हालात

बेंगलुरू कैफे विस्फोट में पुलिस को मिली कामयाबी, आरोपी का मिला फुटेज, बम लेकर जाते दिखा संदिग्ध

पुलिस ने बैग में कथित तौर पर बम ले जा रहे संदिग्ध हमलावर का सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने के बाद मंगलुरु शहर, पड़ोसी राज्य केरल और तमिलनाडु में उसकी तलाश शुरू कर दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कर्नाटक पुलिस को बेंगलुरु आईईडी विस्फोट मामले में संदिग्ध हमलावर का फुटेज मिल गया है। इसके आधार पर पुलिस ने तलाशी अभियान भी छेड़ दिया है।

पुलिस ने बैग में कथित तौर पर बम ले जा रहे संदिग्ध हमलावर का सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने के बाद मंगलुरु शहर, पड़ोसी राज्य केरल और तमिलनाडु में उसकी तलाश शुरू कर दी है।फुटेज में कथित हमलावर सफेद टोपी, ग्रे शर्ट और काली पैंट पहने हुए दिखाई दे रहा है, जो विस्फोट से पहले रामेश्वरम कैफे में एक डिश ले जा रहा था।

Published: undefined

एक अन्य वीडियो में आरोपी हमलावर बैकपैक के साथ तेजी से सड़क पर कैफे की ओर जाता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस ने कहा कि वह जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राज्य की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि आरोपियों को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Published: undefined

कर्नाटक राज्य के पुलिस प्रमुख आलोक मोहन ने कहा है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय एजेंसियां जांच में मदद कर रही हैं।

एचएएल पुलिस स्टेशन ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम 1967 (यूएपीए) और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। इस घटना में होटल कर्मचारियों और ग्राहकों सहित कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined