्र 5 मिनट में दो करोड़ की जमीन को 18.5 करोड़ रुपए में रामजन्म भूमि ट्रस्ट के नाम से खरीदा गया। इस प्रकार राम जन्मभूमि ट्रस्ट को करीब 16 करोड़ रुपये की चपत लगाकर यह जमीन ली गई है।

इसे भी पढ़ेंः रणदीप सुरजेवाला का आरोप- राम के नाम पर हुआ घोटाला, पीएम हैं चुप, प्रियंका ने कहा- चंदे का दुरुपयोग आस्था का अपमान

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined