हालात

ट्विटर का #फॉलोवर्स_पर_हमला, लगातार कम हो रहे लोगों के फॉलोअर्स, साइट ने कहा- विदेशों के तंत्र से जुड़े अकाउंट हटाए

ट्विटर यूजर्स के फॉलोअर्स बड़ी तादाद में कम हो रहे हैं। इसे लेकर ट्विटर हैशटैग #फॉलोवर्स_पर_हमला ट्रेंड कर रहा है। वहीं ट्विटर ने एक पोस्ट में कहा है कि उसने ऐसे अकाउंट को हटाया है जो विदेशो के सूचना तंत्र से जुड़े थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर गुरुवार शाम को अचानक यूजर्स के फॉलोअर्स कम होना शुरु हो गए। इनकी संख्या 200 से लेकर हजारों तक में थी। इसका तुरंत कोई कारण तो सामने नहीं आया है, अलबत्ता ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि उसने ऐसे करीब 3000 अकाउंट को हटा दिया है जो विदेशी सरकारों के सूचना तंत्र से जुड़े थे।

द हिंदू की खबर के मुताबिक जिन अकाउंट्स को हटाया गया है वे मुख्यत: मेक्सिको. टीन और रुस सहित 6 देशों के संचालन से जुड़े थे। इनमें से हटाए गए 2000 से ज्यादा अकाउंट अकेले चीन से जुड़े थे।

Published: undefined

लेकिन फॉलोअर्स लगातार कम होते जा रहे हैं। कई लोगों ने तो इस पर मीम भी बनाने शुरु कर दिए हैं और #फॉलोवर्स_पर_हमला ट्रेंड कर रहा है। इसके साथ ही कई लोगों के अकाउंट चलना भी बंद हो गए थे, जो वापस तो शुरु हो गए हैं लेकिन उनके फॉलोअर्स की संख्या बहुत कम हो गई है। इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया एडवाइजर शलभ मणि त्रिपाठी भी हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Published: undefined

वहीं पत्रकार उमाशंकर सिंह ने दो स्क्रीनशॉट शेयर कर कटाक्ष किया है कि अब पता चला कि फॉलोअर्स जा कहां रहे हैं। उन्होंने ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल का अकाउंट हैंडल शेयर किया है जिसमें दो दिन पहले तक उनके फॉलोअर्स 43 हजार थे जो अब बढ़कर 3 लाख 60 हजार से ज्यादा हो गए हैं।

Published: undefined

इस बीच कुछ लोगों के फॉलोअर्स की वापसी भी शुरु हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined