हालात

'जब हम सड़क पर पिट रहे थे, प्रधानमंत्री फोटो खिंचवाने में व्यस्त थे' : साक्षी मलिक

साक्षी मलिक ने कहा है कि जिस समय दिल्ली की सड़कों पर उनकी पिटाई की जा रही थी, उस समय देश के प्रधानमंत्री फोटो खिंचाने में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि इसे कोई भी नहीं भूलेगा।

साक्षी मलिक पर बल प्रयोग कर उन्हें हिरासत में लिया गया (फोटो - विपिन)
साक्षी मलिक पर बल प्रयोग कर उन्हें हिरासत में लिया गया (फोटो - विपिन) 

ओलंपियन पहलवानों बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट को दिल्ली पुलिस ने रविवार की सुबह हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस उन्हें शहर के तीन अलग-अलग स्थानों पर ले गई। दिल्ली पुलिस ने इन प्रदर्शनकारी पहलवानों को उस समय हिरासत में लिया, जब वे जंतर-मंतर से नए संसद भवन की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे थे। साक्षी मलिक ने आईएएनएस से खास बातचीत में कहा कि उन्हें उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में ले जाया गया और उनकी मेडिकल जांच की गई।

साक्षी मलिक ने कहा, "मुझे बुराड़ी ले जाया गया, मेरा अन्य पहलवानों से संपर्क करना मुश्किल था। उम्मीद है कि सभी ठीक होंगे। हम यहां से जंतर-मंतर जाएंगे और न्याय मिलने तक लड़ाई जारी रखेंगे।"

इस बीच, पुलिस ने जंतर-मंतर पर लगे टेंट को उखाड़ फेंका, ताकि पहलवान यहां फिर से धरना पर न बैठ पाएं। साक्षी ने कहा, "आज हमारे साथ जो हुआ है, वह सभी ने देखा। कोई भी इसे कभी नहीं भूलेगा। जब हम लड़कियों को दिल्ली में सड़क पर पीटा और घसीटा जा रहा था, तब हमारे प्रधानमंत्री फोटो खिंचवाने में व्यस्त थे।"

Published: undefined

घटनाक्रम से वाकिफ एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि बजरंग पुनिया को मयूर विहार पुलिस स्टेशन ले जाया गया और विनेश फोगाट को उनकी बहन संगीता फोगाट के साथ कालकाजी थाने ले जाया गया। आईएएनएस ने इन पहलवानों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन, उनसे संपर्क नहीं हो सका। दिल्ली पुलिस ने अभी तक विरोध करने वाले पहलवानों के मौजूदा ठिकाने को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है।

इससे पहले, पहलवान विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर कहा कि कई समर्थकों, महिला अधिकार कार्यकर्ताओं और महिला सम्मान महापंचायत के सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने नए संसद भवन के बाहर उनके नियोजित विरोध प्रदर्शन से पहले हिरासत में लिया था।

Published: undefined

घंटों बाद, फोगाट बहनों, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और अन्य प्रदर्शनकारी पहलवानों को भी धरना स्थल से हिरासत में ले लिया गया।

जंतर मंतर पर शूट किए गए वीडियो में पहलवानों और उनके समर्थकों को एक-दूसरे की रक्षा करने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है, जबकि पुलिस उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश कर रही है।

पुलिस ने कथित तौर पर जंतर मंतर पर उनके मैट, टेंट और कूलर हटा दिए हैं। सभी सामानों को भी नष्ट कर दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined