हालात

छत्तीसगढ़ की जनता से प्रियंका गांधी का वादा, कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो लागू करेगी गृह लक्ष्मी योजना

प्रियंका गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किसानों, मजदूरों, महिलाओं, आदिवासियों, दलितों और गरीबों के लिए समृद्धि का एक मॉडल पेश किया है। उन्होंने कहा कि ''महिलाओं का भरोसा बरकारर, फिर से कांग्रेस सरकार।''

छत्तीसगढ़ की जनता से प्रियंका गांधी का वादा, कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो लागू करेगी गृह लक्ष्मी योजना
छत्तीसगढ़ की जनता से प्रियंका गांधी का वादा, कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो लागू करेगी गृह लक्ष्मी योजना फोटोः IANS

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के मतदान में सिर्फ चार दिन बचे हैं। इस चरण में 70 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को ऐलान किया कि पार्टी राज्य में 'गृह लक्ष्मी योजना' लागू करेगी, जिसमें हर साल महिलाओं के बैंक खातों में 15,000 रुपये ट्रांसफर किया जाएगा।

Published: undefined

एक्स पर एक पोस्ट में प्रियंका गांधी ने कहा, "'गृह लक्ष्मी योजना' छत्तीसगढ़ में भी लागू की जाएगी। महिलाओं के खातों में प्रति वर्ष 15,000 रुपये स्थानांतरित किए जाएंगे और इसके साथ प्रत्येक एलपीजी सिलेंडर रिफिल पर 500 रुपये की सब्सिडी मिलेगी" और स्वयं सहायता समूहों और सक्षम योजना के ऋण माफ किये जाएंगे।”

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने कहा, "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किसानों, मजदूरों, महिलाओं, आदिवासियों, दलितों और गरीबों के लिए समृद्धि का एक मॉडल पेश किया है। खेती, गौपालन, वनोपज समेत हर स्थानीय उत्पाद से लोगों की आय बढ़ रही है। छत्तीसगढ़ में गेहूं, धान और अन्य फसलों के लिए सबसे ज्यादा एमएसपी है। उन्होंने कहा, ''महिलाओं का भरोसा बरकारर, फिर से कांग्रेस सरकार।''

Published: undefined

कांग्रेस ने पहले ही छत्तीसगढ़ की जनता के लिए कई गारंटी की घोषणा की है। इसमें छत्तीसगढ़ में केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा जैसी बड़ी घोषणा भी शामिल है। कांग्रेस खनिज समृद्ध राज्य में लगातार दूसरा कार्यकाल चाह रही है, जहां भूपेश बघेल सरकार अपनी जन-समर्थक योजनाओं और पिछले पांच वर्षों में उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के आधार पर वोट मांग रही।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined