हालात

उदयपुर घटना की निंदा करने पर सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष को मिली धमकी, कहा- भुगतने होंगे परिणाम

मजीदी ने प्रवक्ता के रूप में भी उदयपुर की घटना की निंदा की थी, जिसके बाद उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात कॉलर ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। पुलिस ने कहा कि वे मामले के संबंध में मजीदी की शिकायत की जांच कर रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश में कानपुर स्थित सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद कौसर हसन मजीदी को कथित तौर पर एक फोन कॉल आया, जिसमें उदयपुर की घटना की निंदा करने और सुन्नी इस्लामिक संगठन 'दावत-ए-इस्लामी' के खिलाफ अभियान शुरू करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है। यह जानकारी पुलिस ने दी। मजीदी ने जूही थाने में शिकायत दर्ज कर कानपुर में दावत-ए-इस्लामी की गतिविधियों की जांच की मांग की थी।

Published: undefined

उन्होंने प्रवक्ता के रूप में भी उदयपुर की घटना की निंदा की थी, जिसके बाद उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात कॉलर ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। पुलिस ने कहा कि वे मामले के संबंध में मजीदी की शिकायत की जांच कर रहे हैं। मजीदी ने इससे पहले 2021 में कानपुर में दावत-ए-इस्लामी के संचालन की जांच के संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत की थी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, "पुलिस मजीदी की शिकायत की जांच कर रही है और सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।"

कानपुर में दावत-ए-इस्लामी संगठन की गतिविधियों और उसी नाम के संगठनों के साथ इसके संभावित संबंध पर सवाल उठाए गए हैं, जिसका मुख्यालय पाकिस्तान में है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined