हालात

परमबीर सिंह ने वसूली और रंगदारी केस में अपना बयान दर्ज कराया, जरूरत पड़ने पर फिर बुलाएगी मुंबई पुलिस

इसी साल मई में मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटाए जाने के बाद से लापता हुए आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह कम से कम 5 जबरन वसूली के मामलों के साथ राज्य सरकार द्वारा नियुक्त एक पैनल जांच का भी सामना कर रहे हैं। उन्हें मुंबई की अदालत भगोड़ा घोषित कर चुकी है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह, जिन्हें हाल ही में एक मजिस्ट्रेट अदालत ने 'भगोड़ा' घोषित किया था, गुरुवार सुबह शहर पहुंचे और अपने खिलाफ दर्ज एक कथित वसूली मामले में पुलिस जांच में शामिल हुए। परमबीर सिंह ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के सामने जबरन वसूली के एक मामले की जांच में पेश होकर अपना बयान दर्ज करवाया। उनके वकील का कहना है कि उन्होंने अपराध शाखा के समक्ष बयान दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, वह जांच में सहयोग करना जारी रखेंगे।

Published: undefined

वहीं, मुंबई पुलिस ने कहा कि परमबीर सिंह ने आज अपराध शाखा की इकाई 11 के कांदिवली कार्यालय में बिमल अग्रवाल द्वारा दर्ज रंगदारी मामले में अपना बयान दर्ज कराया। उनसे इस मामले में ही सवाल पूछे गए। अभी तक उन्हें दोबारा नहीं बुलाया गया है, लेकिन कहा गया है कि जब भी जरूरत होगी, उन्हें बुलाया जाएगा।

Published: undefined

इससे पहले शीर्ष अदालत ने हाल ही में परमबीर सिंह को 6 दिसंबर तक गिरफ्तारी के खिलाफ अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी। जिसके बाद परमबीर सिंह ने बुधवार को मीडिया को सूचित किया था कि वह चंडीगढ़ में हैं और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार जांच में शामिल होंगे। परमबीर सिंह ने आज मुंबई पहुंचने के बाद मीडिया से कहा, "मैं अदालत के निर्देशानुसार जांच में शामिल हो रहा हूं।"

Published: undefined

पिछले मई से लापता आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह कम से कम 5 जबरन वसूली के मामलों और सरकार द्वारा नियुक्त पैनल जांच का सामना कर रहे हैं। उन्हें मुंबई की अदालत भगोड़ा घोषित कर चुकी है। परमबीर सिंह पिछले लगभग छह महीनों से 'ऑफ-ड्यूटी' बने हुए थे, जब उन्हें महाराष्ट्र राज्य होम गार्डस के कमांडेंट-जनरल के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया था।

Published: undefined

यह वो समय था, जब उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक एसयूवी में 20 जिलेटिन की छड़ें पाई गई थीं और इसके मालिक ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी। बाद में परमबीर सिंह ने तत्कालीन गृह मंत्री और वरिष्ठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था, जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया था। उन्हें इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया था और वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर