हालात

BJP को सिर्फ सत्ता से नहीं, समाज से पूरी तरह बेदखल करना हमारा लक्ष्य- दीपांकर भट्टाचार्य

उन्होंने कहा कि आज बीजेपी के खिलाफ हम दो तरह का विपक्ष देख रहे हैं। एक विपक्षी पार्टियों का बनता मोर्चा है तो दूसरा सड़कों पर जन आंदोलन करते विभिन्न तबके हैं। यदि इन दोनों की एकता बने तो 2024 में पूरे देश से बीजेपी का सफाया कर पाने में सफलता मिल सकती है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

सीपीआई (एमएल ) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी को न केवल देश की सत्ता से बेदखल करना है बल्कि उसे पूरी तरह समाज से बेदखल करना ही उनका लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि बिहार ने जो रास्ता दिखलाया है यदि उस पर हम मजबूती से आगे बढ़े तो निश्चित रूप से बीजेपी की विपदा से देश को मुक्ति मिल सकती है।

Published: undefined

दिपांकर भट्टाचार्य 12वें पटना जिला सम्मेलन के अवसर पर फुलवारीशरीफ के किसान पैराडाइज में आयोजित नागरिक कन्वेंशन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनसे मिलने दिल्ली पहुंचे थे। उनसे बातचीत में हमने साफ-साफ कहा कि आरएसएस, बीजेपी जो देश बेचने वाली ताकत है, के खिलाफ बिहार ने जो संदेश दिया है वह बहुत महत्वपूर्ण है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि आज बीजेपी के खिलाफ हम दो तरह का विपक्ष देख रहे हैं। एक विपक्षी पार्टियों का बनता मोर्चा है तो दूसरा सड़कों पर जन आंदोलन करते हुए विभिन्न तबके हैं। ऐसे आंदोलनों के साथ यदि विपक्षी पार्टियों की एकता बने तो निश्चित रूप से हम 2024 में पूरे देश से बीजेपी का सफाया कर पाने में सफल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज सबसे बड़ी चुनौती लोकतंत्र और संविधान को बचाने की है।

Published: undefined

भट्टाचार्य ने आगे यह भी कहा कि 2005 से बिहार में बीजेपी के साथ नीतीश कुमार सरकार चला रहे थे। अब यह सरकार लाल झंडे और राष्ट्रीय जनता दल के सहयोग से चल रही है, इसलिए सरकार की कार्य नीति में फर्क दिखना चाहिए। केवल सीबीआई के छापे पर नहीं बल्कि एनआईए के छापे पर भी महागठबंधन को बोलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि नौजवानों के भीतर रोजगार की चाहत है उसे सरकार पूरा करे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined