हालात

मोदी के मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यसभा में बिहार का किया अपमान? विरोध के बीच वापस लिया अपना बयान

मनोज झा ने गोयल से उनकी टिप्पणी इनका बस चले, तो देश को बिहार ही बना दे के लिए माफी की मांग की। इस बयान पर आरजेडी और जेडीयू की ओर से तीखी प्रतिक्रिया हुई। आज सुबह फिर सदस्यों ने इस मुद्दे को उठाया और इस संबंध में सभापति को नोटिस दिया गया

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

विरोध के बीच बिहार के संबंध में राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल को गुरुवार को अपना बयान वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। गोयल ने सदन में कहा, मैं अपना बयान वापस लेता हूं। उन्होंने कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद सांसद मनोज झा ने बुधवार को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखकर बहस के दौरान बिहार पर गोयल की अपमानजनक टिप्पणी को रिकॉर्ड से हटाने का आग्रह किया।

Published: undefined

झा ने गोयल से उनकी टिप्पणी इनका बस चले, तो देश को बिहार ही बना दे के लिए माफी की मांग की। इस बयान पर आरजेडी और जेडीयू की ओर से तीखी प्रतिक्रिया हुई। आज सुबह फिर सदस्यों ने इस मुद्दे को उठाया और इस संबंध में सभापति को नोटिस दिया गया

Published: undefined

दरअसल बुधवार को राज्यसभा में बहस के दौरान केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल कहा कि, 'ये लोग देश को बिहार बनाना चाहते हैं।' उनके इस बयान पर आरजेडी ने आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि बीजेपी बिहार को बदनाम करने में लगी हुई है।

Published: undefined

इससे पहले बुधवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पीयूष गोयल के बयान पर कहा कि ये लोग बिहार को अपमानित करने वाले लोग हैं। भारतीय जनता पार्टी के लोग बिहार को घृणा की दृष्टि से देखते हैं। उनकी टिप्पणी बिहार के प्रति उनकी नफरत दिखाता है।

Published: undefined

वहीं आरजेडी ने ट्वीट कर कहा,  "इनका बस चले तो देश को बिहार ही बना दें!" केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल जी का सदन में यह कथन दुर्भाग्यपूर्ण, दंभपूर्ण, पूर्वाग्रह और एलिटिज़्म से भरा है। यह बीजेपी के राष्ट्रवादी ढोंग की भी पोल खोलता है। इसके लिए केंद्र सरकार और पीयूष गोयल जी समस्त बिहार से माफी मांगें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined