हालात

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी, पवार, अखिलेश सहित कई नेता रहे मौजूद

राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है। मतगणना 21 जुलाई को होगी। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने आज नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर विपक्षी खेमे ने शक्ति प्रदर्शन किया। सिन्हा के नामांकन दाखिल करने के दौरान शरद पवार, राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत कई विपक्षी नेता मौजूद रहे। नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला भी अन्य विपक्षी नेताओं के साथ इस मौके पर उपस्थित थे।

राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को होने जा रहे चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को नामांकन पत्रों के चार सेट राज्यसभा के महासचिव पी. सी.मोदी को सौंपे, पी.सी. मोदी राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी हैं।

Published: undefined

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा के नामांकन दाखिल करने के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, द्रमुक नेता ए राजा, नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और कई अन्य विपक्षी नेता मौजूद थे।विपक्षी दलों ने सिन्हा को 21 जून को अपना साझा उम्मीदवार घोषित किया था।

Published: undefined

इससे पहले NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया था। आपको बता दें, राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है। मतगणना 21 जुलाई को होगी। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined