हालात

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ से लोग बेहाल, अब तक 63 लोगों की मौत, हजारों बेघर, 8 जिलों में रेड अलर्ट

राज्य के भरूच, छोटाउदेपुर, नर्मदा, सूरत, तापी, डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। बारिश से प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल 18-18 टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

गुजरात में बारिश से जुड़ीं घटनाओं में 1 जून से अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें से सबसे ज्यादा 33 लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है। राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि दीवार गिरने की वजह से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। डूबने से 16 लोगों की मौत हुई, पेड़ों के गिरने 5 लोगों की मौत हुई, जबकि बिजली के खंभे गिरने एक की जान गई।

Published: undefined

राज्य के इन जिलों में बारिश-बाड़ से भारी नुसान

प्रशासन द्वारा आनंद, देवभूमि द्वारका, कच्छ, पोरबंदर, छोटाउदेपुर, तापी, नवसारी, वलसाड, नर्मदा और वडोदरा जिलों के कुल 10,674 नागरिकों को स्थानांतरित किया गया था, जिनमें से 6,853 घर लौट चुके हैं, जबकि लगभग 3,821 सरकार द्वारा प्रदान किए गए आश्रय गृहों में हैं।

राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि एक जून से अब तक कुल 25 घरों और 11 झोपड़ियों को नुकसान पहुंचा है। राज्य में अब तक अनुमानित 272 मवेशियों की मौत हो चुकी है।

Published: undefined

प्रदेश के आठ जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि राज्य के भरूच, छोटाउदेपुर, नर्मदा, सूरत, तापी, डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। बारिश से प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल 18-18 टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined