हालात

धारा 370: भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने रची बड़ी साजिश! बदला लेने के लिए चुपके से इस खूंखार आतंकी को किया रिहा

आईबी के इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान सियालकोट-जम्मू और राजस्थान सेक्टरों में बड़ी कार्रवाई की योजना बना रहा है। अलर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने योजनाबद्ध तरीके से राजस्थान सीमा के पास अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती शुरू कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मुद्दे पर भारत के हाथों मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान नापाक हरकतों में जुट गया है। खबरों की मानें तो पाकिस्तान भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश रच रहा है। पाकिस्तान ने दुनिया को दिखाने के लिए जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को गिरफ्तार किया था। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि भारत के खिलाफ बदले की कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान ने खूंखार आतंकी मसूद अजहर को चुपके से रिहा कर दिया है। आईबी अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी मसूद अजहर भारत के खिलाफ आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा है।

Published: 09 Sep 2019, 10:59 AM IST

आतंकी मसूद अजहर (फाइल फोटो)

आईबी ने पाकिस्तान द्वारा रची जा रही साजिश को लेकर इनपुट दिया है। इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान सियालकोट-जम्मू और राजस्थान सेक्टरों में बड़ी कार्रवाई की योजना बना रहा है। अलर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने योजनाबद्ध तरीके से राजस्थान सीमा के पास अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती शुरू कर दी है। खबरों में कहा गया है कि सीमाओं पर पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। ऐसे में आईबी ने सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

Published: 09 Sep 2019, 10:59 AM IST

आतंकी मसूद अजहर (फाइल फोटो)

गौरतलब है कि धारा 370 के मुद्दे पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के खिलाफ कार्रवाई की हर मुमकिन कोशिश कर चुका है। लेकिन, पाकिस्तान को चारों तरफ से निराशा हाथ लगी है। अनुच्छेद 370 पर मिली नाकामी के बाद पाकिस्तान लगातार भारत को युद्ध की धमकी के साथ अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है। इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को भी भारत को धमकी दी थी। इमरान खान ने कहा था कि वैश्विक समुदाय किसी भी ‘विनाशकारी’ के लिए जिम्मेदार होगा, क्योंकि उसने भारत सरकार के साथ बढ़ते तनाव के बीच अपनी बयानबाजी जारी रखी, क्योंकि सरकार ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया।

Published: 09 Sep 2019, 10:59 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Sep 2019, 10:59 AM IST