हालात

राजस्थान में 1 करोड़ छात्र नया विश्व रिकॉर्ड बनाने को तैयार, 12 अगस्त को एक साथ गाएंगे देशभक्ति के गीत

स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने कहा कि देशभक्ति गीत कार्यक्रम में लगभग एक करोड़ स्कूली छात्रों का भाग लेने का प्रस्ताव है, जिससे विश्व रिकॉर्ड बनने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राजस्थान के स्कूलों के एक करोड़ छात्र शुक्रवार को एक साथ देशभक्ति गीत गाकर विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत छात्रों में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 12 अगस्त सुबह 10.15 बजे एक साथ देश भक्ति गीत गाएंगे।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आने की संभावना है। इनके अलावा, जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबंधित जिला प्रभारी मंत्री भी शामिल हो सकते है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि देशभक्ति गीत कार्यक्रम में लगभग एक करोड़ स्कूली छात्रों का भाग लेने का प्रस्ताव है, जिससे विश्व रिकॉर्ड बनने की संभावना है। गोयल ने बताया कि जहां स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित होने वाले हैं, वहां जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined