हालात

विनोद राय की जगह भानु प्रताप शर्मा होंगे बैंक ब्यूरो बोर्ड के चेयरमैन, पीएनबी घोटाले के बाद शुरू हुआ था विवाद

विनोद राय की जगह किसी और को लाने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि राय को सरकार ने बीबीबी का चेयरमैन जिस वजह से बनाया था, उसमें उसे काफी निराशा हाथ लगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया विनोद राय की जगह भानु प्रताप शर्मा होंगे बैंक ब्यूरो बोर्ड के चेयरमैन

पीएनबी घोटाले के सामने आने के बाद से विवादों में घिरे रहे बैंक ब्यूरो बोर्ड (बीबीबी) के चेयरमैन और पूर्व सीएजी प्रमुख विनोद राय की जगह भानु प्रताप शर्मा को बीबीबी का नया चेयरमैन बनाया गया है। सरकार ने तीन नए सदस्य भी नियुक्त किए हैं जिनमें वेदिका भंडारकर, पी प्रदीप कुमार और प्रदीप पी शाह के नाम शामिल हैं।

Published: undefined

पिछले कुछ महीनों में पीएनबी समेत कई बैंकों में हुए घोटालों के बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि राय की जगह किसी और को लाया जा सकता है। हालांकि, राय का कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो गया था। लेकिन कहा जा रहा है कि राय की जगह किसी और को लाने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि राय को सरकार ने बीबीबी का चेयरमैन जिस वजह से बनाया था, उसमें उसे काफी निराशा हाथ लगी।

संकट से जूझ रहे सरकारी बैंकों की हालत सुधारने के लिए 2016 में बीबीबी का गठन किया गया था और पूर्व सीएजी विनोद राय को इसकी कमान दी गई थी। बीबीबी को पब्लिक सेक्टर बैंकों के एमडी और सीईओ को चुनने की जिम्मेदारी भी मिली हुई थी।

बीबीबी ने पिछले दिनों सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि बैड लोन की समस्‍या से जूझ रहे सरकारी बैंकों में सुधार के लिए दी गई सिफारिशों पर सरकार काम नहीं कर रही है। खबरों में यह भी कहा गया कि वित्‍त मंत्रालय और बीबीबी के बीच संबंध भी अच्‍छे नहीं थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined