हालात

पुलवामा आतंकी हमले पर पाकिस्तान का दोहरा रवैया, लंबी चुप्पी के बाद पीएम इमरान ने कहा- भारत सबूत दे हम लेंगे एक्शन

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के अगर किसी शख्स के खिलाफ सबूत मिलता है तो हमारी सरकार कार्रवाई करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने भारत के लगाए आरोपों को खारिज करते हुए प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि हम पर बिना किसी सबूत आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इससे क्या फायदा है? पाकिस्तान क्यों ऐसा करेगा इस स्टेज के ऊपर जब पाकिस्तान खुद स्थायित्व और स्थिरता की तरफ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने आगे कहा, “मैं भारत सरकार से यह कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान के अगर किसी शख्स के खिलाफ सबूत मिलता है तो हमारी सरकार कार्रवाई करेगी।”

Published: undefined

उन्‍होंने कहा, “भारत सरकार हमें सबूत दें कि पुलवामा हमले में पाकिस्‍तान का हाथ है। मैं खुद इस पर एक्‍शन लूंगा। उन्‍होंने कहा कि जब भी हिंदुस्तान से हम बातचीत की बात करते हैं हिंदुस्तान कहता है, पहले दहशतगर्दी खत्म करो।”

पाकिस्तानी पीएम ने गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि कि अगर भारत हमला करेगा तो हम इसका जवाब देने में सोचेंगे नहीं। हम सभी जानते हैं कि जंग शुरू करना इंसानों के हाथ में है, लेकिन इसका अंजाम क्या होगा केवल ऊपरवाला जानता है। इमरान ने कहा, “भारत-पाकिस्तान के बीच जो भी मसला (मुद्दा) है उसे बातचीत से ही खत्म किया जा सकता है।”

इस बीच भारत से तनाव को खत्म करवाने के लिए पाकिस्तान ने यूएन का दरवाजा खटखटाया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बताया कि देश के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस को सोमवार को पत्र भेजकर दोनों देशों के बीच तनाव कम करने में उनकी मदद मांगी।

Published: undefined

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में चार और जवानों की शुक्रवार को मौत होने के कारण घटना में शहीद होने वालों की कुल संख्या 49 हो गई। गुरुवार को पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले में जिस बस पर विस्फोटकों से भरी गाड़ी ने टक्कर मारी थी, ये जवान उससे पीछे चल रहे वाहन पर सवार थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined