हालात

चिदंबरम का अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर ताजा हमला, कहा- देश को भगवान बचाए

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने देश से घटते निर्यात को लेकर चिंता जताई है। मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भगवान इस देश को बचाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बेटे कार्ति चिदंबरम द्वारा लिखे गए भावुक खत का कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मैंने अपने परिवार को अपनी ओर से ट्वीट करने के लिए कहा है: मेरे परिवार ने मुझे दोस्तों, पार्टी के सहयोगियों और शुभचिंतकों की ओर से शुभकामनाएं दी हैं। मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हूं। वास्तव में मैं हूं, लेकिन दिल से मैं 74 साल का युवा महसूस करता हूं। मेरी हौसला अफजाई के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

Published: 16 Sep 2019, 1:59 PM IST

एक अन्य ट्वीट में चिदंबरम ने बिगड़ी अर्थव्यवस्था का जिक्र किया। उन्होंने देश से घटते निर्यात को लेकर चिंता जताई। मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भगवान इस देश को बचाए।

Published: 16 Sep 2019, 1:59 PM IST

चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा, ‘‘मेरी चिंता देश की अर्थव्यवस्था को लेकर है, सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बता देता है, और वह आंकड़ा घटा हुआ निर्यात है, अगस्त के दौरान निर्यात में 6.05 प्रतिशत की निगेटिव ग्रोथ आई है, दुनिया में किसी भी देश ने 8 प्रतिशत जीडीपी ग्रोथ तब तक प्राप्त नहीं की है, जब तक सालाना एक्सपोर्ट में 20 प्रतिशत ग्रोथ न आई हो।’’

Published: 16 Sep 2019, 1:59 PM IST

इससे पहले कार्ति चिदंबरम ने पिता पी चिदंरम के नाम उनके जन्मदिन के मौके पर एक भावुक खत लिखा। पत्र में उन्होंने पिता को लेकर अपनी भावनाओं को जाहिर किया है। साथ ही उन्होंने हालिया घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए मोदी सरकार और बीजेपी पर जोरदार हमला भी बोला है।

इसे भी पढ़ें: पी चिदंबरम के जन्मदिन पर बेटे कार्ति ने लिखा भावुक पत्र, बोले- कोई ‘56 इंच’ वाला आपको नहीं रोक सकता

Published: 16 Sep 2019, 1:59 PM IST

गौरतलब है कि पी चिदंबरम की जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है, जिस पर 23 सितंबर को सुनवाई होनी है। आईएनएक्स मीडिया मामले में 5 सितंबर को कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। चिदंबरम को 21 अगस्त को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Published: 16 Sep 2019, 1:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Sep 2019, 1:59 PM IST