हालात

कानपुर में हिंसा के बाद पुलिस का एक्शन, 3 FIR, 35 गिरफ्तार, गैंगस्टर और NSA एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

कानपुर हिंसा पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा कि अभी स्थिति सामान्य है, सभी जगह पर सुरक्षाबल तैनात हैं। 3 FIR दर्ज हैं जिसमें 36 लोगों की पहचान हो चुकी है। अभी भी हमारे पास बरामद फोटोज से अन्य लोगों की पहचान की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में बवाल के बाद पुलिस ने एक्शन ने कार्रवाई की है। पुलिस ने इस मामले में 35 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है। इस मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं। यह एफआईआर तोफोड़ के शिकार लोगों की ओर से दर्ज कराई गई हैं। बताया जा रहा है कि इसमें 40 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है और 1000 हजार से ज्यादा अज्ञात लोगों को आरोपी बनया गया है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

कानपुर हिंसा पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा, “अभी स्थिति सामान्य है, सभी जगह पर सुरक्षाबल तैनात हैं। 3 FIR दर्ज हैं जिसमें 36 लोगों की पहचान हो चुकी है। अभी भी हमारे पास बरामद फोटोज से अन्य लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही सभी साजिशकरता और मौके पर मौजूद लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी प्रॉपर्टी जब्त की जाएगी। NSA के तहत कार्रवाई होगी ताकि माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।”

Published: 04 Jun 2022, 8:32 AM IST

यह मामला तब बिगड़ा जब शुक्रवार की नमाज के बाद कुछ लोगों ने बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में दुकानें बंद कराने की कोशिश की। वहीं दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट और पत्थरबाजी की घटना हुई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू किया। इस दौरान 13 पुलिस कर्मी भी घायल हो गए।

कानपुर हिंसा पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की ओर से दिए गए भड़काऊ बयान की वजह से कानपुर में जो अशांति हुई है। इसके लिए बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की।

Published: 04 Jun 2022, 8:32 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Jun 2022, 8:32 AM IST