हालात

'पीयूष गोयल ने हिमंत बिस्वा सरमा की सच्चाई उजागर कर दी', कांग्रेस ने पूछा- CM झूठ बोल रहे या वाणिज्‍य मंत्री?

गौरव गोगोई ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया, ''पीयूष गोयल के जवाब ने सच्चाई उजागर कर दी है।'' और दोनों मंत्रियों को स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की कंपनी को 10 करोड़ रुपये की सब्सिडी मिलने पर हंगामे के एक दिन बाद, कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार पर तंज कसते हुए पूछा कि कौन झूठ बोल रहा है, वे या केेंद्रीय वाणिज्‍य मंत्री। क्‍योंकि दाेनों के बयान अलग-अलग हैं।

Published: undefined

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, "कौन झूठ बोल रहा है - असम के मुख्यमंत्री या केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री? स्पष्ट रूप से, दोनों सही नहीं हो सकते।"

Published: undefined

वह पार्टी सांसद गौरव गोगोई के एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे। गोगोई ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया, ''कल पूरे दिन हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी के बारे में एक ही पंक्ति दोहराई। उनके लाभ के लिए मैं संसद में केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का जवाब बता रहा हूं। पीयूष गोयल के जवाब ने सच्चाई उजागर कर दी है।'' और दोनों मंत्रियों को स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता है।"

उन्होंने पेयामेंट में गोयल का जवाब और 22 मार्च 2023 को अतारांकित प्रश्न का जवाब भी संलग्न किया।

Published: undefined

बुधवार को, गोगोई ने इस मुद्दे को सामने लाया और एक पोस्ट में कहा: “प्रधान मंत्री (नरेंद्र) मोदी ने भारत के किसानों की आय को दोगुना करने के लिए किसान सम्पदा योजना शुरू की। लेकिन असम में, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके अपनी पत्नी की फर्म को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी के हिस्से के रूप में 10 करोड़ रुपये दिलाने में मदद की। उन्होंने पूछा, "क्या केंद्र सरकार की योजनाएं बीजेपी को समृद्ध करने के लिए हैं?"

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी रिनिकी भुइयां शर्मा के खिलाफ भूमि घोटाले के आरोपों का खंडन किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined