हालात

पंजाब को दहलाने की पाकिस्तानी साजिश नाकाम, चार आतंकी गिरफ्तार, सीएम अमरिंदर ने जारी किया हाई अलर्ट

अजनाला से बुधवार को गिरफ्तार किए गए चार आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा संचालित इस आतंकी मॉड्यूल को किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान लेने के निर्देश दिए गए थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को बेनकाब किया है। पुलिस ने 40 दिन के अंदर चौथे टेरर मॉड्यूल का खुलासा कर पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश का खुलासा करने के साथ ही सूबे को दहलाने की योजना को विफल कर दिया है। पुलिस ने चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पता चला है कि आतंकियों की ऑयल टैंकर को आईईडी टिफिन बम से उड़ाने की योजना थी।

Published: undefined

इस खतरनाक खुलासे के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पूरे प्रदेश में सभी संवेदनशील, व्यस्त और बड़े व अहम प्रतिष्ठानों और इलाकों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अजनाला से बुधवार को गिरफ्तार किए गए चार आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा संचालित इस आतंकी मॉड्यूल को किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान लेने के निर्देश दिए गए थे।

Published: undefined

दरअसल 8 अगस्त 2021 को अजनाला पुलिस को एक जानकारी मिली थी कि अजनाला में एक पेट्रोल पंप पर एक लावारिस ऑयल टैंकर में आग लगी है। उस आग पर तुरंत ही फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया था। लेकिन इस पूरे मामले में आग लगने की घटना को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने जांच शुरू करते हुए आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली थी।

Published: undefined

पुलिस के अनुसार फुटेज में चार अनजान लोग उस ऑयल टैंकर को पेट्रोल पंप के नजदीक रात 11 बजे पार्क करके वापस जाते हुए दिखे। रात 11:19 बजे ये लोग वापस लौटे और टैंकर में कुछ संदिग्ध सामान फिट करने के बाद रात 11:29 बजे जल्दी में वहां से चले गए थे। इसके सिर्फ एक मिनट बाद ही ऑयल टैंकर में हल्का विस्फोट हुआ और आग लग गई। इन चारों की गिरफ्तारी से खुलासा हुआ कि आतंकियों ने 8 अगस्त को इस ऑयल टैंकर के जरिये बड़ा विस्फोट करने की तैयारी की थी।

Published: undefined

इस मामले में पाकिस्तान से संचालित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह और पाकिस्तानी नागरिक कासिम के खिलाफ अजलाना पुलिस स्टेशन में नामजद एफआईआर की गई है। ये दोनों ही इस साजिश के मुख्य मास्टरमाइंड थे। इन दोनों के इशारे पर पंजाब में टेरर मॉड्यूल चला रहे 5 आतंकियों में से 4 को बुधवार और एक को कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर